WWE SmackDown रिजल्ट्स: The Rock-Roman Reigns के ऐतिहासिक दुश्मनी की हुई शुरूआत, दिग्गज ने अपने WrestleMania चैलेंजर का किया खुलासा 

WWE दिग्गज द रॉक और रोमन रेंस
WWE दिग्गज द रॉक और रोमन रेंस

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में बेली ने अपना रेसलमेनिया (WrestleMania) प्रतिद्वंदी चुना। इसके साथ ही द रॉक (The Rock) ने वापसी करते हुए चौंका दिया और उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ ऐतिहासिक दुश्मनी की शुरूआत की। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में लोगन पॉल का सैगमेंट

- लोगन पॉल ने Royal Rumble में अपने यूएस चैंपियनशिप डिफेंस के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने केविन ओवेंस को कम आंका था लेकिन उन्होंने उन्हें बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर से ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। पॉल ने आगे कहा कि इसके बावजूद वो अभी भी चैंपियन बने हुए हैं। जल्द ही, लोगन ने अपनी तारीफ करते हुए रोस्टर में खुद को सबसे ताकतवर बताया। इसके बाद केविन ओवेंस ने सैगमेंट में दखल देते हुए यूएस चैंपियन को बेवकूफ बताया और यूएस चैंपियनशिप जीतने को लेकर बात की। इसके जवाब में लोगन पॉल ने कहा कि केविन ओवेंस Royal Rumble में उनके जाल में फंस गए थे। ओवेंस ने यूएस चैंपियनशिप मैच में रेफरी द्वारा किए काम की तारीफ की और रीमैच में पॉल को हराने का दावा किया। हालांकि, लोगन ने कहा कि केविन को रीमैच नहीं मिलेगा और उन्हें ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ मैच पर ध्यान देने के लिए कहा।

WWE SmackDown में केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी

- मैच की शुरूआत में केविन ओवेंस ने ऑस्टिन थ्योरी पर दबदबा बनाया। थोड़ी देर बाद थ्योरी ने खुद को ओवेंस के सेंटन मूव से बचाया और मुकाबले में वापसी करते हुए बेबीफेस सुपरस्टार को तगड़ी फाइट दी। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में लोगन पॉल ने ऑस्टिन को ब्रास नकल दे दिया लेकिन केविन उनसे यह चीज़ छीनने में कामयाब रहे। इसके बाद उन्होंने मैच में दखल देने के लिए ग्रेसन वॉलर को सबक सिखाया। जल्द ही, केविन ओवेंस ने रेफरी से नज़र बचाकर ऑस्टिन थ्योरी पर ब्रास नकल से हमला किया और उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया। ओवेंस मुकाबले के बाद लोगन का पीछा करते हुए दिखाई दिए।

विजेता: केविन ओवेंस।

- नेओमी ने बैकस्टेज मीचीन, शॉट्जी और बियांका ब्लेयर को SmackDown का हिस्सा बनने के बारे में बताया। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटन ने आकर कहा कि वो भी अब SmackDown सुपरस्टार हैं और थोड़ी देर बाद उन्होंने मीचीन को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद मीचीन ने निक एल्डिस से टिफनी के खिलाफ मैच की मांग की।

- लोगन पॉल ने बैकस्टेज बियांका ब्लेयर और निक एल्डिस की बातचीत में खलल डाली। इस वजह से बियांका की लोगन के साथ बहस हो गई।

- लिगाडो डेल फैंटासमा का सैगमेंट देखने को मिला और सैंटोस इस्कोबार ने रे मिस्टीरियो के LWO को खत्म करने की बात कही।

WWE SmackDown में पीट डन & टायलर बेट vs जोएक्विन वाइल्ड & क्रूज डेल टोरो vs हम्बर्टो कारिलो & एंजल गार्जा vs प्रिटी डेडली (फैटल 4 वे टैग टीम क्वालीफायर्स मैच)

- टायलर बेट और प्रिटी डेडली के किट विल्सन ने इस मुकाबले की शुरूआत की। जल्द ही, पीट डन ने टैग लेने के बाद अपने प्रतिद्वंदी पर दबदबा बना लिया। इस बड़े मुकाबले को जीतने के लिए सभी टीमों ने अपनी जी-जान लगा दी और LDF को इलेक्ट्रा लोपेज से मदद भी मिली। इसके बाद ज़ेलिना वेगा ने लोपेज पर हमला करते हुए उन्हें सबक सिखाया। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में पीट डन ने किट विल्सन की उंगलियों पर अटैक करने के बाद टायलर बेट के साथ मिलकर विल्सन को डबल टीम मूव देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: पीट डन & टायलर बेट।

- डकोटा काई को छोड़कर बाकी डैमेज कंट्रोल मेंबर्स अपनी ही साथी बेली का मजाक उड़ाती हुई दिखाई दीं और बेली इससे बिल्कुल भी खुश नहीं थीं।

WWE SmackDown में बेली का सैगमेंट

- बेली ने प्रोमो देते हुए कहा कि उन्होंने WrestleMania में विमेंस चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप जीतने जैसी कई चीज़ें की हैं और बताया कि यह साल खास होने वाला है। जल्द ही, बेली ने डैमेज कंट्रोल फैक्शन की तारीफ की और बताया कि उनके दोस्तों ने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया। विमेंस Royal Rumble विजेता ने डैमेज कंट्रोल को परिवार भी बताया। उस वक्त उनके सभी साथी हंस रहे थे। इसके बाद बेली ने विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली की बात की। जल्द ही, बेली ने इयो स्काई, ओस्का & कायरी सेन पर तंज कसते हुए कहा कि कई बार जिन्हें आप दोस्त समझते हैं वो दोस्त नहीं होते हैं। उन्होंने डैमेज कंट्रोल को हंसना बंद करने के लिए कहते हुए खुलासा किया कि उन्हें जापानी आती है और उन्हें पता है कि वो सभी जापानी में उनके बारे में क्या बात करती थीं। इसके बाद कायरी सेन & ओस्का ने बेली पर हमला कर दिया और इयो स्काई भी उनपर हमला करने लगीं। इसके बाद बेली ने पाइप से हील स्टार्स पर हमला कर दिया और जल्द ही, इयो को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज करने का ऐलान किया।

WWE SmackDown में फाइनल टेस्टामेंट vs बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स

- इससे पहले मैच शुरू हो पाता, दोनों टीमों के बीच जबरदस्त ब्रॉल होने लगा। इस ब्रॉल के दौरान ये दोनों टीमें एक-दूसरे का बुरा हाल करने लगी और जल्द ही, स्कार्लेट ने बॉबी लैश्ले को अपने चंगुल में फंसा लिया। इसके बाद बी-फैब ने आकर स्कार्लेट पर अटैक कर दिया। अंत में, बॉबी लैश्ले ने कैरियन क्रॉस को स्पीयर देते हुए बवाल मचा दिया।

- एडम पीयर्स ने बैकस्टेज ब्रॉन ब्रेकर को SmackDown का कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से रोका और उन्हें Raw में आने के लिए कहा। ब्रेकर इस चीज़ के लिए तैयार हो गए और वो Raw में पीयर्स का ऑफर सुनने के बाद अपना फैसला लेंगे। जल्द ही, जेड कार्गिल वहां निक एल्डिस से मिलने आईं और एडम ने उन्हें भी Raw में आने का ऑफर दिया

WWE SmackDown में टिफनी स्ट्रैटन vs मीचीन

- टिफनी स्ट्रैटन ने मेन रोस्टर में अपने डेब्यू मैच में मीचीन का सामना किया। मीचीन ने टिफनी को रनिंग ड्रॉपकिक दिया और जल्द ही, उनकी टर्नबकल से टक्कर कराने लगीं। थोड़ी देर बाद बेबीफेस सुपरस्टार ने स्ट्रैटन को सुपलेक्स दे दिया। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रिंगसाइड पर फाइट देखने को मिली और टिफनी स्ट्रैटन ने मीचीन को एप्रन पर पटका और जल्द ही, उन्हें डबल स्टॉम्प दिया। थोड़ी देर बाद मीचीन ने टिफनी के खिलाफ अपने कई बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया लेकिन यह पूर्व NXT सुपरस्टार को हराने के लिए काफी नहीं था। अंत में, स्ट्रैटन ने मीचीन को प्रिटिएस्ट मूनसॉल्ट एवर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: टिफनी स्ट्रैटन।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस और कोडी रोड्स का सैगमेंट

- रोमन रेंस ने रिंग में आने के बाद फैंस को उन्हें एक्नॉलेज करने के लिए कहा। इसके बाद रोमन ने Raw में सैथ रॉलिंस के टाइटल रन का मजाक उड़ाते हुए उन्हें सेकेंडरी चैंपियन बताया। उन्होंने कहा कि सैथ द गाय नहीं है और तंज कसते हुए कहा कि रॉलिंस खुद को वर्कहॉर्स चैंपियन मानते हैं और चोटिल हो जाते हैं। रोमन रेंस ने यह भी कहा कि वो सैथ रॉलिंस से 10 गुना कम काम करते हैं लेकिन 10 गुना ज्यादा पैसे कमाते हैं। इसके बाद हेड ऑफ द टेबल ने कोडी रोड्स को ऑफर दिया कि वो दूसरे नंबर के टॉप स्टार बना सकते हैं या उनके खिलाफ लड़ सकते हैं। कोडी रोड्स ने आकर रोमन रेंस से पूछा कि किस बारे में बात करनी चाहिए और उन्होंने रोमन को कहा कि बाकियों को रिंग से बाहर जाने के लिए कहें। इसके बाद रिंग में केवल कोडी और रोमन रह गए। अमेरिकन नाईटमेयर ने ट्राइबल चीफ पर चीटिंग करने का आरोप लगाया। कोडी रोड्स ने कहा कि उन्हें सैथ रॉलिंस का ट्राइबल चीफ के टाइटल को हॉलीवुड टाइटल कहना पसंद नहीं आया और याद दिलाया कि उनके पिता ने MSG में वर्ल्ड चैंपियन बने थे लेकिन इसे आधिकारिक तौर पर स्वीकार नहीं किया गया था। उन्होंने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल को हासिल करने की भी इच्छा जाहिर की। इसके बाद कोडी रोड्स ने रोमन रेंस से पूछा कि क्या टाइटल जीतना कहानी खत्म करना है या रोमन से सबकुछ हासिल करना कहानी खत्म करना है। जल्द ही, कोडी ने कहा कि वो रोमन रेंस के लिए आ रहे हैं लेकिन WrestleMania में नहीं। जल्द ही, कोडी ने कहा कि उन्होंने एक ऐसे शख्स से बात की है जो कि रेंस को काफी अच्छे से जानता है। इसके बाद द रॉक ने एरीना में एंट्री करते हुए चौंका दिया। कोडी रिंग में रॉक से गले मिलने के बाद वहां से चले गए। वहीं, पीपल्स चैंपियन और रोमन रेंस एक-दूसरे को घूरकर देखने लगे और इसके साथ ही SmackDown के इस एपिसोड का अंत हो गया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now