WWE SmackDown रिजल्ट्स: मेन इवेंट में बेबीफेस स्टार्स ने Roman Reigns की चाल की नाकाम, बाप को बेटे के कारण मिली करारी हार

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के बीच जबरदस्त सैगमेंट देखने को मिला। वहीं, बाप को बेटे के कारण करारी हार झेलनी पड़ी। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में रे मिस्टीरियो vs सैंटोस इस्कोबार

- रे मिस्टीरियो अपने पुराने दुश्मन के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। यह बेहतरीन मुकाबला साबित हुआ और रे इस मैच के दौरान सैंटोस पर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दिए। इस्कोबार भी इस मुकाबले में दिग्गज को कड़ी टक्कर दे रहे थे। जब इस मैच के अंत में मिस्टीरियो रैंप पर से अपना मूव देने लगे तो डॉमिनिक ने पैर खींचकर अपने पिता को रिंग में गिरा दिया। इसका फायदा उठाकर सैंटोस इस्कोबार ने रे मिस्टीरियो को 619 देने के बाद उन्हें फैंटम ड्राइवर हिट करके पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: सैंटोस इस्कोबार।

- नेओमी ने बैकस्टेज बेली को कहा कि वो इयो स्काई से बदला लेंगी। जल्द ही, बियांका ब्लेयर वहां आ गईं और उनकी बेली के साथ बहस देखने को मिली।

WWE SmackDown में ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर vs कार्ल एंडरसन & ल्यूक हार्पर

- ल्यूक गैलोज और ऑस्टिन थ्योरी ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। इस मैच की शुरूआत में ल्यूक & थ्योरी ने हील टीम पर दबदबा बना लिया। एक वक्त ऐसा भी लगा कि गैलोज & एंडरसन यह मैच जीत सकते हैं। हालांकि, जब द ओसी ने ऑस्टिन थ्योरी को अपना फिनिशर देना चाहा तो ग्रेसन वॉलर ने उनकी चाल नाकाम कर दी। जल्द ही, थ्योरी ने अपना पैर रोप्स पर रखकर ल्यूक गैलोज को रोलअप के जरिए पिन किया। इस दौरान वॉलर ने ऑस्टिन का पैर पकड़ते हुए तीन पिन काउंट पूरा होने में मदद की। इस जीत के साथ ही थ्योरी & ग्रेसन ने टैग टीम चैंपियनशिप लैडर में जगह बनाने के लिए हो रहे टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर।

- नेओमी vs इयो स्काई मैच से पहले बिग स्क्रीन पर दिखाया गया कि बैकस्टेज स्काई ने बेली पर खतरनाक हमला करके उनकी हालत खराब कर दी है।

WWE SmackDown में नेओमी vs इयो स्काई

- नेओमी और इयो स्काई मैच शुरू होने के बाद एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दीं। इस मुकाबले के दौरान इयो को नेओमी से जबरदस्त फाइट मिली और एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में नेओमी ने टॉप रोप से मूव देकर मैच खत्म करना चाहा लेकिन डैमेज कंट्रोल ने उनका ध्यान भटका दिया। इसका फायदा इयो स्काई को मिला और उन्होंने पूर्व विमेंस चैंपियन पर हमला करने के बाद टॉप रोप से उन्हें जीनियस ऑफ स्काई देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद डैमेज कंट्रोल ने नेओमी पर हमला कर दिया। जल्द ही, बियांका ब्लेयर वहां नेओमी की नदद करने आ गईं और वो हील सुपरस्टार्स की हालत खराब करते हुए दिखाई दीं। हालांकि, ब्लेयर नंबर्स गेम के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं और हील टीम ने नेओमी के साथ-साथ उनकी भी हालत खराब कर दी।

विजेता: इयो स्काई।

- जेड कार्गिल अगले हफ्ते पहली बार ऑफिशियल SmackDown सुपरस्टार के रूप में नज़र आएंगी।

- बियांका ब्लेयर बैकस्टेज नेओमी के साथ मौजूद आईं और इस दौरान बियांका मेडिकल स्टाफ के साथ मिलकर नेओमी के चेहरे से मिस्ट हटाने की कोशिश कर रही थीं। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटन ने वहां आकर उनपर तंज कसा।

- बैकस्टेज प्रिटी डेडली की केविन ओवेंस के साथ बहस देखने को मिली। जल्द ही, रैंडी ऑर्टन वहां आ गए और अगले हफ्ते के लिए रैंडी & ओवेंस का प्रिटी डेडली के खिलाफ मैच बुक हो गया। केविन इस दौरान प्रिटी डेडली पर हमला करते हुए भी दिखाई दिए।

- एक वीडियो पैकेज देखने को मिला जिसमें एजे स्टाइल्स के घर के बाहर एलए नाइट नज़र आए। जल्द ही, स्टाइल्स हॉर्न की आवाज सुनकर घर के बाहर आए और इन दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिला। इसके बाद पुलिस ने आकर फाइट को रोका और एलए को गिरफ्तार करके वहां से चली गई।

WWE SmackDown में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs ऑथर्स ऑफ पेन

- ऑथर्स ऑफ पेन ने मैच शुरू होने के बाद डबल टीम के रूप में काम करके एंजेलो डॉकिन्स की हालत खराब कर दी। जल्द ही, डॉकिन्स ने फाइट बैक किया और मोंटेज फोर्ड को टैग देने के बाद ऑथर्स ऑफ पेन को रिंग के बाहर किया। इसके बाद जब मोंटेज ने रिंग के बाहर AOP पर डाइव लगाई तो हील टीम ने उन्हें हवा में कैच करने के बाद एंजेलो पर फेंक दिया। ब्रेक के बाद भी हील टीम ने फोर्ड की हालत खराब करना जारी रखा। काफी देर संघर्ष करने के बाद मोंटेज फोर्ड को आखिरकार एंजेलो डॉकिन्स को टैग देने में कामयाबी मिल गई। वहीं, एंजेलो ने रिंग में आने के बाद हील टीम के खिलाफ अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद ऑथर्स ऑफ पेन ने एक बार फिर मैच में दबदबा बना लिया लेकिन अंत में मोंटेज फोर्ड ने AOP मेंबर एकम को चतुराई से पिन करके टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई और उनका अगले हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर से सामना होगा।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस और कोडी रोड्स का फेस-ऑफ

- रोमन रेंस ने कहा कि पॉल हेमन ने वादा किया था और उन्होंने वादे को निभाया है। रोमन ने आगे कहा कि वो अकेले आए हैं और पॉल हेमन खतरा नहीं हैं। इसके बाद रेंस ने कोडी रोड्स को बुलाया और जल्द ही वो वहां आ गए। ट्राइबल चीफ ने रोड्स से पूछा कि क्या वो भी उनकी तरह अकेले आए हैं और अमेरिकन नाईटमेयर ने कहा कि वो भी अकेले आए हैं। इसके बाद रोमन रेंस ने कोडी रोड्स को बेवकूफ कहते हुए कहा कि वो कंपनी का फेस बनने के लिए फिट नहीं हैं। उन्होंने कोडी के सैथ रॉलिंस के साथ आने के लिए उनपर तंज कसा। रोमन ने शील्ड के दिनों की याद करते हुए कहा कि सैथ रॉलिंस उनके भाई बन गए थे लेकिन उन्होंने अंत में उन्हें धोखा दे दिया। इसके बाद उन्होंने Royal Rumble विजेता से पूछा कि वो उनपर भरोसा कैसे कर सकते हैं। कोडी ने रेंस को याद दिलाया कि शील्ड को हराने वाली आखिरी टीम रोड्स की थी और कहा कि उन्हें फैक्शंस के अलावा धोखे के बारे में भी पता है। जल्द ही, रोड्स ने ब्लडलाइन को फैक्शन के बजाए परिवार बताया और कहा कि उन्हें सैथ पर भरोसा है। इसके बाद बेबीफेस स्टार ने ट्राइबल चीफ से पूछा कि क्या वो द रॉक पर भरोसा कर सकते हैं। उन्होंने सवाल किया कि द ब्लडलाइन का इंचार्ज फाइनल बॉस (रॉक) और ट्राइबल चीफ में से कौन है। इसके जवाब में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने अमेरिकन नाईटमेयर को नेता कहते हुए दावा किया कि वो केवल झूठे वादे करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोडी रोड्स नंबर टू रहेंगे और वो हमेशा नंबर वन रहेंगे। रोड्स ने कहा कि रोमन रेंस इस पीढ़ी के फेस बनने की कोशिश कर रहे हैं। जल्द ही, अमेरिकन नाईटमेयर ने कहा कि वो ही WrestleMania में रोमन को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हराएंगे और उन्हें गुडलक कहा। इसके बाद रेंस ने कोडी रोड्स से हैंडशेक करने से इंकार कर दिया और वहां से जाने लगे। जल्द ही, क्राउड से सोलो सिकोआ & जिमी उसो एंट्री करते हुए दिखाई दिए और बेबीफेस सुपरस्टार रिंग में फाइट करने के लिए तैयार हो गए। अचानक क्राउड में सैथ रॉलिंस & जे उसो नज़र आए और वो रिंग में रोड्स के पास आ गए। इस वजह से रोमन रेंस की अमेरिकन नाईटमेयर पर धोखे से हमला करने की चाल नाकाम हो गई और शो का अंत हो गया।