WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने फैंस को दिया झटका, Backlash के लिए कई मैचों का हुआ ऐलान, मिस्ट्री हमलावर का हुआ खुलासा

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने फैंस को झटका दिया। इसके अलावा Backlash France के लिए कई मैच ऑफिशियल किए गए। साथ ही, Draft 2024 की शुरूआत करते हुए सुपरस्टार्स के ब्रांड का खुलासा किया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

- पॉल हेमन ने बैकस्टेज ऐलान किया कि रोमन रेंस ने ड्राफ्ट से नाम वापस लेने का फैसला किया है। हेमन ने रोमन की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनकी वापसी में अभी वक्त लगने वाला है। दिग्गज ने बताया कि रेंस स्पॉटलाइट हथियाना नहीं चाहते हैं क्योंकि रियल ट्राइबल चीफ ऐसा ही करेगा।

SmackDown में एजे स्टाइल्स vs कोडी रोड्स का अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

- एजे स्टाइल्स ने कहा कि जॉर्जिया से आने वाले दो शख्स सबसे बड़े टाइटल के लिए मैच लड़ने वाले हैं। उन्होंने साफ कर दिया कि वो एलए नाइट को पसंद नहीं करते हैं और एलए ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी करते हुए उन्हें WrestleMania में हराया था। स्टाइल्स ने आगे कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि वो फिनॉमिनल वन हैं और वो नाइट को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में सफल रहे। एजे ने कोडी रोड्स को कहा कि उन दोनों को खुद को WWE के बाहर साबित करना पड़ा। फिनॉमिनल वन ने खुलासा किया कि उन्हें कोडी के पिता डस्टी रोड्स से काफी कुछ सीखने को मिला। जल्द ही, एजे स्टाइल्स ने Backlash में होने जा रहे मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। इसके बाद रोड्स ने कहा कि दुनिया के हर लॉकर रूम में उनका सम्मान है और वो भी उनका सम्मान करते हैं। अमेरिकन नाईटमेयर ने आगे कहा कि Backlash में सम्मान को अलग रखना होगा। कोडी रोड्स ने कहा कि एजे स्टाइल्स को लगता है कि वो टाइटल का भार नहीं संभाल सकते हैं। कोडी ने अपने पिता से मिली सलाह का खुलासा करते हुए कहा कि टाइटल जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण इसे अपने पास रखना होता है। जल्द ही, रोड्स ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए बताया कि यह मैच पहले कभी नहीं हुआ और उन्हें यह मुकाबला जीतना ही होगा। इसके जवाब में स्टाइल्स ने कहा कि अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन को अपनी कहानी खत्म करते हुए देखना काफी शानदार था लेकिन वो Backlash में अपना टाइटल हारने वाले हैं।

WWE SmackDown में Draft 2024 का पहला राउंड

- जब अमेरिकन नाईटमेयर वहां से जाने लगे तो ट्रिपल एच ने आकर उनका हाथ ऊपर उठाया। दोनों Draft 2024 का पहला पिक चुनने के लिए पॉडियम के पास खड़े हो गए। कोडी रोड्स ने बियांका ब्लेयर को SmackDown का पहला पिक जबकि ट्रिपल एच ने जे उसो को Raw का पहला पिक चुना। इसके बाद कार्मेलो हेज को SmackDown ने बल्कि Raw को सैथ रॉलिंस ने चुना। जल्द ही, कार्मेलो ने एरीना में एंट्री करके कोडी रोड्स को मैच के लिए चैलेंज किया और कोडी उनके खिलाफ मैच लड़ने के लिए तैयार हो गए।

WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो और ड्रैगन ली vs एंजल गार्ज़ा और बेर्टो

- रे मिस्टीरियो और ड्रैगन ली ने इस टैग टीम मुकाबले में टीम के रूप में काफी अच्छा काम किया। इन दोनों ने बेर्टो & एंजल गार्जा को खुद पर पूरी तरह हावी नहीं होने दिया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में ली ने गार्ज़ा को प्रोजेक्ट ड्रैगन देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: रे मिस्टीरियो & ड्रैगन ली

- मुकाबले के बाद सैंटोस इस्कोबार & इलेक्ट्रा लोपेज एरीना में आए। सैंटोस ने कहा कि वो सच कह रहे हैं कि ड्रैगन ली पर हुए हमले में उनका हाथ नहीं है। सैंटोस ने खुलासा किया कि इलेक्ट्रा लोपेज कई हफ्तों से अटैक से जुड़ा सिक्योरिटी फुटेज तलाशने की कोशिश कर रही थीं और उन्हें यह मिल चुका है। जल्द ही, फुटेज चलाई गई और पता चला कि कार्लिटो ने ड्रैगन ली पर हमला किया था। पूर्व आईसी चैंपियन मिस्ट्री हमलावर के रूप में अपनी पोल खुलते हुए देखकर हैरान रह गए और वो ड्रैगन की रे मिस्टीरियो से टक्कर कराने के बाद उन्हें बैकब्रेकर देकर वहां से भाग खड़े हुए।

WWE SmackDown में ब्रॉन ब्रेकर vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

- ब्रॉन ब्रेकर ने सिंगल्स मुकाबले में सेड्रिक एलेक्जेंडर का सामना किया। ब्रेकर ने इस मैच में सेड्रिक को ज्यादा मौके नहीं दिए और उन्हें स्पीयर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: ब्रॉन ब्रेकर

WWE Draft 2024 का दूसरा राउंड

- मिशेल मैक्कूल SmackDown जबकि टोरी विल्सन Raw की तरफ से ड्राफ्ट पिक करने आईं। रैंडी ऑर्टन और नाया जैक्स को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया। वहीं, ब्रॉन ब्रेकर और लिव मॉर्गन को Raw ने पिक किया।

- सोलो सिकोआ ने पॉल हेमन से ड्राफ्ट के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि रोमन रेंस ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने आगे कहा कि किसी को नहीं पता है कि ब्लडलाइन को ड्राफ्ट करने पर क्या मिलेगा क्योंकि सोलो नए मेंबर जोड़ते जा रहे हैं। जल्द ही, केविन ओवेंस ने आकर टामा टोंगा और सोलो सिकोआ पर हमला करते हुए ब्रॉल की शुरूआत कर दी।

WWE SmackDown में बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

- बियांका ब्लेयर की एरीना में एंट्री हुई और पता चला कि Backlash में बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल का काबुकी वॉरियर्स के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप मैच होगा। बियांका ने जेड के SmackDown में ड्राफ्ट किए जाने की इच्छा जाहिर की और कहा कि वो उनके साथ मिलकर विमेंस टैग टीम चैंपियन बनना चाहती हैं। जल्द ही, काबुकी वॉरियर्स वहां आ गईं और ब्लेयर की मदद करने के लिए कार्गिल भी आ गईं। तभी टामा टोंगा और केविन ओवेंस ब्रॉल करते हुए एरीना में आ गए। सोलो सिकोआ ने आकर टामा के साथ मिलकर केविन पर हमला कर दिया। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने आकर ब्लडलाइन पर अटैक करते हुए ओवेंस को बचाया।

WWE SmackDown में Draft 2024 का तीसरा राउंड

बबा रे डडली SmackDown जबकि डी-वॉन डडली Raw की तरफ से ड्राफ्ट पिक करने आए। एलए नाइट और ब्लडलाइन (पॉल हेमन, सोलो सिकोआ, टामा टोंगा) को ब्लू ब्रांड की तरफ से चुना गया। वहीं, रिकोशे और शेमस को Raw का हिस्सा बनाया गया।

WWE SmackDown में टिफनी स्ट्रैटन vs नेओमी (विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच)

- टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी ने Backlash में बेली के खिलाफ टाइटल मैच में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले के दौरान अपना 100 प्रतिशत दिया। इस वजह से दोनों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। हालांकि, इससे पहले मैच खत्म हो पाता, नाया जैक्स ने आकर बेली पर अटैक कर दिया और उन्होंने नेओमी की भी रिंग पोस्ट से टक्कर करा दी। इस वजह से रेफरी ने मुकाबले का बिना किसी नतीजे के अंत करा दिया। नाया ने रोल मॉडल पर एक बार फिर हमला किया और वहां से चली गईं। इसके बाद टिफनी ने रिंग में नेओमी और बेली को प्रिटीएस्ट मूनसॉल्ट एवर दे दिया।

विजेता: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ

- स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने अगले हफ्ते WWE टैग टीम चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर को हराने का दावा किया। जल्द ही, थ्योरी & वॉलर वहां आए लेकिन बॉबी लैश्ले को देखकर भाग खड़े हुए।

- ऑथर्स ऑफ पेन ने न्यू कैच रिपब्लिक पर हमला कर दिया। कैरियन क्रॉस ने कहा कि वो जहां भी जाएंगे, बवाल मचाना जारी रखेंगे।

WWE SmackDown में Draft 2024 का चौथा राउंड

टेडी लॉन्ग SmackDown और JBL Raw का ड्राफ्ट पिक करने आए। SmackDown ने एजे स्टाइल्स और एंड्राडे को जबकि Raw ने अल्फा अकादमी और कियाना जेम्स को अपने रोस्टर का हिस्सा बनाया।

- कियाना जेम्स ने NXT परफॉर्मेंस सेंटर में दिए इंटरव्यू में कहा कि वो Raw में खुद को साबित करेंगी।

- जनरल मैनेजर निक एल्डिस Backlash के लिए बेली vs नेओमी vs टिफनी स्ट्रैटन के ट्रिपल थ्रेट विमेंस चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया। वहीं, टेडी लॉन्ग ने इस इवेंट के लिए रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस vs सोलो सिकोआ और टामा टोंगा मैच का ऐलान किया।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में कोडी रोड्स vs कार्मेलो हेज

- मैच शुरू होते ही कोडी रोड्स और कार्मेलो हेज एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करने लगे। ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। कार्मेलो ने कोडी को रोप्स से डीडीटी देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। रोड्स ने हेज को रोलअप के जरिए पिन करने की नाकाम कोशिश की। जल्द ही, अमेरिकन नाईटमेयर ने पूर्व NXT चैंपियन को डिजास्टर किक देकर पिन किया लेकिन वो मैच में बने रहे। अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन ने कार्मेलो हेज को पावरस्लैम देकर एक बार फिर पिन करने की कोशिश की। उन्होंने कार्मेलो को कोडी कटर देकर पिन किया लेकिन पूर्व NXT सुपरस्टार हार मानने को तैयार नहीं थे। जल्द ही, दोनों एक-दूसरे को अपना मूव देने की कोशिश में रिंग में जा गिरे। इसके बाद अमेरिकन नाईटमेयर ने हेज को क्रॉस रोड्स देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद एजे स्टाइल्स ने कोडी रोड्स को कंफ्रंट किया और दोनों हैंडशैक करते हुए दिखाई दिए।

विजेता: कोडी रोड्स