WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns की वजह से उनका दुश्मन हुआ लहूलुहान, WrestleMania से पहले दिग्गज की चौंकाने वाली हार, नए स्टार ने मचाया धमाल

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में जेड कार्गिल (Jade Cargill) का ऑफिशियल डेब्यू हुआ और वो हील फैक्शन पर खतरनाक हमला करते हुए दिखाई दीं। इसके अलावा ब्लू ब्रांड में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस (Roman Reigns) और द रॉक (The Rock) की कमी जरूर खली। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में प्रिटी डेडली vs रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस

- WWE SmackDown के ओपनिंग मैच में रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस का प्रिटी डेडली से आमना-सामना हुआ। रैंडी & केविन यह मैच शुरू होने के बाद अपना दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए और हील टीम ने भी उन्हें अच्छी फाइट दी। इस मुकाबले के अंतिम पलों में जब ऑर्टन की रिंग के बाहर प्रिटी डेडली से फाइट हो रही थी तो लोगन पॉल ने रेफरी से नज़र बचाकर रिंग में मौजूद ओवेंस को ब्रास नकल से पंच जड़ दिया। इसका फायदा उठाकर प्रिटी डेडली के एल्टन प्रिंस ने प्राइजफाइटर को पिन करते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई। मुकाबले के बाद एपेक्स प्रिडटेर ने लोगन पर हमला कर दिया। इसके बाद प्रिटी डेडली यूएस चैंपियन की मदद करने लगे। हालांकि, वाइपर ने केविन ओवेंस के साथ मिलकर हील टीम की हालत खराब की और पॉल का पीछा करने लगे। लोगन पॉल खुद को बचाने के लिए अपनी कार में बैठकर वहां से भाग गए।

विजेता: प्रिटी डेडली।

- WWE विमेंस चैंपियन इयो स्काई अपने प्रतिद्वंदी बेली को धमकी देते हुए दिखाई दीं। जल्द ही, रोल मॉडल ने आकर इयो पर हमला कर दिया।

WWE SmackDown में जेड कार्गिल का सैगमेंट

- जनरल मैनेजर निक एल्डिस रिंग में मौजूद थे और उन्होंने SmackDown के ब्रांड न्यू मेंबर जेड कार्गिल को रिंग में बुलाया। जल्द ही, जेड ने वहां आने के बाद कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। कार्गिल ने कहा कि रोस्टर में बेहतरीन विमेंस स्टार्स मौजूद हैं लेकिन वो सबसे अलग हैं।

- डकोटा काई बैकस्टेज जेड कार्गिल पर तंज कसती हुई दिखाई दीं।

- बैकस्टेज निक एल्डिस की एजे स्टाइल्स से मुलाकात हुई और निक ने एजे को बताया कि उन्होंने एलए नाइट को SmackDown में नहीं आने के लिए कहा है।

WWE SmackDown में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर (टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- स्ट्रीट प्रॉफिट्स का टैग टीम मैच में ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर से सामना हुआ। जैसा कि उम्मीद थी, इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और दोनों ही टीमें आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थी। इसके बाद बिग स्क्रीन पर बॉबी लैश्ले & बी-फैब गंभीर हालत में दिखाई दिए। जल्द ही, कैरियन क्रॉस & स्कार्लेट स्क्रीन पर नज़र आए। इससे स्ट्रीट प्रॉफिट्स का ध्यान भटका और स्ट्रीट प्रॉफिट्स के एंजेलो डॉकिन्स बैकस्टेज की तरफ बढ़ने लगे। इसी बीच मोंटेज फोर्ड ने टॉप रोप से ऑस्टिन थ्योरी को फ्रॉग स्पलैश दिया। हालांकि, थ्योरी ने अपना पैर उठाकर फोर्ड के मूव को बेअसर कर दिया और उन्हें रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही हील टीम ने WrestleMania में टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है। मुकाबले के बाद ऑथर्स ऑफ पेन ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर हमला किया और जल्द ही कैरियन क्रॉस भी रिंग में आ गए। इसके बाद बॉबी लैश्ले रिंग में हील फैक्शन का सामना करने आ गए लेकिन हील फैक्शन ने उनकी भी हालत खराब कर दी।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर।

WWE SmackDown में लिगाडो डेल फैंटासमा का सैगमेंट

- लिगाडो डेल फैंटासमा लीडर सैंटोस इस्कोबार ने रे मिस्टीरियो पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी वजह से दिग्गज को लंबे समय के लिए एक्शन से दूर रहना पड़ा। जल्द ही, सैंटोस ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को महानतम लूचाडोर बताने के बाद उन्हें रिंग में बुलाया। इस्कोबार ने जजमेंट डे को धन्यवाद दिया और उन्हें सही बताया। इसके बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो ने क्राउड के शोर के बीच कहा कि वो रे मिस्टीरियो की जिंदगी बर्बाद कर देंगे। जल्द ही, रे ने बाकी LWO मेंबर्स के साथ एरीना में एंट्री की। मिस्टर 619 ने वहां आने के बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार पर तंज सका और उन दोनों के खिलाफ WrestleMania में टैग टीम मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की। रे मिस्टीरियो ने ड्रैगन ली के अपने टैग टीम पार्टनर के रूप में खुलासा करते हुए उन्हें नया LWO मेंबर बताया। इसके बाद रिंग में मौजूद ज़ेलिना वेगा ने इलेक्ट्रा लोपेज पर हमला करते हुए ब्रॉल की शुरूआत कर दी। इस ब्रॉल के दौरान LWO का पलड़ा भारी रहा और इस फैक्शन ने लिगाडो डेल फैंटासमा को रिंग के बाहर कर दिया। जल्द ही, ड्रैगन ली ने रिंगसाइड पर मौजूद हील फैक्शन पर डाइव लगा दी।

- नेओमी बैकस्टेज बियांका ब्लेयर से गले मिलते हुए दिखाई दीं।

- जजमेंट डे डॉमिनिक मिस्टीरियो के रे मिस्टीरियो के साथ राइवलरी शुरू करने की वजह से नाखुश दिखाई दिए। डॉमिनिक ने कहा कि वो रिया रिप्ली को गर्व महसूस कराना चाहते थे।

WWE SmackDown में न्यू कैच रिपब्लिक (टायलर बेट & पीट डन) vs एंजल & हम्बर्टो (टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- न्यू कैच रिपब्लिक का टैग टीम मैच में एंजल & हम्बर्टो से सामना हुआ। यह बेहतरीन मैच साबित हुआ। जजमेंट डे ने भी बैकस्टेज से इस मुकाबले पर अपनी नज़रें बनाई हुई थी। दोनों टीमों ने मैच में एक-दूसरे के खिलाफ शानदार मूव्स का इस्तेमाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और ये दोनों ही टीमें कुछ मौकों पर एक-दूसरे को हराने के काफी करीब आ गईं। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में न्यू कैच रिपब्लिक ने एंजल को टायलर ड्राइवर दिया और बुच ने उन्हें पिन करते हुए WrestleMania XL में टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच में जगह बना ली।

विजेता: न्यू कैच रिपब्लिक।

-पॉल हेमन ने बैकस्टेज खुलासा किया कि रोमन रेंस के कहने पर द रॉक ने कोडी रोड्स पर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें लहूलुहान किया था। इस दौरान वहां मौजूद जिमी उसो & सोलो सिकोआ ने अपने भाई जे उसो को धमकी दी।

WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

- एजे स्टाइल्स ने एलए नाइट के उनके घर में घुसपैठ करने का कारण फैंस को बताया। उन्होंने मेगास्टार की बुरी हालत करने का दावा किया। एजे ने कहा कि निक एल्डिस ने कहा कि नाइट शो में नहीं है लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि वो शो में ही मौजूद हैं। जल्द ही, फिनॉमिनल वन ने कैमरामैन को चेक किया कि कही वो तो एलए नाइट नहीं हैं। जल्द ही, एक मास्क पहने शख्स ने क्राउड से रिंगसाइड पर एंट्री की लेकिन वो भी नाइट नहीं थे। इसके बाद कमेंट्री टीम के पास सिक्योरिटी के रूप में मौजूद मेगास्टार अपने असली रूप में आए और उन्होंने एजे स्टाइल्स पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, स्टाइल्स खुद को बचाने के लिए क्राउड में चले गए। अंत में, मेगास्टार ने माइक लिया और उन्होंने फिनॉमिनल वन पर तंज कसते हुए उन्हें WrestleMania में हराने का दावा किया।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में बियांका ब्लेयर vs डकोटा काई

- बियांका ब्लेयर ने मैच शुरू होने के बाद डकोटा काई पर दबदबा बनाया। जल्द ही, बियांका ने डकोटा को कुछ सुपलेक्स दिए। इसके बाद काई ने ब्लेयर को उन्हें एक और सुपलेक्स देने से रोकने के बाद उनपर अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। ब्रेक के बाद EST ऑफ WWE ने एक बार फिर डैमेज कंट्रोल मेंबर पर दबदबा बना लिया और वो उनपर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दीं। जल्द ही, डकोटा काई ने फाइट बैक किया और वो पूर्व विमेंस चैंपियन को कड़ी टक्कर देने लगीं। थोड़ी देर बाद बियांका ने काई को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स दिया। इसके बाद ब्लेयर ने डैमेज कंट्रोल मेंबर को स्पीयर देने के बाद उन्हें KOD हिट करके पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद डैमेज कंट्रोल ने बियांका ब्लेयर पर हमला कर दिया और हील फैक्शन ने उन्हें बचाने आई नेओमी पर भी खतरनाक अटैक कर दिया। इसके बाद जेड कार्गिल की एरीना में एंट्री हुई और उन्होंने रिंग में आकर ओस्का को बिग बूट देने के बाद डकोटा काई को पावरबॉम्ब दिया और जल्द ही, कायरी सेन को फेस्ट फर्स्ट देते हुए बवाल मचा दिया। इस वजह से हील फैक्शन को पीछे हटना पड़ा।

विजेता: बियांका ब्लेयर।