WWE SmackDown रिजल्ट्स: मेन इवेंट में Roman Reigns के दुश्मन ने अपने भाई का किया बुरा हाल, Bobby Lashley के नए फैक्शन ने मचाया बवाल

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते समरस्लैम (SummerSlam) से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। SmackDown के इस एपिसोड में कुछ बेहतरीन मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन करके SummerSlam 2023 को आखिरी बार हाइप करने की कोशिश की गई। इसके अलावा बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के नए फैक्शन में शो में काफी बवाल मचाया। वहीं, मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाइयों जे उसो (Jey Uso) और सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) के बीच मैच देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में शेमस vs एलए नाइट

- एलए नाइट ने SmackDown की शुरूआत करते हुए SummerSlam में बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लेने जा रहे सुपरस्टार्स पर निशाना साधा। इसके बाद शेमस ने एरीना में एंट्री करते हुए मैच की शुरूआत की। इस मैच के दौरान बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लेने जा रहे एजे स्टाइल्स, कैरियन क्रॉस, ग्रेसन वॉलर, द मिज़, सैंटोस इस्कोबार जैसे सुपरस्टार्स रिंगसाइड पर आ गए। वहीं, मैच में शेमस और एलए नाइट के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। अंत में, रिंगसाइड पर मौजूद सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला और इस दौरान शेमस ने द मिज़ पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया। जल्द ही, एलए नाइट ने शेमस को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

नतीजा: शेमस को एलए नाइट ने हराया।

- द ओसी और ब्रॉलिंग ब्रूट्स के बीच बैकस्टेज झड़प देखने को मिली। यह देखते हुए एडम पीयर्स ने द ओसी vs ब्रॉलिंग ब्रूट्स मैच तय कर दिया।

WWE SmackDown में द ओसी (ल्यूक गैलोज & कार्ल एंडरसन) vs ब्रॉलिंग ब्रूट्स (रिज हॉलैंड & बुच)

- ल्यूक गैलोज और रिज हॉलैंड ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। इस मैच के दौरान दोनों टीम्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला और दोनों ही टीमों ने मैच जीतने के लिए अपनी जी-जान लगा दी। हालांकि, इससे पहले मैच खत्म हो पाता, स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने आकर दोनों टीम्स पर जबरदस्त हमला करते हुए बवाल मचा दिया। इस वजह से यह मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। इस दौरान स्ट्रीट प्रॉफिट्स बिल्कुल नए लुक में नज़र आए और जल्द ही, बॉबी लैश्ले ने आकर स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ सेलिब्रेट किया। ऐसा लग रहा है कि ब्लू ब्रांड में बॉबी लैश्ले & स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने नया फैक्शन तैयार कर लिया है।

नतीजा: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ।

WWE SmackDown में पॉल हेमन का सैगमेंट

- पॉल हेमन ट्राइबल कॉम्बैट के बारे में बात करने के लिए रिंग में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि हम लोग जिमी उसो को शायद कभी नहीं देख पाएंगे और यह जे उसो की गलती है। पॉल हेमन ने कहा कि SummerSlam में जे उसो को जो कुछ भी होगा उसके जिम्मेदार रोमन रेंस होंगे। जल्द ही, एक वीडियो के जरिए समोअन फैमिली के बारे में बताया गया और इसी वीडियो में ट्राइबल कॉम्बैट मैच के नियम भी बताए गए। इस मुकाबले में अंत तक बने रहने वाला सुपरस्टार ट्राइबल चीफ होगा। जे उसो ने एंट्री की और पॉल हेमन ने कहा कि वो कभी भी रोमन रेंस के स्तर पर पहुंच नहीं पाएंगे। इसके बाद जे उसो ने सोलो सिकोआ को उनके साथ लाने की कोशिश की और जब पॉल हेमन ने सोलो सिकोआ के साथ अकेले में बात करना चाहा तो जे उसो ने सोलो सिकोआ पर सुपरकिक लगाते हुए उन्हें रिंग के बाहर कर दिया।

- यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी ने बैकस्टेज दिए इंटरव्यू में अगले हफ्ते सैंटोस इस्कोबार को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने की बात कही।

WWE SmackDown में ऑस्टिन थ्योरी vs कैमरन ग्राइम्स

- मैच शुरू होने के बाद सैंटोस इस्कोबार रिंग में आने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए लेकिन ऑफिशियल्स ने उन्हें रैंप पर ही रोक दिया। कैमरन ग्राइम्स ने ऑस्टिन थ्योरी का ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर थ्योरी पर केव इन लगातर उन्हें पिन किया और थ्योरी ने किसी तरह रोप पर पैर रखकर खुद को बचाया। इसके बाद कैमरन ग्राइम्स ने पूरी तरह ऑस्टिन थ्योरी पर दबदबा बना लिया और ऐसा लगा कि थ्योरी यह मैच हार जाएंगे। हालांकि, अंत में ऑस्टिन थ्योरी ने कैमरन ग्राइम्स को रोप्स से गिराने के बाद उन्हें अपना फिनिशर देकर मैच जीत लिया। मैच के बाद सैंटोस इस्कोबार ने ऑस्टिन थ्योरी पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

नतीजा: ऑस्टिन थ्योरी ने कैमरन ग्राइम्स को हराया।

WWE SmackDown में द ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो

- ग्रेसन वॉलर ने SummerSlam बैटल रॉयल मैच जीतने का दावा करने के बाद बेली और विमेंस Money in the Bank विनर इयो स्काई को अपने शो पर गेस्ट के रूप में इंट्रोड्यूस किया। ग्रेसन वॉलर ने पूछा कि क्या इयो स्काई कल अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश करेंगी तो बेली ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वो कॉन्ट्रैक्ट कैश इन को लेकर अपना प्लान नहीं बताएंगी और उनका ध्यान इस वक्त जेलिना वेगा के खिलाफ होने वाले मैच पर फोकस है। ग्रेसन वॉलर ने शॉट्ज़ी की आवाज का इस्तेमाल करके बेली को डरा दिया। इसके बाद शॉट्ज़ी सचमुच वहां आ गईं और वो ट्रिमर लेकर बेली के पीछे भागी। जल्द ही, पता चला कि रैंप पर मौजूद शॉट्ज़ी के टैंक में ज़ेलिना वेगा बैठी हुई थीं।

WWE SmackDown में इयो स्काई vs ज़ेलिना वेगा

- मैच शुरू होने के बाद ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दीं। इसके बाद ज़ेलिना वेगा ने मैच में अपना दबदबा बना लिया और उन्होंने कुछ मौकों पर इयो स्काई को पिन करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद इयो स्काई ने मैच में वापसी करते हुए ज़ेलिना वेगा का बुरा हाल कर दिया। जल्द ही, शॉट्ज़ी रैंप पर बेली के बाल ट्रिम करने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। इससे शॉट्ज़ी का ध्यान भटक गया और इसका फायदा उठाकर ज़ेलिना वेगा ने इयो स्काई को पावरबॉम्ब देने के बाद अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ज़ेलिना वेगा ने इयो स्काई को हराया।

- अगले हफ्ते के लिए कैरियन क्रॉस vs एजे स्टाइल्स और यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी vs सैंटोस इस्कोबार मैच का ऐलान किया गया।

- इसके अलावा ऐलान हुआ कि दो हफ्ते बाद SmackDown में ऐज के WWE में 25 साल पूरे होने का जश्न मनाया जाएगा।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में जे उसो vs सोलो सिकोआ

- मैच शुरू होने के बाद सोलो सिकोआ ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके जे उसो पर पूरी तरह कंट्रोल बना लिया। जल्द ही, जे उसो ने मैच में अपनी वापसी की लेकिन वो सोलो सिकोआ पर ज्यादा देर तक दबदबा बनाकर नहीं रख पाए। मैच में हालत खराब होने के बावजूद जे उसो ने फाइट करना जारी रखा लेकिन वो सोलो सिकोआ की ताकत के सामने कमजोर पड़ते हुए दिखाई दिए। इसके बाद सोलो सिकोआ ने जे उसो को समोअन स्पाइक देना चाहा लेकिन जे उसो ने खुद को बचाते हुए सोलो सिकोआ पर हमला कर दिया। जल्द ही, जे उसो ने सोलो सिकोआ को स्पीयर देकर धराशाई किया और अंत में टॉप रोप से सोलो को स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद सोलो सिकोआ ने जे उसो पर एक बार फिर हमला कर दिया। इसके बाद जे उसो ने सोलो सिकोआ पर स्टील चेयर से जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

नतीजा: जे उसो ने सोलो सिकोआ को हराया।

- इस तरह SmackDown के इस एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment