WWE SmackDown रिजल्ट्स: Cody Rhodes ने The Rock को थप्पड़ जड़ते हुए मचाया बवाल, WrestleMania XL के लिए Roman Reigns के दूसरे मैच का हुआ ऐलान 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। वहीं, शो का अंत द रॉक (The Rock) & रोमन रेंस (Roman Reigns) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) & सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के धमाकेदार सैगमेंट के जरिए हुआ। इस सैगमेंट के दौरान कोडी ने रॉक को थप्पड़ जड़ा और साथ ही, रेसलमेनिया (WrestleMania) XL के लिए रोमन के दूसरे मैच का ऐलान हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में Logan Paul का सैगमेंट

- यूएस चैंपियन लोगन पॉल ने प्रोमो देते हुए दो साल पहले डैलस में WrestleMania में हुए अपने इन-रिंग डेब्यू को लेकर बात की। लोगन ने खुद को Conqueror बताते हुए कहा कि वो केवल WWE में परफॉर्म करने नहीं बल्कि इसे टेकओवर करने आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने खुद को सबसे वायरल एथलीट बताया। पॉल ने WWE को मिल रही सफलता का श्रेय खुद को देते हुए कहा कि कंपनी रिकॉर्ड तोड़ रही है और अच्छा बिजनेस कर रही है। यूएस चैंपियन ने यह भी कहा कि WWE अभी अपने प्राइम में है और उन्होंने जल्द ही उनके ब्रांड Prime का रिंग-स्पॉन्सर के रूप में खुलासा किया। इसके बाद उन्होंने अपने बिजनेस पार्टनर, यूट्यूबर और बॉक्सर KSI को रिंग में बुलाया। थोड़ी देर बाद रैंडी ऑर्टन का थीम सॉन्ग बजा और उन्होंने लोगन पॉल को RKO देना चाहा लेकिन वो खुद को बचाने में कामयाब रहे। इसके बाद रैंडी ने KSI को RKO देकर उनपर Prime ड्रिंक उड़ेल दी।

WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर

- रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस ने टैग टीम मैच में ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर का सामना किया। इस मुकाबले में हील स्टार्स ने दिग्गजों को अच्छी फाइट दी और वो चीटिंग का भी सहारा लेते हुए दिखाई दिए। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में केविन ने ग्रेसन को स्टनर दे दिया। जल्द ही, ओवेंस ने थ्योरी को हवा में उछाला और ऑर्टन ने उन्हें पॉप-अप RKO देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मुकाबले के बाद लोगन पॉल ने रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस पर हमला कर दिया। जल्द ही, लोगन ने रैंडी को ब्रास नकल से पंच जड़ना चाहा लेकिन उन्होंने ऐसा होने नहीं दिया। इसके बाद ऑर्टन ने ब्रास नकल ले लिया और उन्होंने पॉल को पंच जड़ना चाहा लेकिन वो बचकर निकल गए।

विजेता: रैंडी ऑर्टन & केविन ओवेंस

- बेली ने बैकस्टेज इंटरव्यू में पिछले हफ्ते डकोटा काई से मिले धोखे का जिक्र करते हुए खुद को अकेला बताया। साथ ही, उन्होंने WrestleMania में विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया।

- नेओमी इस इंटरव्यू को स्क्रीन पर देख रही थीं और जल्द ही, बियांका ब्लेयर ने आकर उनसे कहा कि बेली को मिले धोखे का जिम्मेदार वो खुद हैं।

WWE SmackDown में बॉबी लैश्ले vs कैरियन क्रॉस

- मुकाबला शुरू होने के बाद बॉबी लैश्ले ने कैरियन क्रॉस पर दबदबा बनाया और उनपर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, क्रॉस ने फाइट बैक करते हुए लैश्ले को सुपलेक्स दिया। थोड़ी देर बाद बॉबी ने कैरियन को बेली टू बेली सुपलेक्स दिया और उन्हें रिंग के बाहर करने के बाद उनकी बैरिकेड से टक्कर करा दी। स्कार्लेट ने द अलमाइटी का ध्यान भटकाया और इससे हील सुपरस्टार को वापसी करने का मौका मिल गया। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में बॉबी लैश्ले अपने प्रतिद्वंदी को स्पीयर देने की तैयारी करने लगे लेकिन जल्द ही ऑथर्स ऑफ पेन ने आकर उनपर हमला करते हुए मुकाबले का DQ के जरिए अंत करा दिया। मैच के बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स और बी-फैब वहां बॉबी की मदद करने आ गए। हालांकि, इस ब्रॉल के अंत में क्रॉस & ऑथर्स ऑफ पेन का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने लैश्ले पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: DQ के जरिए बॉबी लैश्ले को मिली जीत।

- लिगाडो डेल फैंटासमा ने बैकस्टेज ड्रैगन ली का जमकर मजाक उड़ाया और जल्द ही, एंजल गार्जा ने ड्रैगन को धक्का देते हुए उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

WWE SmackDown में टिफनी स्ट्रैटन vs मीचीन

- WWE SmackDown में इस हफ्ते टिफनी स्ट्रैटन ने मीचीन का सिंगल्स मुकाबले में सामना किया। मीचीन इस मुकाबले में टिफनी को ज्यादा फाइट नहीं दे पाईं और स्ट्रैटन इस मैच में अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करके उनकी हालत खराब करते हुए दिखाई दीं। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में टिफनी स्ट्रैटन ने मीचीन को स्लैम हिट करने के बाद उन्हें टॉप रोप से प्रिटीएस्ट मूनसॉल्ट एवर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: टिफनी स्ट्रैटन।

- एजे स्टाइल्स बैकस्टेज से एलए नाइट को धमकी देते हुए दिखाई और उन्होंने कहा कि नाइट बार-बार उनके रास्ते में आ रहे थे इसलिए उन्होंने उनपर अटैक किया था। एलए नाइट भी अपने दुश्मन का वीडियो पैकेज देख रहे थे और वो स्टील चेयर से मॉनिटर पर हमला करके अपना गुस्सा उतारते हुए दिखाई दिए।

- बुच बैकस्टेज टाइलर बेट के पास आए और उन्होंने कहा कि वो निक एल्डिस से टैग टीम चैंपियनशिप रीमैच के बारे में बात करने वाले हैं।

WWE SmackDown में एंजल गार्जा vs ड्रैगन ली

- ड्रैगन ली ने मैच शुरू होते ही एंजल गार्जा को ड्रॉपकिक दिया। इसके बाद उन्होंने रिंग कॉर्नर में गार्जा की हालत खराब करने के बाद उन्हें पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। जल्द ही, एंजल ने चतुराई से ड्रैगन पर अटैक करते हुए मैच में वापसी की और पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन को रनिंग नी देकर रिंग के बाहर किया। ब्रेक के बाद ड्रैगन ली ने एंजल गार्जा को सिटआउट पावरबॉम्ब देते हुए मैच में वापसी की। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी समय तक जबरदस्त फाइट जारी रही। वहीं, अंत में ली ने गार्जा के पॉप-अप पावरबॉम्ब मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद लिगाडो डेल फैंटासमा ने ड्रैगन पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: ड्रैगन ली।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में The Rock & Roman Reigns vs Seth Rollins & Cody Rhodes का सैगमेंट

- सबसे पहले रोमन रेंस ने द ब्लडलाइन के साथ एंट्री की और जल्द ही, द रॉक भी वहां आ गए। फैंस कोडी रोड्स के चैंट्स लगाने लगे। रोमन रिंग में मौजूद रॉक से गले मिले और फैंस को उन सभी को एक्नॉलेज करने के लिए कहा। जल्द ही, कोडी रोड्स का थीम सॉन्ग बजा और वो सैथ रॉलिंस के साथ द शील्ड के अंदाज में क्राउड के बीच से एंट्री करते हुए दिखाई दिए। सैथ & कोडी के रिंग में आने के बाद रॉक & रेंस को छोड़कर बाकी ब्लडलाइन मेंबर्स रिंग के बाहर चले गए। अमेरिकन नाईटमेयर ने कहा कि टेंशन काफी बढ़ चुकी है। कोडी रोड्स ने द ग्रेट वन द्वारा उन्हें दिए टैग टीम मैच चैलेंज और इससे जुड़े स्टिपुलेशन के बारे में बात की। कोडी ने द रॉक से पूछा कि उन्हें क्या यह मैच बुक करने का अधिकार हैं क्योंकि उन्होंने रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में एक्नॉलेज किया है। जल्द ही, रॉक ने कोडी को बीच में रोकते हुए कहा कि उन्होंने रोमन के उनके परिवार का हिस्सा होने की वजह से उन्हें एक्नॉलेज किया और रोड्स को टैग टीम मैच के स्टिपुलेशन के बारे में याद दिलाया। पीपल्स चैंपियन ने कहा कि वो अमेरिकन नाईटमेयर को जीत हासिल करने से रोकने की पूरी कोशिश करेंगे। सैथ रॉलिंस ने द रॉक को बीच में चुप कराया और उनके टैग टीम मैच के चैलेंज को स्वीकार लिया। अब ट्राइबल चीफ को WrestleMania XL में अपना टाइटल डिफेंड करने के अलावा टैग टीम मैच भी लड़ना होगा। इसके बाद रोमन रेंस ने कोडी रोड्स को हराकर चीज़ों को पूरी तरह खत्म करने की बात कही। वहीं, द ग्रेट वन ने कहा कि वो कोशिश करेंगे कि सैथ रॉलिंस अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल हार जाए। इसके साथ ही उन्होंने कोडी को चेतावनी दी कि रोमन के खिलाफ हारने की स्थिति में उन्हें दोबारा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच नहीं मिलेगा। रॉक ने रोड्स के परिवार का जिक्र करते हुए कहा कि वो अपने भाई से 20 साल छोटे हैं और दावा किया कि उनका जन्म गलती से हुआ है। इस वजह से कोडी रोड्स ने गुस्से में आकर द रॉक को थप्पड़ जड़ते हुए चौंका दिया। इसी के साथ शो का अंत हो गया।