Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns की वापसी का हुआ ऐलान, मेन इवेंट में मौजूदा चैंपियंस की हुई जबरदस्त पिटाई

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ

WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार रहा। WWE ने इस एपिसोड में मनी इन द बैंक (Money in the Bank) इवेंट के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। शो के दौरान कुछ शानदार मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन देखने को मिला। इससे ही स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड देखने लायक बना। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों के बारे में बात करेंगे।

- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर vs शेमस (मेंस Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालिफाइंग मैच)

दोनों सुपरस्टार्स ने इस मैच में कई हार्ड-हीटिंग मूव्स का उपयोग किया। इसी वजह से मैच देखने लायक बना। मैच में बच की इंटरफेरेंस भी देखने को मिली लेकिन मुकाबला जारी रहा। कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था और फिर दोनों सुपरस्टार्स ने रिंगसाइड पर स्टील चेयर से एक-दूसरे पर हमला किया। इसी वजह से DQ द्वारा मैच खत्म हो गया और दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोकने की कोशिश की।

नतीजा: डबल DQ के कारण कोई विजेता नहीं रहा

Things have officially gotten out of hand. #SmackDown https://t.co/vSjvmaOUMe

कमेंट्री टीम ने ऐलान किया कि कोडी रोड्स लगभग 9 महीनों तक चोट के कारण बाहर रहेंगे।

लेसी इवांस ने बैकस्टेज इंटरव्यू में जाया ली के खिलाफ अपनी जीत का दावा किया।

- लेसी इवांस vs जाया ली (विमेंस Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालिफाइंग मैच)

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। जाया ली ने कुछ बढ़िया मूव्स दिखाए लेकिन अंत में लेसी इवांस ने अपना फिनिशर 'विमेंस राइट' लगाया और पिन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: लेसी इवांस की जीत हुई

ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज सैगमेंट में एडम पीयर्स को उन्हें Money in the Bank लैडर मैच में डालने के लिए कहा। बाद में शेमस की मुलाकात भी एडम से हुई और उन्होंने भी लैडर मैच में हिस्सा बनने की इच्छा जताई।

- रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी ने प्रोमो कट करते हुए अपने आर्मबार को नटालिया के शार्पशूटर से काफी ज्यादा बेहतर बताया। उन्होंने प्रोमो जारी रखने की कोशिश की लेकिन इतनी देर में शॉट्जी ने एंट्री की। उन्होंने आकर रोंडा को मैच के लिए चुनौती दी और इसे राउजी ने स्वीकारा।

Are we getting @RondaRousey vs. @ShotziWWE RIGHT NOW on #SmackDown?! https://t.co/Zi0Cil1lAe

- रोंडा राउजी vs शॉट्जी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा। मैच में शॉट्जी ने रोंडा को कड़ी चुनौती दी और प्रभावित किया। मैच के अंत में शॉट्जी ने रोंडा पर थप्पड़ लगाए और इससे चैंपियन गुस्सा हो गईं। उन्हें फिर रोक पाना मुश्किल हो गया। उन्होंने पाइपर्स पिक मूव लगाया और आर्मबार देकर शॉट्जी को टैपआउट करने पर मजबूर किया। मैच के बाद नटालिया ने आकर रोंडा पर हमला किया और उन्हें अपने सबमिशन में फंसाया।

नतीजा: राउजी की जीत हुई

What an effort by @ShotziWWE, but the #SmackDown Women's Champion @RondaRousey picks up the W! https://t.co/j3xu71Tl4M

कायला ब्रैक्सटन ने ऐलान करते हुए बताया कि रोंडा राउजी को खतरनाक हमले की वजह चोट आई है।

रिडल ने बैकस्टेज सैगमेंट में सैमी जेन को हराने का दावा किया और कहा कि वो रोमन को भविष्य में हराकर चैंपियन बनेंगे।

- रिकोशे vs गंथर (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत में गंथर ने अपने जबरदस्त मूव्स का उपयोग किया। रिकोशे ने बाद में शानदार प्रदर्शन किया। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी बढ़िया रहा। अंत में गंथर ने ड्रॉपकिक लगाई और फिर पावरबॉम्ब देते हुए रिकोशे को पिन किया। इसी के साथ वो नए चैंपियन बन गए।

नतीजा: गंथर को जीत मिली

The reign of The Ring General is upon us.@Gunther_AUT is the new Intercontinental Champion! #SmackDown https://t.co/rQbxzyFjjY

पॉल हेमन ने बैकस्टेज सैगमेंट में सैमी जेन को बताया कि अगर उन्होंने रिडल को हरा दिया तो वो ब्लडलाइन का पूरी तरह हिस्सा बन जाएंगे और अगर ऐसा नहीं हुआ तो जेन को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

- रिडल vs सैमी जेन

इस मैच में शर्त थी कि अगर सैमी जेन की जीत हुई तो रिडल SmackDown से बैन हो जाएंगे और अगर रिडल जीत गए तो उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा। दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच को रोचक बनाया। पॉल हेमन कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत में सैमी अपना फिनिशर लगाने वाले थे लेकिन रिडल ने उन्हें RKO देकर पिन किया और जीत दर्ज की। मैच के बाद उसोज़ ने आकर रिडल पर हमला किया। रिडल ने केंडो स्टिक से उसोज़ की बुरी हालत करते हुए उन्हें रिंग के बाहर किया।

नतीजा: रिडल की जीत हुई

इस तरह से SmackDown के बढ़िया एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment