Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई की करारी हार, मेन इवेंट में हुआ चौंकाने वाला ऐलान

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। WWE ने इस एपिसोड में कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। देखा जाए तो स्मैकडाउन (SmackDown) का यह एपिसोड काफी ज्यादा मनोरंजक साबित हुआ। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- पैट मैकेफी का सैगमेंट

माइकल कोल ने पैट मैकेफी को इंट्रोड्यूस किया और बाद में पूर्व NFL सुपरस्टार ने आकर प्रोमो कट किया। उन्होंने कोरी ग्रेव्स की बेइज्जती की और फिर हैप्पी कॉर्बिन के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वो पिछले हफ्ते नजर नहीं आए क्योंकि कॉर्बिन ने उन्हें चोटिल कर दिया था। पैट ने बताया कि वो सालों पहले कॉर्बिन के रूममेट थे और अब वो काफी बदल गए हैं। उन्होंने SummerSlam में कॉर्बिन को पराजित करने का दावा किया और फिर बड़ी स्क्रीन पर हैप्पी नजर आए। कॉर्बिन ने बताया कि वो अभी आकर मैकेफी पर हमला कर सकते हैं लेकिन वो SummerSlam तक का इंतजार करेंगे। बाद में पैट ने SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन को इंट्रोड्यूस किया।

- लिव मॉर्गन vs नटालिया (चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा और WWE ने दोनों विमेंस सुपरस्टार्स को पर्याप्त समय देकर मैच को शानदार बनाया। अंत में लगा कि नटालिया जीत हासिल कर लेंगी लेकिन लिव मॉर्गन ने अपना फिनिशर ओब्लिवियन लगाया और पिन करके बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद उन्होंने इंटरव्यू सैगमेंट में दावा किया कि वो SummerSlam में टाइटल रिटेन करेंगी।

नतीजा: लिव मॉर्गन की जीत हुई

The #SmackDown Women's Champion @YaOnlyLivvOnce picks up the win! https://t.co/pguRxoXQ3y

- बैकस्टेज सैगमेंट में थ्योरी का इंटरव्यू लिया जा रहा था और इसी बीच पॉल हेमन ने एंट्री की। हेमन ने थ्योरी को SummerSlam में कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने से रोकने का कोशिश की लेकिन थ्योरी ने इनकार किया। साथ ही चैंपियन बनने के बाद हेमन को स्पेशल काउंसिल के रूप में हायर करने की बात कही।

- न्यू डे का सैगमेंट

न्यू डे ने वाइकिंग रेडर्स की पोशाक में एंट्री की और उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की। उन्होंने रेडर्स पर निशाना साधा और बाद में दोनों सुपरस्टार्स ने एंट्री की। उन्होंने न्यू डे को चेतावनी दी लेकिन इससे पूर्व SmackDown टैग टीम चैंपियंस पर कोई असर नहीं पड़ा। इसी वजह से वाइकिंग रेडर्स ने न्यू डे पर हमला करने के लिए एंट्री की लेकिन रिंगसाइड पर ही पीछे से आकर जिंदर महल और शैंकी ने मिलकर उनपर हमला किया। टॉप रोप से जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन ने डाइव लगाकर दोनों को धराशाई किया। बाद में न्यू डे, जिंदर महल और शैंकी ने रिंग में सेलिब्रेट किया।

- बैकस्टेज गुंथर का इंटरव्यू लिया गया और इसी बीच उनसे पीछे हफ्ते लुडविग काइजर पर हमला करने को लेकर सवाल किया। इस दौरान गुंथर ने बताया कि उनके लिए हार का कोई रास्ता नहीं है। बाद में लुडविग ने अपने लीडर से माफी मांगी लेकिन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ने उनपर चोप लगा दिया।

- लेसी एवंस का सैगमेंट

लेसी एवंस का आलिया के खिलाफ मैच होने वाला था और उन्होंने आकर पहले प्रोमो कट किया। उन्होंने फैंस से सम्मान की मांग की लेकिन खराब रिएक्शन मिला। उन्होंने फैंस से माफी मांगी लेकिन इसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया। इसी वजह से एवंस ने मैच लड़ने के बजाय बैकस्टेज जाने का निर्णय निर्णय लिया।

Still not good enough for @LaceyEvansWWE...#SmackDown https://t.co/qBgRQPLbTR

- ड्रू मैकइंटायर vs रिज हॉलैंड

ड्रू मैकइंटायर और शेमस का मुकाबला होने वाला था लेकिन बुच ने रिंग बेल बजा दी। उस समय रिज हॉलैंड और ड्रू मैकइंटायर रिंग में थे और इसी वजह से दोनों का मैच देखने को मिला। इस मैच में बुच और शेमस ने दखल देने की कोशिश की। खैर, इस मैच के अंत में ड्रू ने शेमस पर हमला किया और फिर रिज हॉलैंड पर क्लेमोर किक लगाकर मैच जीता।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर की जीत हुई

- मैडकैप मॉस का इंटरव्यू लिया गया और इसी बीच पॉल हेमन ने एंट्री की। हेमन ने मॉस को अपने साथ किया और मुख्य रूप से थ्योरी को कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने से रोकने की बात की। हालांकि, मॉस ने बताया कि शायद हेमन को थ्योरी के कैश-इन से डर लग रहा है।

- थ्योरी vs मैडकैप मॉस

इस मैच में थ्योरी ने हील के तौर पर बढ़िया काम किया वहीं मैडकैप मॉस को फैंस से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली। मैच थोड़ा लंबा रहा और दोनों ने जबरदस्त प्रदर्शन करके मुकाबले को देखने लायक बनाया। अंत में रिंगसाइड पर दोनों सुपरस्टार्स मौजूद थे। इसी बीच Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट से थ्योरी ने मैडकैप पर हमला किया। DQ द्वारा मैच खत्म हुआ। थ्योरी ने मैच के बाद माइक लेकर बताया कि उन्हें इससे उतना फर्क नहीं पड़ता है और वो नए चैंपियन बनेंगे। सैमी जेन ने आकर बताया कि थ्योरी असल में रोमन रेंस की बेइज्जती कर रहे हैं। सैमी चोटिल दिखाई दे रहे थे क्योंकि उनके एक हाथ में पट्टा लगा हुआ था। सैमी ने थ्योरी से माफी की मांग की और थ्योरी ने कहा कि सैमी एक हाथ से कुछ नहीं कर पाएंगे। इसी बीच द उसोज़ ने एंट्री की और यह देखकर थ्योरी रिंगसाइड से जाने लगे। मैडकैप मॉस ने इस चीज़ का फायदा उठाकर उनपर हमला किया।

नतीजा: मैडकैप मॉस को DQ द्वारा जीत मिली

Oh c'mon @_Theory1 why'd you have to do that?! #SmackDown https://t.co/4SXBfWJCd4

- जिमी उसो vs एंजलो डॉकिंस

यह मुकाबला रोचक साबित हुआ और मैच के दौरान सैमी जेन की कमेंट्री सुनना रोचक चीज़ रही। मैच की शुरुआत धीमी रही लेकिन बाद में दोनों में फैंस की रुचि बढ़ाई। मैच के दौरान रेफरी चोटिल हो गए थे। एंजलो ने उसो को पिन किया लेकिन रेफरी ने यह नहीं देखा और फिर जिमी ने उनपर सुपरकिक लगाई लेकिन चोटिल रेफरी इसे भी पिन नहीं कर पाए। बाद में डॉकिंस ने जबरदस्त मूव लगाया और इस बार रेफरी ने आकर पिन किया। एंजलो की जीत हुई लेकिन रोमन रेंस के भाई जिमी का कंधा ऊपर था। बाद में एडम पीयर्स ने एंट्री की और बताया कि SummerSlam मैच के लिए WWE दिग्गज जैफ जैरेट स्पेशल गेस्ट रेफरी रहेंगे। दोनों टीमों के बीच बाद में जबरदस्त ब्रॉल हुआ और उन्हें दूसरे रेफरी भी नहीं रोक पाए।

नतीजा: एंजलो डॉकिंस की जीत हुई

Was Jimmy @WWEUsos' shoulder up?! #SmackDown https://t.co/UMG1t2F5cC
.@RealJeffJarrett will be the Special Guest Referee at #SummerSlam!#SmackDown https://t.co/74f6MAvz9n

इस तरह से SmackDown के बढ़िया एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...