WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns और John Cena के बीच टैग टीम मैच का हुआ ऐलान, चैंपियनशिप मुकाबले में मचा जबरदस्त बवाल

WWE SmackDown में काफी रोचक चीज़ें हुई
WWE SmackDown में काफी रोचक चीज़ें हुई

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी बेहतरीन साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड में दो शानदार चैंपियनशिप मैच बुक किए। इसके अलावा कुछ सैगमेंट्स ने फैंस का दिल जीता। रोमन रेंस (Roman Reigns) का शो में नज़र आना फैंस को सबसे ज्यादा पसंद आया होगा। साथ ही मेन इवेंट में जॉन सीना (John Cena) की झलक भी देखने को मिली। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

द उसोज़ और सैमी ज़ेन एरीना में एंट्री करते हुए नज़र आए। सैमी ज़ेन शानदार लुक में दिखाई दे रहे थे।

- SmackDown में डैमेज कंट्रोल vs लिव मॉर्गन और टेगन नॉक्स (विमेंस WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह मैच काफी शानदार रहा और सभी विमेंस स्टार्स ने इसे खास बनाया। काफी समय तक मैच में हील स्टार्स ने डॉमिनेट किया और बेली ने भी इंटरफेयर किया। मैच में एक समय आया, जब बेली ने नॉक्स को रिंग के बाहर खींचा। टेगन ने पलटवार करके बेली पर ही हमला कर दिया। बाद में हूडी में किसी स्टार ने आकर नॉक्स पर किक लगा दी। यह सब चीज़ें रेफरी ने नहीं देखी। इयो स्काई उन्हें रिंग में लेकर आईं। उन्होंने टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगाया और पिन करके टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: डैमेज कंट्रोल ने टाइटल्स रिटेन किए

द उसोज़ ने बताया कि सैमी ज़ेन बहुत अच्छे लग रहे हैं। बाद में सैमी वहां से चले गए और फिर जे उसो ने जिमी से कहा कि शायद सैमी को पूरी तरह से ब्लडलाइन का हिस्सा बनाया जाएगा। बाद में जिमी उसो ने कहा कि शायद इसका उल्टा होगा।

एलए नाइट की पिछले हफ्ते की वीडियो दिखाई गई जहां उन्हें एक मास्क पहना दिया गया था और उनके मुंह पर टेप लगी थी।

- एलए नाइट का सैगमेंट

एलए नाइट ने प्रोमो कट करते हुए फैंस को चुप रहने के लिए कहा। नाइट ने बताया कि पिछले कुछ हफ्ते उनके लिए बहुत खराब रहे हैं। साथ ही उन्होंने ब्रे वायट को इसका दोषी ठहराया। उन्होंने वायट को वहां बुलाया और उनका सामना करने के लिए कहा। ब्रे वायट ने एंट्री की और बताया कि उन्होंने फैंस को बहुत मिस किया है। वायट ने कहा कि वो इस अटैक के पीछे नहीं हैं। वायट ने नाइट को एक बार फिर बात करने के लिए कहा क्योंकि फिर शायद उन्हें मुश्किल हो सकती है। एलए नाइट ने ब्रे पर हमला करना शुरू कर दिया और बड़ी स्क्रीन पर Uncle Howdy नज़र आए। नाइट ने फिर अटैक जारी रखा। Uncle Howdy ने स्टेज एरिया पर एंट्री की और उनकी हंसी सुनकर एलए नाइट भाग गए।

रोमन रेंस ने एरीना में सोलो सिकोआ और पॉल हेमन के साथ एंट्री की।

- गुंथर vs रिकोशे (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

मैच से पहले ही इम्पीरियम को एडम पीयर्स ने बैकस्टेज भेज दिया, ताकि किसी तरह की इंटरफेरेंस देखने को नहीं मिले। यह मैच शुरुआत में काफी धीमा रहा और दोनों स्टार्स ने मुकाबले को बिल्ड किया। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और लगातार तगड़े मूव्स का इस्तेमाल हुआ। हालांकि, अंत में गुंथर ने रिकोशे पर लास्ट सिम्फनी मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद इम्पीरियम ने रिकोशे पर हमला करने का निर्णय लिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर उन्हें बचाया और इम्पीरियम के सदस्य उन्हें देखकर भाग गए।

नतीजा: गुंथर ने टाइटल रिटेन किया

बैकस्टेज जिमी उसो की मुलाकात रोमन रेंस से हुई। इस बीच जिमी उसो ने पूछा कि अगर वो सैमी को पूरी तरह ब्लडलाइन में शामिल करना चाहते हैं, तो वो उनके साथ हैं। अगर ऐसा नहीं है तो भी वो साथ रहेंगे लेकिन ज़ेन को ओवेंस के कारण फैक्शन से बाहर करना सही नहीं होगा। रेंस ने एडम पीयर्स को कॉल करने के लिए कहा। पीयर्स ने एंट्री की और यहां रोमन रेंस ने टैग टीम मैच का प्रस्ताव रखा। रोमन रेंस और सैमी ज़ेन बनाम केविन ओवेंस और एक सरप्राइज पार्टनर के बीच मैच को लेकर बात की गई। एडम ने इसे Royal Rumble 2023 में बुक करने की बात रखी लेकिन हेमन ने इसे 30 दिसंबर को होने वाले शो के लिए बुक करने के लिए कहा। पीयर्स ने इसे स्वीकार किया।

- वाइकिंग रेडर्स vs लिगाडो डेल फैंटासमा vs Hit Row (टैग टीम चैंपियनशिप मैच पाने के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

मैच की शुरुआत से ही वाइकिंग रेडर्स ने डॉमिनेट किया। एक-एक करके सभी स्टार्स ने अपनी स्किल्स दिखाकर शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। मैच जारी रहा और ज़ेलिना वेगा ने इंटरफेयर किया। बी फैब ने उनपर हमला किया और वैलहाला ने भी दखल दिया। तीनों विमेंस स्टार्स रिंगसाइड पर धराशाई थीं। रिंग में Hit Row ने जोएक्विन वाइल्ड की बुरी हालत करके उन्हें पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: Hit Row को जीत मिली

राकेल रॉड्रिगेज बैकस्टेज मेडिकल रूम में थीं और उन्होंने बताया कि वो गोंटलेट मैच में नज़र आएंगी। साथ ही उन्होंने रोंडा राउजी और शेना बेज़लर का बुरा हाल करने का दावा किया। दोनों विमेंस सुपरस्टार्स ने एंट्री की और फिर राकेल पर अटैक किया।

- रोमन रेंस और द ब्लडलाइन का सैगमेंट

रोमन रेंस ने फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा और बताया कि वो काफी समय बाद ब्लडलाइन से नहीं मिले हैं। उन्होंने सभी को ग्रीट किया। रेंस ने बताया कि यह नाईट अच्छी होने वाली थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। रोमन ने बताया कि केविन ओवेंस के कारण सैमी को समस्या हो रही है। इसी वजह से यह अब रोमन रेंस और ब्लडलाइन की समस्या है। रोमन ने बताया कि वो सैमी के साथ टीम बनाकर केविन ओवेंस और एक सरप्राइज विरोधी का सामना करेंगे। सैमी ने बताया कि ओवेंस लगातार उन्हें नीचे गिराने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वो ओवेंस के एकमात्र दोस्त हैं। यह देखकर रोमन रेंस चौंक गए क्योंकि उन्हें लगा कि दोनों की दोस्ती खत्म हो गई है। सैमी ने बताया कि उनसे बोलने में गलती हो गई है और इतनी देर में बड़ी स्क्रीन पर जॉन सीना नज़र आए। उन्होंने बताया कि वो केविन ओवेंस के साथ टीम बनाकर रोमन रेंस और सैमी ज़ेन का सामना करेंगे। सीना ने इस साल कोई मैच नहीं लड़ा है और ऐसा उनके करियर में इतने सालों में पहली बार हो रहा है। इसी वजह से वो अपनी स्ट्रीक को तोड़ना नहीं चाहेंगे और 30 दिसंबर 2022 को टैग टीम मैच लड़ेंगे। रोमन रेंस का रिएक्शन यहां देखने लायक था। वो लगातार स्माइल कर रहे थे।

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now