Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns को मिली चेतावनी, फेमस Superstar ने जीता धमाकेदार चैंपियनशिप मैच

WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। इस एपिसोड में कई जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया गया। शो के दौरान नई स्टोरीलाइंस शुरू की गई वहीं कुछ रेसलर्स के बीच दुश्मनी जारी रही। SmackDown में लंबे समय बाद पॉल हेमन नजर आए वहीं अगले हफ्ते रोमन रेंस की वापसी का ऐलान हो गया। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown में लोगन पॉल का सैगमेंट

लोगन पॉल ने शो की शुरुआत की और उन्होंने रोमन रेंस को लेकर बात की। उन्होंने यहां रेंस के खिलाफ लड़ने की इच्छा जताई और उन्हें चेतावनी दी। लोगन ने बताया कि वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रख रहे हैं और वो रोमन रेंस को वहां देखना चाहते हैं। पॉल हेमन ने ब्लडलाइन के साथ एंट्री की और आकर रोमन रेंस को लेकर बात की। बाद में उन्होंने लोगन पॉल की बेइज्जती की और उनके बॉक्सिंग करियर का मजाक बनाया। साथ ही उनके भाई जेक पॉल पर भी निशाना साधा। हेमन ने कहा कि लोगन को रोमन से पंगा नहीं लेना चाहिए था और अब उन्होंने ऐसा कर दिया है तो उन्हें दिक्कतें हो सकती हैं। प्रसिद्ध यूट्यूबर ने रोमन के खिलाफ लड़ने और उन्हें हराने का दावा किया। हेमन ने सोलो सिकोआ को रिंग में बुलाया लेकिन लोगन ने उनकी बुरी हालत करने के बारे में कहा। रिंग में सैमी जेन ने एंट्री की और कहा कि रोमन रेंस को पॉल हेमन को नहीं बल्कि उन्हें लोगन को हैंडल करने के लिए कहना चाहिए था। इसी बीच लोगन ने पूर्व आईसी चैंपियन पर पंच लगा दिया। द उसोज़ और सोलो सिकोआ ने रिंग में एंट्री की लेकिन इतनी देर में लोगन पॉल चले गए। रिकोशे आए और उनका सैमी जेन के साथ मैच हुआ।

"You shouldn't open your mouth about The Tribal Chief!"If we were @LoganPaul, we'd take @HeymanHustle's advice ☝️#WWE #SmackDown https://t.co/MJdB9PLIVv

- सैमी जेन vs रिकोशे

रिकोशे के साथ रिंगसाइड पर लोगन पॉल मौजूद थे वहीं सैमी जेन के साथ ब्लडलाइन फैक्शन मौजूद था। रिकोशे और सैमी ने मिलकर काफी अच्छा काम किया और मैच को बढ़िया बनाया। मैच में लोगन पॉल और जिमी उसो की इंटरफेरेंस देखने को मिली। हालांकि, मैच आगे बढ़ा और अंत में जे उसो ने दखल दिया और फिर सैमी पिन करने लगे लेकिन जे रिंग के बाहर नहीं हुए। इसी कारण रेफरी का ध्यान पिन करने पर नहीं गया। रिकोशे ने तीन काउंट पर किकआउट कर दिया और सैमी इसी कारण निराश होकर जे उसो से बहस करने लगे। अंत में रिकोशे ने इस दखल का फायदा उठाया और सैमी पर टॉप रोप से अपना फिनिशर लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की। बाद में द उसोज़ और सोलो सिकोआ ने रिंग में आने का निर्णय लिया लेकिन मैडकैप मॉस ने स्टील चेयर के साथ आकर ब्लडलाइन को रोका।

नतीजा: रिकोशे की जीत हुई

The One & Only @KingRicochet picks up the W over Sami Zayn!#SmackDown #WWE https://t.co/l1s8WyoC56

एक वीडियो सैगमेंट में कैरियन क्रॉस ने पिछले हफ्ते ड्रू मैकइंटायर पर किए हमले को लेकर बात की और बताया कि वो स्कॉटिश सुपरस्टार की बुरी हालत कर देंगे।

- मैक्सिमम मेल मॉडल्स का सैगमेंट

मैक्स डूप्री ने स्कूल कलेक्शन को इंट्रोड्यूस किया। मानसूर और मासे स्टेज एरिया पर नए लुक में नजर आ रहे थे। इसी बीच पीछे से आकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दोनों पर अटैक किया। बाद में वो मानसूर को रिंग में लेकर आए और इसी बीच उनपर पावरबॉम्ब लगाया। चैड गेबल ने स्टेज एरिया पर एंट्री की और ओटिस ने पीछे से आकर ब्रॉन पर अटैक किया। यहां हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा और ओटिस ने वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट स्लैम लगाया लेकिन स्ट्रोमैन तुरंत खड़े हो गए। हालांकि, गेबल ने ओटिस को फिर से स्ट्रोमैन से पंगा लेने से रोका।

- डैमेज कंट्रोल का प्रोमो सैगमेंट

बेली ने प्रोमो कट करते हुए खुद की तारीफ की और बताया कि इयो स्काई और डकोटा काई नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गई हैं। इसी कारण वो किसी भी ब्रांड पर जा सकती हैं। इसी बीच राकेल रॉड्रिगेज ने एंट्री की और वो खुश नहीं थीं कि डैमेज कंट्रोल के कारण आलिया चोटिल हो गईं। बाद में एक मैच देखने को मिला।

- राकेल रॉड्रिगेज vs बेली

यह मैच काफी शानदार साबित हुआ और दोनों टैलेंटेड स्टार्स ने अपनी रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। अंत में राकेल ने डकोटा काई को बेली पर पटक दिया और टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाया। बाद में इयो स्काई ने रॉड्रिगेज पर अटैक किया और यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। बेली ने अपना फिनिशर रोज प्लांट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद डैमेज कंट्रोल ने राकेल पर अटैक किया और शॉट्जी ने आकर उन्हें बचाया।

नतीजा: बेली की जीत हुई

Alliance against common foes!Shotzi & @RaquelWWE - the duo we didn't know we needed!#Smackdown #WWE https://t.co/KcLIJBegO2

बैकस्टेज रोंडा राउजी का इंटरव्यू लिया गया और इसी बीच लिव मॉर्गन ने एंट्री की। उन्होंने बताया कि रोंडा उनकी इज्जत नहीं करती हैं, जबकि वो पूर्व UFC स्टार को दो बार हराने वाली पहली स्टार हैं। उन्होंने राउजी को Extreme Rules मैच के लिए चैलेंज किया और उन्होंने इसे स्वीकारा।

ड्रू मैकइंटायर ने अनाउंसर्स टेबल पर चढ़कर प्रोमो कट किया और वो कैरियन क्रॉस द्वारा पीछे से अटैक किए जाने को लेकर निराश थे। उन्होंने इस छोटे प्रोमो में क्रॉस की बुरी हालत करने का दावा किया।

ब्लडलाइन रिंगसाइड पर सोलो सिकोआ के साथ जाने के लिए तैयार था। इस दौरान सोलो ने द उसोज़ को रोका क्योंकि जे उसो के कारण सैमी जेन की हार हुई थी। वो अपने साथ सैमी को लेकर गए।

- सोलो सिकोआ vs मैडकैप मॉस (NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

दोनों फ्यूचर टॉप स्टार्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। उन्होंने अपनी ताकत और शानदार रेसलिंग स्किल्स द्वारा मैच को बेहतरीन बनाया। मैच में सैमी ने सोलो को हारने से बचाया। सोलो ने मॉस पर सुपरकिक लगाई और फिर अपना फिनिशर स्पिनिंग सोलो लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की।

नतीजा: सोलो सिकोआ ने टाइटल रिटेन किया

The Street Champion @WWESoloSikoa retains the #NXT North American Championship, thanks to some assistance from @SamiZayn! #SmackDown #WWE #WWENXT https://t.co/mjWR62Kmsb

- इम्पीरियम vs Hit Row vs न्यू डे vs ब्रॉलिंग ब्रुट्स (टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स फैटल 4 वे मैच)

इस मैच की शुरुआत जबरदस्त ढंग से हुई जहां सभी टीमों ने एक-दूसरे की बुरी हालत की। यह फैटल 4 वे मैच बहुत तेजी से आगे बढ़ा। मैच में बुच और टॉप डोला ने अपने प्रदर्शन द्वारा प्रभावित किया। खैर, इस धमाकेदार मुकाबले के अंत में लुडविग काइजर ने शानदार डबल टीम मूव के बाद कोफी को पिन करने की कोशिश की। हालांकि, रिज हॉलैंड ने उन्हें पीछे खींचा और खुद पूर्व WWE चैंपियन को पिन करके जीत दर्ज की। अब अगले हफ्ते द उसोज़ के खिलाफ उनका मैच होगा।

नतीजा: ब्रॉलिंग ब्रुट्स की जीत हुई

इस तरह से SmackDown के शानदार एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...