WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns को दुश्मन ने भावुक होते हुए दी धमकी, Brock Lesnar और Bobby Lashley को दिग्गज ने किया चैलेंज

WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2023) के पहले यह WWE का आखिरी शो था और उन्होंने इसे खास बनाया। SmackDown का आयोजन कनाडा में ही देखने को मिला था। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स बुक किए गए। खैर, इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- WWE SmackDown में नटालिया और शॉट्ज़ी vs रोंडा राउजी और शेना बैज़लर

यह मैच बहुत ही तगड़ा रहा और लगातार शानदार एक्शन देखने को मिला। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच को रोचक बनाया। मैच का अंत भी रोचक रहा। शेना बैज़लर ने होमटाउन सुपरस्टार नटालिया को रिंग के बाहर खींचा। रिंग में रोंडा ने शॉट्ज़ी को आर्मबार में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया।

नतीजा: रोंडा राउजी और शेना बैज़लर की जीत हुई

- Hit Row का सैगमेंट

Hit Row रिंग में रैप कर रहे थे और अचानक से लाइट बंद हुई। Uncle Howdy और ब्रे वायट आए। उन्होंने Hit Row के सदस्यों पर हमला किया। बाद में Uncle Howdy ने अशांटे एडोनिस पर सिस्टर एबीगेल लगाया। ब्रे वायट ने माइक लेकर फैंस को वेलकम कहा और फिर बताया कि ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के मैच में जो विजेता रहेगा, उसे ब्रे टारगेट करेंगे। दिग्गज ने दोनों को चैलेंज कर दिया है।

बैकस्टेज मैडकैप मॉस ने कहा कि किसी ने पिछले हफ्ते उनकी जीत की उम्मीद नहीं की थी। एमा ने बताया था कि उन्हें पता था कि मॉस ही जीतेंगे। मैडकैप ने नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का दावा किया।

प्रसिद्ध जर्नलिस्ट एरियल हेलवानी ने फैंस के बीच से बातचीत की और बताया कि कनाडा में Elimination Chamber 2023 को लेकर काफी हाइप है।

- वाइकिंग रेडर्स vs ड्रू मैकइंटायर और शेमस

ड्रू मैकइंटायर और शेमस ने शुरुआत में अच्छा तालमेल दिखाया। बाद में काफी समय तक वाइकिंग रेडर्स ने शेमस के खिलाफ दबदबा बनाया। बाद में ड्रू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। मैच लंबा चला और कई सारे नियरफॉल्स देखने को मिले। अंत में वाइकिंग रेडर्स ने ड्रू पर रैगनारॉक मूव लगाने की कोशिश की लेकिन शेमस ने आकर आईवार पर ब्रोगकिक लगाई। इसके बाद शेमस ने एरिक को क्लेमोर किक द्वारा धराशाई करते हुए पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर और शेमस की जीत हुई

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो का इंटरव्यू हुआ। उन्होंने सैंटोस इस्कोबर के साथ पिछले हफ्ते खास पल शेयर करने को लेकर बात की। कैरियन क्रॉस आए और बताया कि वो बच्चा पैदा करना चाहते थे। हालांकि, उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को देखकर ऐसा नहीं किया। उन्होंने रे की बेइज्जती की और उन्हें डॉमिनिक के बारे में कुछ करने के लिए कहा।

- ओस्का vs लिव मॉर्गन

मैच की शुरुआत शानदार रही और कमेंट्री टेबल पर कार्मेला मौजूद थीं। उन्होंने राकेल रॉड्रिगेज़ को Elimination Chamber मैच जीतने का दावेदार नहीं बताया। राकेल ने आकर कार्मेला को कंफ्रंट किया और फिर निकी क्रॉस भी कमेंट्री एरिया में आईं। मैच जारी रहा और नटालिया भी रिंगसाइड पर आईं। ओस्का ने अंत में लिव पर अपना सबमिशन लगाया और इसपर लिव ने टैपआउट किया। मैच के बाद कार्मेला ने ओस्का पर हमला किया। नटालिया ने कार्मेला को निशाना बनाया और फिर निकी क्रॉस ने होमटाउन स्टार को धराशाई कर दिया। राकेल रॉड्रिगेज़ ने निकी पर अटैक किया और लिव को उठाया। लिव ने राकेल पर ही हमला कर दिया और ओस्का ने इस चीज़ में उनका साथ दिया।

नतीजा: ओस्का की जीत हुई

बैकस्टेज गुंथर ने मैडकैप मॉस को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को रिटेन रखने का दावा किया।

- गुंथर vs मैडकैप मॉस (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई और उन्होंने एक-दूसरे की हालत खराब कर दी। बाद में गुंथर ने कुछ शानदार चोप्स भी लगाए। मैडकैप ने भी चैंपियन के कुछ मूव्स को बढ़िया तरह से काउंटर किया। मैच जारी रहा और अंत में गुंथर ने मॉस को पावरबॉम्ब दिया। साथ ही तुरंत पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: गुंथर ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

- सैमी ज़ेन का सैगमेंट

सैमी ज़ेन ने अपने पुराने थीम सॉन्ग के साथ एंट्री की और उन्हें जबरदस्त रिएक्शन मिला। कुछ मिनट्स तक लगातार फैंस ने सैमी की चैंट्स लगाई। सैमी भावुक हो गए थे। सैमी ने कहा कि हर कोई WrestleMania के साइन की ओर इशारा करना चाहता है। हालांकि, उनके लिए Elimination Chamber अहम रहेगा। सैमी ने अपनी भाषा में रोमन रेंस को धमकी दी। सैमी ने बताया कि यह सिर्फ रोमन रेंस vs सैमी ज़ेन नहीं बल्कि रोमन रेंस vs मॉन्ट्रियल है। उन्होंने यह बोलकर माइक फेंक दिया। उन्हें फिर फैंस से शानदार रिएक्शन मिला और सैगमेंट का अंत हुआ।

इस तरह से WWE SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now