WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns का भाइयों पर फूटा गुस्सा, मेन इवेंट में दिग्गजों की मिली चौंकाने वाली हार

WWE SmackDown का एपिसोड फैंस को पसंद आया
WWE SmackDown का एपिसोड फैंस को पसंद आया

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड जबरदस्त रहा। इस एपिसोड में शानदार सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। रोमन रेंस (Roman Reigns) लगातार दूसरे हफ्ते SmackDown का हिस्सा बने। साथ ही नए NXT सुपरस्टार्स ने प्रभावित किया। विमेंस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन आगे बढ़ी, वहीं एलए नाइट (LA Knight) ने अपने टैग टीम पार्टनर को धोखा दिया। मेन इवेंट में LWO और द उसोज़ (The Usos) आमने-सामने आए। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE SmackDown में Roman Reigns का सैगमेंट

रोमन रेंस ने फैंस को उन्हें एक्नॉलेज करने के लिए कहा। ट्राइबल चीफ आगे कुछ बोलते, इसके पहले केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन ने एंट्री की। रेंस ने मौजूदा टैग टीम चैंपियंस को उन्हें एक्नॉलेज करने और टाइटल्स को ड्रॉप करने के लिए कहा। केविन गुस्से में दिख रहे थे और रोमन ने कहा कि वो उनसे बात ही नहीं करना चाहते। ट्राइबल चीफ ने सैमी ज़ेन पर निशाना साधा। रेंस ने बताया कि उन्हें करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है और इसी बीच उन्हें एक ही चीज़ से दिक्कत है कि उन्होंने सैमी ज़ेन के ऊपर अपना समय खराब किया। ज़ेन ने भी कहा कि उन्हें पहले ही रेंस को धोखा दे देना चाहिए था। सैमी ने कहा कि वो रेंस से बदला लेना चाहते थे और महीनों बाद अब उन्हें फिर से रिंग में आकर ऐसा करने का मौका मिलने वाला है। ज़ेन ने बताया कि रोमन रेंस उनसे या द उसोज़ से भी बेहतर नहीं हैं। ज़ेन ने दावा किया कि रोमन और सोलो टैग टीम टाइटल्स नहीं जीत पाएंगे। रोमन ने बताया कि उन्होंने लगातार सैमी को मौके दिए और इसी बीच द उसोज़ ने आकर ज़ेन और ओवेंस की बुरी हालत की। रोमन काफी गुस्से में नज़र आए और उन्होंने जिमी उसो से कहा कि यह प्लान में नहीं था। रेंस पलटकर बैकस्टेज जाने लगे और इसी बीच सोलो से वो टकरा गए। रेंस बैकस्टेज चले गए और सैगमेंट का अंत हुआ।

बैकस्टेज रोमन रेंस का द उसोज़ पर गुस्सा फूटा। रेंस ने बताया कि वो कुछ बातें बोलने वाले थे लेकिन द उसोज़ ने अचानक वहां आकर बवाल मचाया। रोमन ने अपने भाइयों को रूम से बाहर जाने के लिए कहा।

एक वीडियो सैगमेंट देखने को मिला, जहां प्रिटी डेडली ने अपनी तारीफ की।

- ब्रॉलिंग ब्रूट्स vs प्रिटी डेडली

यह मैच अच्छा रहा और प्रिटी डेडली ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने हमेशा की तरह ताकत का प्रदर्शन किया, वहीं प्रिटी डेडली ने सही समय पर दिमाग का उपयोग किया। अंत में किट विल्सन और एल्टन प्रिंस ने रिज हॉलैंड पर अपना फिनिशर स्प्लिट मिल्क लगाया। साथ ही पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: प्रिटी डेडली की जीत हुई

बैकस्टेज ज़ेलिना वेगा का इंटरव्यू लिया गया और यहां उन्होंने प्यूर्टो रीको में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बात की। वेगा ने बताया कि वो टॉप फीमेल रेसलर्स को टक्कर दे सकती हैं। ज़ेलिना ने ओस्का को हराने का भी दावा किया।

- ज़ेलिना वेगा vs ओस्का

मैच में ओस्का ने टॉप हील की तरह लगातार डॉमिनेशन दिखाया और वेगा ने बहुत संघर्ष किया। बाद में ज़ेलिना ने वापसी की। उन्होंने यहां रे मिस्टीरियो और एडी गुरेरो के कुछ शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। खैर, अंत में ओस्का ने वेगा को अपने सबमिशन में फंसाया और इसपर ज़ेलिना ने हार मान ली। ओस्का ने सबमिशन से वेगा को नहीं निकाला और बियांका ब्लेयर ने आकर ओस्का को भगाया। पूर्व NXT विमेंस चैंपियन इस बार ब्लेयर पर मिस्ट फेंकने में पूरी तरह सफल नहीं हुईं।

नतीजा: ओस्का की जीत हुई

- ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो

ग्रेसन वॉलर ने फैंस का अपने शो में स्वागत किया और फिर अपने गेस्ट एजे स्टाइल्स को बुलाया। वॉलर ने पूछा कि स्टाइल्स के लिए वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल का कितना महत्व है। स्टाइल्स ने बताया कि वो चोट से परेशान थे और जब उन्हें मौका मिला, उन्होंने मेहनत करके वापसी की। एजे ने कहा कि वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना चाहते हैं। फिनॉमिनल वन ने बताया कि सैथ रॉलिंस मूवी सेट पर नज़र आ रहे हैं और इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। वॉलर ने बताया कि उनके अनुसार सैथ रॉलिंस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनेंगे। स्टाइल्स और वॉलर फेस-टू-फेस आमने-सामने आए। यहां सैगमेंट का अंत हुआ।

बैकस्टेज LWO ने द उसोज़ के साथ मैच को लेकर बात की और अपनी जीत का दावा किया।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs रिक बूग्स और एलए नाइट

एलए नाइट ने एंट्री की और बताया कि वो चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं। उन्होंने टैग टीम टाइटल्स जीतने को लेकर भी बात की। रिक बूग्स ने एंट्री की और मैच शुरू हुआ। यह मैच छोटा रहा लेकिन काफी बेहतरीन एक्शन देखने को मिला। रिक और एलए ने प्रभावित किया। हालांकि, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने अपने अनुभव का उपयोग किया। उन्होंने नाइट को रिंगसाइड पर धराशाई किया और फिर मोंटेज़ फोर्ड ने रिंग में बूग्स पर फ्रॉम द हैवन्स मूव लगाया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की। मैच के नाइट ने रिक को गले लगाया और उन्हें धोखा देते हुए अपना फिनिशर दिया।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

कैरियन क्रॉस का सैगमेंट देखने को मिला और यहां स्कार्लेट ने एजे स्टाइल्स का कार्ड दिखाकर उनके खिलाफ दुश्मनी के संकेत दिए।

- एल्बा फायर और आईला डौन vs वैलेंटिना फिरोज़ और युलिसा लियोन

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और मौजूदा NXT विमेंस टैग टीम चैंपियंस ने पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाया। अंत में फायर और डौन ने मिलकर फिरोज़ पर अपना फिनिशर लगाया। फायर ने वैलेंटिना को पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: एल्बा फायर और आईला डौन की जीत हुई

WWE ने ऐलान किया कि लिव मॉर्गन पिछले हफ्ते SmackDown में चोटिल हो गई थीं और इसी कारण अब उन्हें महीनों तक एक्शन से दूर रहना पड़ेगा। इसी वजह से राकेल और लिव मॉर्गन से विमेंस टैग टीम टाइटल्स लिए गए हैं। दो हफ्ते बाद Raw में फैटल 4 वे मैच द्वारा नए चैंपियंस फैंस को मिलेंगे। इस मैच में राकेल रॉड्रिगेज़ और मिस्ट्री पार्टनर, रोंडा राउजी-शेना बैज़लर, बेली-इयो स्काई और चेल्सी ग्रीन-सोन्या डेविल हिस्सा लेने वाली हैं।

राकेल रॉड्रिगेज़ का इंटरव्यू देखने को मिला और वो लिव मॉर्गन के चोटिल होने से निराश थीं। इसी बीच बेली और इयो स्काई ने आकर उनका मजाक बनाया। साथ ही बेली ने बताया कि डकोटा काई भी चोटिल हो गई हैं। बेली ने अगले हफ्ते के लिए राकेल को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया।

- ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट

ऑस्टिन थ्योरी ने अपनी तारीफ की और बताया कि सभी उन्हें जानते हैं। ऑस्टिन ने कहा कि पिछले हफ्ते उनकी हार निराशाजनक थी क्योंकि बॉबी और शेमस ने मिलकर उनकी हालत खराब की। थ्योरी ने कहा कि वो जहां जाते हैं, वहां बॉबी लैश्ले आ जाते हैं। ऑस्टिन ने बताया कि शेमस और उन्होंने जॉन सीना को हराया हुआ है। थ्योरी का कहना था कि शेमस ने यह काम सालों पहले किया था। इसी बीच शेमस ने एंट्री की और माइक लेने गए। थ्योरी को लगा कि शायद शेमस को कुछ कहना है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने पलटवार किया और ब्रॉग किक द्वारा मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को धराशाई किया।

बैकस्टेज पॉल हेमन ने द उसोज़ से मुलाकात की और बताया कि ट्राइबल चीफ ने उन्हें माफ कर दिया है। उसोज़ ने हेमन से सवाल कि सोलो उनके साथ रिंगसाइड पर आने वाले हैं, या नहीं। हेमन ने बताया कि सोलो नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें बड़ी चीज़ों की तैयारी करनी है। पॉल ने दावा किया कि उसोज़ इतिहास की सबसे महान टैग टीम है और उन्हें LWO को हराने के लिए किसी की जरूरत नहीं है।

- द उसोज़ vs LWO

यह मैच इन-रिंग एक्शन के मामले में तगड़ा रहा। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर देखने को मिले। WWE ने इस मैच को पर्याप्त समय दिया। रे मिस्टीरियो और सैंटोस इस्कोबार का टैग टीम दिग्गजों के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन तारीफ के लायक था। एक समय आया, जब उसोज़ ने सुपरकिक और स्प्लैश द्वारा रे की हालत खराब कर दी थी। इसके बावजूद Hall of Famer ने हार नहीं मानी। अंत में उसोज़ रिंग के दोनों कॉर्नर्स से रे पर स्प्लैश लगाने वाले थे। इसी बीच केविन ओवेंस आए और रेफरी का ध्यान उनपर चला गया। सैंटोस ने जे को धक्का दिया और सैमी ने दूसरी ओर से आकर जिमी को टॉप रोप से गिरा दिया। सैंटोस ने टैग लिया और रे ने जिमी को 619 देते हुए रिंगसाइड पर जे को धराशाई किया। सैंटोस ने जिमी पर डाइविंग स्प्लैश लगाया और पिन करके जीत हासिल की। रोमन रेंस बैकस्टेज टीवी पर यह मैच देख रहे थे और वो साफ तौर पर निराश थे। सोलो ने एरीना में जाने का निर्णय लिया और रोमन रेंस ने उन्हें रोका। द उसोज़ की हार ने जरूर फैंस को चौंकाया।

नतीजा: LWO की जीत हुई

इस तरह से WWE SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।