Create
Notifications

SmackDown रिजल्ट्स: WWE चैंपियन ने मेन इवेंट में मचाया बवाल, रोमन रेंस की दो सुपरस्टार्स ने की बुरी हालत 

WWE SmackDown में हुई दिग्गज की वापसी
WWE SmackDown में हुई दिग्गज की वापसी
EXPERT COLUMNIST

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। सर्वाइवर सीरीज ( Survivor Series) से पहले हुआ यह ब्लू ब्रांड का आखिरी शो था। इस शो की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई, तो मेन इवेंट का भी जबरदस्त अंत हुआ। WWE ने Survivor Series को अच्छे तरीके से हाइप किया। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस ने की

द उसोज़ ने रोमन रेंस को रिंग में बुलाया और इससे पहले दावा किया कि Survivor Series में वो RK-Bro का बुरा हाल करने वाले हैं। पॉल हेमन ने कहा कि ज़ेवियर वुड्स, बिग ई या फिर ब्रॉक लैसनर किंग नहीं हो सकते हैं। हालांकि रोमन रेंस ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने क्राउन इसलिए लिया क्योंकि वो इसे ले सकते थे। उन्हें बीच में ज़ेवियर वुड्स ने रोका और उन्होंने कहा रिंग में जो कुछ भी है वो उनका सामान है। इसके बाद उन्होंने रोमन रेंस को भी चैलेंज किया। रोमन रेंस के कहने के बाद एक-एक करके उसोज़ ने रिंग में किंग की चेयर, स्केप्टर को तोड़ दिया। वो ताज को तोड़ने लगे तभी वुड्स ने रिंग में एंट्री की। हालांकि द उसोज़ ने वुड्स पर 2 ऑन 1 अटैक कर दिया। रेंस ने वुड्स के सामने उनके ताज को तोड़ दिया। रोमन रेंस ने सभी के सामने किंग की बुरी तरह बेइज्जती की।

We're kicking off Friday Night #SmackDown with The Ones RIGHT NOW on @FOXTV! ☝️#TheBloodline @WWEUsos https://t.co/PVtDP16H6k

#) SmackDown में शेमस vs सिजेरो vs रिकोशे vs जिंदर महल (फैटल 4वे मैच)

शेमस ने आखिरकार SmackDown में वापसी की और वो जिंदर महल, रिकोशे और सिजेरो के साथ फैटल 4वे मैच का हिस्सा बने। यह एक शानदार मैच साबित हुआ, जिसमें चारों सुपरस्टार्स ने कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। इस बीच सिजेरो ने जिंदर महल को सिजेरो स्विंग भी दिया। हालांकि मुकाबले के अंत में जब सिजेरो ने शेमस पर पकड़ बना ली थी और वो जीत के करीब थे, लेकिन तभी रिज हॉलैंड ने आकर उनका ध्यान भटकाया। शेमस ने इसका फायदा उठाते हुए सिजेरो को ब्रोग किक दी और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ अब शेमस Survivor Series में टीम SmackDown का हिस्सा हैं।

विजेता: शेमस

Swing is in the air in Hartford! #SmackDown @WWECesaro https://t.co/vJAJKhd0dI

बैकस्टेज एडम पीयर्स ने जैफ हार्डी और मैडकैप मॉस के बीच सिंगल्स मैच को बुक किया।

#) SmackDown में नेओमी और आलिया vs नटालिया और शायना बैज़लर

आलिया को पिछले हफ्ते Survivor Series के लिए SmackDown की विमेंस टीम से हटा दिया गया था। यह हफ्ता भी उनके और नेओमी के लिए कुछ खास नहीं रहा। नटालिया और शायना बैज़लर के खिलाफ उनका मैच ज्यादा देर तक नहीं चला। मैच के दौरान नटालिया ने जैसे ही नेओमी के शोल्डर को मैट से टच किया रेफरी ने फटाफट थ्री काउंट करते हुए इस मैच को खत्म कर दिया। रिंग में नेओमी और आलिया को यकीन ही नहीं हुआ कि उनके साथ क्या हुआ।

विजेता: नटालिया औऱ शायना बैज़लर

"That was the fasted count I've ever seen in my life." - @PatMcAfeeShow What is going on around here?! 🦓#SmackDown @NatbyNature @QoSBaszler @NaomiWWE @WWE_Aliyah https://t.co/0wqogO8sAP

बैकस्टेज सैमी जेन ने सोन्या डेविल से उनके खिलाफ हो रही साजिश के बारे में बताया। हालांकि डेविल ने Survivor Series के लिए द रॉक की 25वीं सालगिरह के मौके पर 25 मैन बैटल रॉयल का ऐलान किया। इस बीच रेफरी के साथ उनकी थोड़ी बहस होते हुए भी दिखाई दी।

#) SmackDown में जैफ हार्डी vs मैडकैप मॉस

इस मुकाबले से पहले जैफ हार्डी ने अपना साथ देने के लिए ड्रू मैकइंटायर को बुलाया और ओड्स को ईवन किया। मॉस ने शुरुआत में हार्डी के ऊपर दबदबा बनाते हुए कंट्रोल हासिल किया। जैफ हार्डी ने भी शानदार तरीके से पलटवार किया और बेसमेंट ड्रॉपकिक लगाई। उन्होंने ट्विस्ट ऑफ फेट लगाया और फिर टॉप रोप पर गए। इस बीच कॉर्बिन ने दखल देने का प्रयास किया, लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें अनाउंस टेबल पर फेंक दिया। मैडकैप मॉस ने मौके का फायदा उठाना चाहा, लेकिन हार्डी ने रोलअप के जरिए जीत हासिल की।

विजेता: जैफ हार्डी

Watch Angela for a minute, @PatMcAfeeShow, will ya? ⚔️#SmackDown @DMcIntyreWWE https://t.co/XTJp7SasPj

#) SmackDown में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा vs एंजल

एंजल ने किक के जरिए मैच में कंट्रोल बनाना चाहा, लेकिन जल्द ही शिंस्के नाकामुरा ने भी वापसी की। इस मुकाबले के दौरान हम्बर्टो ने भी दखल देना चाहा, लेकिन रिक बूग्स ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। अंत में नाकामुरा ने एंजल को किनशासा देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

#) SmackDown में साशा बैंक्स vs शॉट्जी

इस मैच के शुरु होने से पहले बैकस्टेज दोनों ने एक दूसरे के ऊपर निशाना साधा। इस बीच सोन्या डेविल ने कहा कि दोनों को मैच के बाद हाथ मिलाना होगा। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला रिंग के साथ बाहर भी चला और इन दोनों ने ही एक दूसरे के ऊपर अपना गुस्सा निकाला। इस बीच दोनों कई बार जीत के करीब आईं, लेकिन ज्यादा कामयाब नहीं मिली। अंत में साशा बैंक्स ने शॉट्जी को क्रॉसफेस में जकड़ते हुए टैपआउट कराया और इस मैच को जीता। भले ही इस मैच में शॉट्जी की हार हुई, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच के बाद सोन्या डेविल आईं और बैंक्स-शॉट्जी ने हाथ मिलाया। साशा ने चालाकी दिखाते हुए शॉट्जी को बैकब्रेकर दे दिया।

विजेता: साशा बैंक्स

#) SmackDown में ज़ेवियर वुड्स और रोमन रेंस का सैगमेंट

WWE SmackDown के मेन इवेंट में ज़ेवियर वुड्स ने रोमन रेंस की बेइज्जती करते हुए उन्हें रिंग में बुलाया। रोमन रेंस ने एंट्री की, लेकिन तभी द उसोज़ को एंट्रैंस स्टेज पर फेंका गया। WWE चैंपियन बिग ई ने एंट्री की और फिर रोमन रेंस के साथ उनका ब्रॉल शुरू हुआ। इस ब्रॉल में पूरी तरह से बिग ई भारी पड़ते हुए दिखाई दिए और उन्होंने रेंस को रिंग में भेजा। वुड्स और बिग ई ने बुरी तरह से रोमन रेंस को मारना शुरू कर दिया। हालांकि द उसोज़ ने अपने भाई को बचाने की कोशिश की, लेकिन बिग ई-वुड्स के सामने उनकी एक नहीं चली। वुड्स ने रिंग के बाहर उसोज़ पर डाइव भी लगाई। इस बीच रेंस ने बिग ई को सुपरमैन पंच दिया और जब वो स्पीयर लगाने गए तभी बिग ई ने काउंटर कर दिया। रेंस ने खुद को बिग एंडिंग से बचाया। SmackDown के अंत में बिग ई का ही पलड़ा भारी रहा और रोमन रेंस के लिए चुनौती इतनी आसान नहीं होने वाली।


Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now