Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस को मिला नया प्रतिद्वंदी, जॉन सीना का बहुत बड़ा मैच हुआ कैंसिल?

WWE SmackDown में आमने-सामने नहीं आए रोमन रेंस और जॉन सीना
WWE SmackDown में आमने-सामने नहीं आए रोमन रेंस और जॉन सीना

मनी इन द बैंक (WWE Money in the Bank) के बाद हुआ स्मैकडाउन (SmackDown) का पहला एपिसोड खत्म हो चुका है। इस हफ्ते WWE SmackDown दो अलग जगह से लाइव आया और यह काफी जबरदस्त एपिसोड रहा। अब बिना किसी देर के आइए नजर डालते हैं SmackDown में क्या-क्या हुआ।

#) जॉन सीना ने की WWE SmackDown की शुरुआत

SmackDown की शुरुआत जॉन सीना ने की और उन्हें फैंस से काफी चीयर मिला। इस बीच उन्होंने बिना देर किए एक बार फिर रोमन रेंस को SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया। इस बीच सीना ने रोमन रेंस की बिना रुके फिर से बेइज्जती की और उनके ऊपर जमकर निशाना साधा। सीना ने फैंस से साफ तौर पर पूछ लिया किस टीम की तरफ हैं, टीम सीना या टीम रोमन। इसके बाद उन्होंने रोमन रेंस को बाहर बुलाया, लेकिन पॉल हेमन बाहर आए। पॉल हेमन ने साफ तौर पर कहा कि रेंस SmackDown में सीना के चैलेंज का जवाब जरूर देंगे, लेकिन सिर्फ अपने हिसाब से। हेमन ने सीना का म्यूजिक गाया और साथ ही में कहा द 'Trible Chief is here'।

#) SmackDown में फिन बैलर vs सैमी जेन

फिन बैलर ने पिछले हफ्ते WWE के मेन रोस्टर में वापसी की थी और इस हफ्ते उन्होंने सैमी जेन के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ा। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें शानदार मूव्स का इस्तेमाल हुआ। बैलर और जेन दोनों ही जीत के काफी करीब आए, लेकिन किकआउट्स देखने को मिले। इस बीच अंत में फिन बैलर ने सैमी जेन को अपना फिनिशर कूप डे ग्रेस लगााय और पिनफॉल के जरिए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: फिन बैलर

बैकस्टेज बैरन कॉर्बिन ने बताया कि जिसने उनकी मदद वेबसाइट बनाने में की थी, उन्होंने उनके पैसे चोरी कर लिए और उनकी पहचान भी लेली। कॉर्बिन ने यह भी बताया कि वो SmackDown के लिए बस में आए हैं।

#) SmackDown में मिस्टर Money in the Bank बिग ई का सैगमेंट

बिग ई ने Money in the Bank लैडर मैच की बात कर रहे थे, तभी आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज बाहर आ गए। अपोलो ने बिग ई पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने बिग ई को WrestleMania में हराकर आईसी चैंपियनशिप को जीता था। इस बीच डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड बाहर आ गए। शिंस्के नाकामुरा भी बाहर आ गए और अंत में सिजेरो भी बाहर आए। उन्होंने आते ही दावा किया कि वो चैंपियनशिप के लिए आ रहे हैं। इसके बाद रिंग में जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। हालांकि अंत में सिजेरो, नाकामुरा और बिग ई की टीम क्रूज, अजीज, जिगलर और रूड पर पूरी तरह भारी पड़े। यहां तक कि सिजेरो ने क्रूज को सिजेरो स्विंग भी दे दिया।

#) SmackDown में एंजेलो डॉकिंस vs चैड गेबल

एंजेलो डॉकिंस और चैड गेबल के बीच मुकाबला मियामी से लाइव आया। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने मूव्स का अच्छे से इस्तेमाल किया। इस बीच चैड गेबल ने डॉकिंस को सुपलेक्स दिया, लेकिन वो मूनसॉल्ट मिस कर गए। इसका फायदा डॉकिंस ने उठाया और पिन करते हुए अपने लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जीत हासिल की।

विजेता: एंजेलो डॉकिंस

#) बियांका ब्लेयर vs कार्मेला (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

मियामी में हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुआ मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन कार्मेला और बियांका ब्लेयर ने अच्छा परफॉर्मेंस दिया। दोनों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का अच्छे से इस्तेमाल किया। हालांकि अंत में कार्मेला गट पर किक दी, लेकिन वो सुपरकिक मिस कर गईं। इसके बाद बियाका ब्लेयर ने KOD देकर कार्मेला को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

केविन ओवेंस बैकस्टेज शॉटजी और नॉक्स के साथ थीं, तभी ओवेंस से कॉर्बिन मिले। कॉर्बिन ने ओवेंस से पैसे मांगे और ओवेंस ने उन्हें दे भी दिए। हालांकि नॉक्स और शॉटजी के अटैक से कॉर्बिन गिर गए, जिसका फायदा जिगलर-रूड ने उठाया। उन्होंने कॉर्बिन के पैसे ले लिए, ओवेंस वहां आए थे, लेकिन वो कुछ नहीं कर पाए।

#) SmackDown में ऐज का सैगमेंट

ऐज ने आकर Money in the Bank पीपीवी की बात की और कहा कि सैथ रॉलिंस की वजह से वो यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए। ऐज ने इस बीच फैंस का सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा किया। ऐज ने सैथ रॉलिंस को धमकी दी और कहा कि 2014 में रॉलिंस ने उन्हें छोड़कर गलती की। इस बीच सैथ रॉलिंस बाहर आए और उन्होंने ऐज का मजाक बनाया। ऐज ने रॉलिंस को रिंग में बुलाया और कहा कि वो उनके ऊपर हाथ नहीं उठाएंगे। रॉलिंस ने ऐज और सीना के ऊपर निशाना साधा और कहा यह बीच में आकर उनका मौका ले गए। रॉलिंस ने कहा कि वो ऐज का बहुत ही बुरा हाल करेंगे। इसके बाद ऐज ने अपना वादा तोड़ा और रॉलिंस पर अटैक किया। रॉलिंस ने फाइटबैक किया, लेकिन ऐज ने रॉलिंस को एजक्यूशन दे दिया। ऐज स्पीयर देने गए, लेकिन रॉलिंस रिंग से बाहर चले गए।

#) SmackDown में जेलिना वेगा vs टोनी स्टॉर्म

टोनी स्टॉर्म ने WWE SmackDown का डेब्यू हुआ और उनका मुकाबला जेलिना वेगा के खिलाफ हुआ। यह मुकाबला काफी छोटा था, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। वेगा ने स्टॉर्म की बेल्ट को तोड़ दिया, लेकिन जिससे पहले वो उनके खिलाफ इस्तेमाल करती टोनी ने ट्विस्टिंग कटर देते हुए अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज की।

विजेता: टोनी स्टॉर्म

#) SmackDown में जिमी उसो vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

जिमी उसो और डॉमिनिक मिस्टीरियो के बीच सिंगल्स मैच हुआ और यह काफी हैपनिंग मुकाबला रहा। इसमें जे उसो ने अपने भाई की मदद करने का पूरा प्रयास किया, तो रे मिस्टीरियो भी अपने बेटे की मदद के लिए मौजूद थे। डॉमिनिक जब 619 देने गए, तो जे ने ध्यान भटकाने का प्रयास किया, लेकिन रे ने जे पर अटैक किया। हालांकि फायदा जिमी उसो ने उठाया और डॉमिनिक पर किक लगाई। अंत में जिमी उसो ने जे उसो की मदद से डॉमिनिक को रोल करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: जिमी उसो

#) WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का SmackDown में सैगमेंट

जिमी उसो के मैच को जीतते हुए SmackDown के मेन इवेंट के लिए रोमन रेंस ने रिंग में एंट्री की। पॉल हेमन ने रेंस को माइक दिया और क्राउड ने उन्हें बू किया। रेंस ने उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। रोमन रेंस ने कहा कि सीना तो एक पुराने ही हैं, उनमें कुछ भी नया नहीं है। सेम बाते, प्रोमो, म्यूजिक, सबकुछ पुराने जैसा ही है। रोमन रेंस ने कहा कि उन्हें सीना में कोई दिलचस्पी नहीं है। रेंस ने कहा कि वो सीना को नहीं देख सकते, क्योंकि वो उन्हें देखना ही नहीं चाहते हैं। रेंस ने कहा कि वो उन्हें SummerSlam के मेन इवेंट में नहीं देखने वाले हैं और उन्होंने सीना के चैलेंज के लिए मना कर दिया। फिन बैलर का म्यूजिक बजा और वो बाहर आए। फिन बैलर ने रोमन रेंस को चैलेंज दे दिया है। हेमन ने रेंस के कान में कुछ कहा और क्राउड काफी चीयर कर रहा है। रोमन रेंस ने फिन बैलर के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

इसी के साथ SmackDown के जबरदस्त एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment