Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns ने वापसी के बाद मचाया बवाल, मेन इवेंट में हुआ खतरनाक चैंपियनशिप मैच

WWE SmackDown में ब्लडलाइन का पलड़ा भारी रहा
WWE SmackDown में ब्लडलाइन का पलड़ा भारी रहा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड जबरदस्त रहा। शो में कई शानदार मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया गया। रोमन रेंस (Roman Reigns) इस शो का हिस्सा बने। ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। साथ ही टैग टीम टाइटल्स के लिए बड़ा मैच हुआ। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE SmackDown में रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस ने फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। बाद में पॉल हेमन ने ट्राइबल चीफ की तारीफ की और बताया कि पूरी दुनिया में जिस भी जगह रोमन टाइटल डिफेंड करेंगे, वो उनका होम ग्राउंड होगा। बाद में पॉल ने बताया कि सोलो सिकोआ को लाने का निर्णय उनका या रेंस का नहीं बल्कि समोअन दिग्गजों का था। बाद में उसोज़ ने अपने टैग टीम टाइटल्स को रिटेन करने का दावा किया। रोमन रेंस ने सोलो को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा और पूर्व NXT स्टार ने ऐसा किया। रोमन ने सोलो को गले लगाया और वो जाने लगे। सैमी जेन ने उन्हें रोका और बताया कि वो भी ट्राइबल चीफ को एकनॉलेज करते हैं। रोमन रेंस ने जेन को ब्लडलाइन की टी-शर्ट उतारने के लिए कहा। सैमी ने पहले अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन को समझाने की कोशिश की लेकिन रेंस ने फिर उन्हें ऐसा करने के लिए कहा। जे उसो ने उनकी टी-शर्ट फाड़ दी और रोमन ने उन्हें एक नई टी-शर्ट दी, जिसपर 'Honorary Uce' लिखा था। सैमी खुश हो गए और फिर रोमन को गले लगाया। रोमन ने सैमी जेन समेत सभी फैंस को चौंकाया।

बैकस्टेज ब्रॉलिंग ब्रुट्स टीवी स्क्रीन पर यह सबकुछ देख रहे थे।

- लिव मॉर्गन vs लेसी एवंस

यह मैच काफी अच्छा रहा और कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेसी ने मैच के दौरान एक टॉप हील की तरह काम किया और अपनी ताकत का शानदार प्रदर्शन किया। काफी समय तक उनका पलड़ा भारी रहा लेकिन अंत में उन्होंने लिव पर केंडो स्टिक से हमला करने का निर्णय लिया। मॉर्गन इससे बच गईं और उन्होंने अपना फिनिशर ओब्लिवियन लगाकर एवंस को पिन किया। मैच के बाद लिव ने केंडो स्टिक से एवंस पर अटैक किया। उन्होंने टेबल पर एवंस को टॉप रोप से सेंटन लगाकर धराशाई किया।

नतीजा: लिव मॉर्गन की जीत हुई

बैकस्टेज सैमी जेन की मुलाकात मैडकैप मॉस और रिकोशे से हुई। उन्होंने सैमी की बेइज्जती की और इसी कारण सोलो सिकोआ ने पीछे से आकर दोनों पर अटैक किया।

बैकस्टेज Hit Row और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने शो को हाइप किया और शिंस्के नाकामुरा भी इसका हिस्सा बने।

- न्यू डे vs मैक्सिमम मेल मॉडल्स

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और न्यू डे ने प्रभावित किया। जब मैच में MMM का पलड़ा भारी था, तब मैक्सिन डूप्री उनकी फोटो खींचने लगीं। इसी चीज़ का फायदा न्यू डे ने उठाया और मैच में जीत हासिल की। मैक्स डूप्री इससे निराश थे और वो अपना कोट निकालकर चले गए।

नतीजा: न्यू डे की जीत हुई

Has @MaxDupri reached his boiling point with Maximum Male Models?!Yeah or no?#SmackDown https://t.co/1eFVfGBjsd

बैकस्टेज कई सारे सुपरस्टार्स SmackDown का आनंद ले रहे थे। इसी बीच एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो ने आकर बी-फैब से बात करने की कोशिश की लेकिन Hit Row के सदस्यों ने उन्हें भगाया।

- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ओटिस

यह मैच बहुत खतरनाक साबित हुआ। मैच में ओटिस और ब्रॉन स्ट्रोमैन दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का उपयोग किया और कई तगड़े मूव्स लगाए। बीच में चैड गेबल ने स्ट्रोमैन का ध्यान भटकाया लेकिन मॉन्स्टर ने उनकी बुरी हालत कर दी। ओटिस ने रिंग में उनपर अपना पावरस्लैम और वेडर बॉम्ब लगाया। हालांकि, ब्रॉन ने किकआउट किया। उन्होंने वापसी की और ओटिस पर पावरबॉम्ब लगाकर मैच जीता।

नतीजा: ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत हुई

Braun Strowman is on a RAMPAGE!#SmackDown #WWE https://t.co/esDFbtRoNG

बैकस्टेज शेमस, बुच और रिज हॉलैंड ने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा करने का दावा किया। साथ ही शेमस ने गुंथर को रीमैच के लिए भी चैलेंज किया।

- ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो कट किया और बताया कि अगर कैरियन क्रॉस को उनसे दिक्कत है तो वो सामने से आकर उनपर अटैक करें। पीछे से आने का कोई अर्थ नहीं है। इसी बीच उन्होंने Extreme Rules के लिए क्रॉस को चैलेंज किया और बताया कि उनके बीच स्ट्रैप मैच होना चाहिए। स्कार्लेट ने स्टेज एरिया से एंट्री की वहीं क्रॉस ने पीछे से ड्रू पर हमला करने का प्रयास किया। इस बार पूर्व WWE चैंपियन तैयार थे। उनके बीच ब्रॉल हुआ और यहां पर मैकइंटायर का पलड़ा भारी रहा। स्कार्लेट ने उन्हें रोका और फिर उनकी आंखों में फायरबॉल फेंक दी। कैरियन ने इसका फायदा उठाया और ड्रू पर भारी पड़े। स्कॉटिश सुपरस्टार ने इसके बावजूद क्रॉस पर हमला किया लेकिन स्कार्लेट ने उनपर लो-ब्लो लगा दिया। पूर्व NXT चैंपियन ने ड्रू पर क्रॉस जैकेट लगाकर उन्हें धराशाई किया और मैच की चुनौती को स्वीकारा।

- डकोटा काई vs राकेल रॉड्रिगेज

डकोटा काई और राकेल रॉड्रिगेज को आमने-सामने देखना शानदार रहा क्योंकि उनके बीच बड़ा इतिहास रहा है। मैच के दौरान बेली और इयो स्काई की लगातार इंटरफेरेंस देखने को मिली। शॉट्जी ने आकर बेली और इयो पर अटैक किया। इससे काई का ध्यान भटक गया और राकेल ने रोलअप की मदद से जीत दर्ज की। मैच के बाद डैमेज कंट्रोल ने राकेल और शॉट्जी पर अटैक किया लेकिन बाद में शॉट्जी ने बेबीफेस स्टार का साथ दिया और डैमेज कंट्रोल को रिंग से बाहर किया।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज ने मैच जीता

From partners to rivals..No shortage of history between @RaquelWWE and @ImKingKota#SmackDown #WWE https://t.co/snLaGvTUPE

बैकस्टेज चल रही पार्टी के दौरान एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो ने फिर एंट्री की। उन्होंने यहां Hit Row के दोनों सदस्यों पर हमला किया और भाग गए।

- द उसोज़ vs ब्रॉलिंग ब्रुट्स (अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ब्रॉलिंग ब्रुट्स के बुच और रिज हॉलैंड ने मिलकर टैग टीम के तौर पर प्रभावित किया। द उसोज़ ने हमेशा की तरह टैग टीम चैंपियनशिप मैचों में शानदार काम किया। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से जबरदस्त रहा और बीच में जे उसो और सैमी जेन की अनबन भी देखने को मिली। कई मौकों पर लगा कि ब्रॉलिंग ब्रुट्स की जीत हो जाएगी। बाद में सैमी जेन ने रिंग में स्टील चेयर देने की कोशिश की। खैर, शेमस ने उन्हें रोका और फिर इम्पीरियम ने आकर शेमस पर अटैक किया। बुच और रिज ने इसी कारण रिंग के बाहर एंट्री की। इसी बीच द उसोज़ ने बुच पर सुपरकिक लगाई और फिर रिंग में लाकर अपना फिनिशर 1D लगाया। जे उसो ने उन्हें पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: द उसोज़ ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से SmackDown के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...