Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE- 24 जनवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 25 Jan 2020, 08:38 IST

फीन
फीन्ड

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फीन्ड और डेनियल ब्रायन के बीच स्ट्रैप मैच की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

सबसे पहले डेनियल ब्रायन रिंग में आए और ब्रे वायट स्क्रीन पर नजर आए। इसके बाद वायट ने कहा कि ब्रायन का सामना फीन्ड से होगा तो कॉन्ट्रैक्ट भी वो ही ही साइन करेंगे। इसके बाद फीन्ड रिंग में आ गए और उन्होंने ब्रायन को पहले खतरनक मूव दिया और फिर ब्रायन को सिस्टर एबीगेल मूव लगाया। फीन्ड रुके नहीं और उन्होंने ब्रायन की टीशर्ट फाड़ते हुए उनको स्ट्रैप से मारना शुरू कर दिया। ब्रायन के कमर पर निशान भी पड़ गए। इसके बाद फीन्ड ने अपने खून से इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन किया और स्मैकडाउन का अंत हुआ।


कोफी किंग्सटन vs जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन शुरुआत में ही कोफी को रिंग पोस्ट तक लेकर गए। मॉरिसन ने रिंग के बाहर छलांग लगाई, लेकिन कोफी वहां से हट गए। कोफी ने दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। मॉरिसन ने वापसी का प्रयास किया और एक मूव लगाया, लेकिन वो फिर चूक गए। कोफी किंग्सटन अपने फिनिशिंग की तैयारी में थे, लेकिन जॉन ने रिवर्सल किक लगाई और खुद को सेव किया। जॉन मॉरिसन ने कोफी को सुपरप्लेक्स दिया, लेकिन कोफी ने किकआउट कर दिया। दोनों ही सुपरस्टार जीतने के काफी करीब आ रहे, लेकिन अंत में विफल हो रहे। रिंग के बाहर मिज ने कोफी पर अटैक किया और वो भाग रहे थे, तभी कोफी ने किक मारी मिज को। अंत में मॉरिसन ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। वापसी के बाद मॉरिसन की यह लगातार दूसरी जीत है।

विजेता: जॉन मॉरिसन


ब्रॉन स्ट्रोमैन और इलायस vs शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो

मैच की शुरुआत शानदार तरीके से हुई और इस बीच इलायस ने सिजेरो के ऊपर द अंडरटेकर का फेमस ओल्ड स्कूल मूव लगाया। हालांकि वो उसका फायदा नहीं उठा पाए। सिजेरो-नाकामुरा भारी पड़ रहे थे, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन को टैग मिला और आते ही उन्होंने अपने जलवा दिखाना शुरू कर दिया। सिजेरो ने चालाकी दिखाने की कोशिश की, लेकिन मॉन्स्टर अमंग मैन ने जबरदस्त पावरस्लैम दिया और फिर इलायस को टैग दिया, इलायस ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन और इलायस

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs मैंडी रोज और सोन्या डेविल

सोन्या डेविल और ब्लिस ने मैच की शुरुआत होती। इससे पहले ही बेली और इवांस लड़ते हुए रिंग तक पहुंच गईं और दोनों एक दूसरे को मार रही हैं। अब मैंडी और सोन्या ने इवांस को, तो ब्लिस और निकी क्रॉस ने बेली को मारना शुरू कर दिया।

Advertisement

नतीजा: कोई परिणाम नहीं निकला

लेसी इवांस का सैगमेंट

माइकल कोल एंट्रेंस रैंप पर लेसी इवांस का इंटरव्यू कर रहे हैं। लेसी ने कहा कि साशा बैंक्स और बेली ने विमेंस डिवीजन की बेइज्जती की है और वो उन्हें बच्चों का रोल मॉडल नहीं बनने देंगीं। बात करते हुए लेसी इवांस काफी भावुक हो गईं और उनकी आंख से आंसू भी छलक गए। इवांस ने अपने स्ट्रगल के बारे में बता रही कि कैसे उन्होंने अपने सपने को पूरा किया। बेली ने लेसी इवांस के ऊपर अटैक कर दिया है और वो उन्हें बुरी तरह मार रही हैं। रेफरी ने आकर इन दोनों अलग किया। हालांकि बैकस्टेज दोनों की लड़ाई जारी रही, लेकिन कार्मेला और डैना ब्रुक ने आकर दोनों को अलग किया। लेसी ने अपने जूते से बेली को मारना शुरू कर दिया।


रोमन रेंस और द उसोज vs किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

स्मैकडाउन की शुरुआत होगी सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले के साथ। सबसे पहले उसोज रिंग में आ गए, उनके बाद रोमन रेंस ने भी एंट्री कर ली है। किंग कॉर्बिन ने भी अपनी टीम के साथ एंट्री कर ली है। जिगलर और जे उसो ने मैच की शुरुआत की है, जे ने जबरदस्त मूव लगाया और जिमी को टैग देकर उन्हें ऑफिशियल किया। उधर रूड भी टैग लेकर आ गए हैं। रूड ने जिमी को मारना शुरू कर दिया है। इधर रिंग के बाहर जिगलर ने जिमी को स्टील स्टेप्स के ऊपर दे मारा और वो चोटिल नजर आ रहे हैं। मेडिकल स्टाफ आकर उनको देख रहे हैं। जिमी को बैकस्टेज लेकर जा रहे हैं। अब सिर्फ जे उसो और रोमन रेंस को 3 ऑन 2 मैच लड़ना पड़ रहा है। किंग कॉर्बिन अब जे उसो के ऊपर अपने मूव लगा रहे हैं, लेकिन जे ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन कॉर्बिन ने पलटवार किया। कॉर्बिन और टीम पूरी तरह से भारी पड़ते नजर आ रहे हैं, रेंस को अभी भी टैग का इंतजार। जे ने जबरदस्त किक लगाई रूड को और वो रेंस को टैग देते उससे पहले ही कॉर्बिन ने रेंस के ऊपर अटैक कर दिया है और बैरिकेड के पीछे फेंक दिया। कॉर्बिन जाकर रिंग पोस्ट में टकरा गए, इसका फायदा जे ने उठाया और रोमन रेंस को टैग दिया। उन्होंने आते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है और वो जिगलर को एक के बाद एक बेहतरीन मूव्स लगा रहे हैं। रूड ने रेफरी का ध्यान भटकाया, जिसका फायदा कॉर्बिन ने उठाया और रेंस के बाल खींच दिए। इसके बाद जिगलर ने जबरदस्त किक लगाई, लेकिन वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए। कॉर्बिन और टीम नंबर्स गेम का फायदा उठा रहे हैं। जिगलर ने रेंस को एल्बो ड्रॉप दिया, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। अब कॉर्बिन टैग लेकर आ गए हैं और रेंस को मार रहे हैं। रेंस को कॉर्बिन पंच मार रहे हैं और फिर रूड को टैग दिया। रेंस ने पलटवार करते हुए रूड को पावरबॉम्ब दे दिया और रेंस के टैग देने से पहले जिगलर ने जे के ऊपर अटैक कर दिया है और उन्हें कमेंट्री टेबल के ऊपर फेंक दिया। वो नंबर्स गेम का फायदा उठा रहे हैं। जिगलर ने रेंस को नेक ब्रेकर दिया, लेकिन बिग डॉग हार नहीं मान रहे और लगातार किकआउट कर रहे। रेंस ने वापसी की औऱ जिगलर को सुपरमैन पंच दे दिया है। जिमी उसो भी वापस आ गए हैं और रेंस ने उन्हें टैग दे दिया है। जिमी ने आते ही विरोधियों को मारना शुरू कर दिया है। उन्होंने रूड को समोअन ड्रॉप दे दिया और फिर कॉर्बिन के ऊपर सूसाइड डाइव लगा दी है। वो रूड को पिन करते हुए कॉर्बिन ने कर बचा लिया। रेंस ने आकर कॉर्बिन को सुपरमैन पंच दिया और वो उन्हें मारते हुए WWE यूनिवर्स के बीच लेकर गए हैं। जिमी ने अपना फिनिशिंग मूव रूड के ऊपर लगाया और अपनी टीम के लिए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: रोमन रेंस और द उसोज


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते स्मैकडाउन का एपिसोड रॉयल रंबल से पहले का आखिरी शो होने वाला है। इस एपिसोड में काफी अच्छे सैगमेंट हो सकते हैं और इसको देखते हुए ये भी मुमकिन हैं कि कई पल शो के दौरान ही हों जिनके बारे में हमें अभी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। इसकी वजह से सरप्राइज सैगमेंट भी रहेगा और वो एपिसोड को बेहतर करने का मौका प्रदान करेगा।

इसके साथ साथ मेन इवेंट में एक सिक्स मैन मैच होने की संभावना हैं क्योंकि उसकी मदद से ही रॉयल रंबल को हाइप किया जा सकता है। इस हफ्ते रोमन रेंस अपने भाइयों द उसोज (जे और जिमी) के साथ टीम बनाकर किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड का सामना करेंगे। रॉयल रंबल में रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच होने वाला है, इसी वजह से स्मैकडाउन में होने वाले इस मैच का महत्व काफी बढ़ जाता है।

रॉयल रंबल पीपीवी में द फीन्ड अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ स्ट्रैप मैच में डिफेंड करने वाले हैं। इससे पहले दोनों सुपरस्टार्स के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइन होने वाला है। इस सैगमेंट के ऊपर भी सभी की नजर रहने वाली है।

पिछले हफ्ते जॉन मॉरिसन ने मिज की मदद से बिग ई को शिकस्त दी थी। हो सकता है कि स्मैकडाउन में रॉयल रंबल पीपीवी में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच का ऐलान भी हो सकता है। इसके अलावा विमेंस रॉयल रंबल मैच के लिए अभी तक काफी कम सुपरस्टार्स के नाम का ऐलान हुआ है और उम्मीद की जा सकती है कि कुछ सुपरस्टार्स के नामों की घोषणा की जा सकती है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और शिंस्के नाकामुरा की फिउड काफी समय से चल रही है और दोनों ही सुपरस्टार्स मेंस रॉयल रंबल मैच का हिस्सा भी होने वाले हैं। हालांकि हो सकता है रॉयल रंबल पीपीवी के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच आईसी चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया जाए।

Published 25 Jan 2020, 00:21 IST
Advertisement
Fetching more content...