WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns को दिग्गज ने दी खुली चेतावनी, बाप-बेटे के बीच ऐतिहासिक मैच का हुआ ऐलान

WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई
WWE SmackDown में कई सारी बड़ी चीज़ें हुई

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड जबरदस्त रहा। इस शो द्वारा WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania 39) के लिए हाइप बनाई। शो में अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। एपिसोड की शुरुआत में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का मैच हुआ। साथ ही एक कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट और टॉक शो भी बुक किया गया। खैर, इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- WWE SmackDown में कोडी रोड्स vs लुडविग काइजर

यह मैच काफी बेहतरीन रहा और दोनों ने अच्छी तरह इसकी शुरुआत की। पॉल हेमन ने आकर रोड्स का ध्यान खींचा और काइजर को इंटरफेरेंस का फायदा भी मिला। जियोवानी विंची ने भी बाद में इंटरफेयर किया। सोलो सिकोआ भी रिंगसाइड पर नज़र आए। रोड्स ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और वापसी की। उन्होंने अंत में काइजर पर क्रॉस रोड्स मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद पॉल हेमन ने माइक लेकर कहा कि कोडी रोड्स एक माफी डिजर्व करते हैं। हेमन ने सोलो सिकोआ के खिलाफ कोडी रोड्स को Raw में लड़ने का न्योता दिया। साथ ही पॉल ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते WWE SmackDown में रोमन रेंस आएंगे। रोड्स ने चैलेंज स्वीकार किया और कहा कि सोलो अभी रेडी नहीं हैं। रोड्स ने बताया कि WrestleMania 39 में रोमन रेंस को भी पता चल जाएगा कि वो तैयार नहीं हैं। रोमन रेंस को खुली चेतावनी मिल गई है।

नतीजा: कोडी रोड्स की जीत हुई

- शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर ने बताया कि रेसलिंग में सम्मान जरूरी है और सालों से वो सभी का सम्मान कर रही हैं। उन्होंने दिग्गजों का नाम लिया और यह भी बताया कि उन्हें दूसरों की सफलता पर दिक्कतें होती हैं लेकिन वो सभी का सम्मान जरूर करती हैं। उन्होंने बताया कि रिप्ली में यह चीज़ नहीं है। वो रिप्ली का सम्मान करती हैं और उनसे बिल्कुल नहीं डरती हैं। WrestleMania में उन्होंने अपने टाइटल को रिटेन रखने का दावा किया।

बैकस्टेज केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन किसी चीज़ को लेकर चर्चा करते हुए नज़र आए।

- रे मिस्टीरियो vs एलए नाइट

यह मैच काफी जबरदस्त रहा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया और जब मिस्टीरियो का पलड़ा भारी लगने लगा, डॉमिनिक ने इंटरफेयर किया। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अंत में रे अपना 619 मूव लगाने वाले थे लेकिन डॉमिनिक ने उनका पैर खींचा। एलए नाइट ने इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर रोलअप द्वारा जीत हासिल की। मैच के बाद डॉमिनिक ने रिंग में एंट्री की और चैलेंज को स्वीकार नहीं करने को लेकर बात की। रे रिंग छोड़कर जाने लगे। डॉमिनिक रिंगसाइड पर आए। उन्होंने अपनी बहन को चुप कराया और माँ का मजाक बनाया। रे आए और उन्होंने अपने बेटे पर आखिर हमला कर दिया। दिग्गज ने माइक लेकर बताया कि डॉमिनिक ने उन्हें हमला करने पर मजबूर किया। रे ने WrestleMania 39 में डॉमिनिक के खिलाफ लड़ने के लिए चैलेंज को स्वीकारा। आखिर बाप-बेटे के बीच ऐतिहासिक मैच का ऐलान हो गया।

नतीजा: एलए नाइट की जीत हुई

- लेसी एवंस और ज़ाया ली vs नटालिया और शॉट्ज़ी (WrestleMania के विमेंस टैग टीम शोकेस मैच के लिए क्वालीफायर मुकाबला)

यह मैच उतना लंबा नहीं रहा और शॉट्ज़ी ने हील स्टार्स के खिलाफ संघर्ष किया। नटालिया ने टैग लेकर जरूर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। अंत में नटालिया ने ज़ाया पर शार्पशूटर लगाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया। मैच के बाद रिंगसाइड पर मौजूद लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ एप्रोन पर आ गईं। इतनी देर में रोंडा राउजी और शेना बैज़लर आईं। उन्होंने सभी स्टार्स की बेइज्जती की और बताया कि WrestleMania 39 में होने वाले विमेंस टैग टीम मैच में उन्हें जोड़ दिया गया है।

नतीजा: नटालिया और शॉट्ज़ी की जीत हुई

- इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

एडम पीयर्स ने फैंस का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में स्वागत किया। ड्रू मैकइंटायर रिंग में थे और शेमस ने बुच और रिज हॉलैंड के साथ एंट्री की। शेमस ने बताया कि उन्होंने ड्रू की शुरुआत में मदद की थी और इसके बावजूद उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए खुद को आगे रखा। स्कॉटिश स्टार ने बताया कि शेमस और उन्हें पिछले हफ्ते जबरदस्त मैच देने के बाद खुश होना चाहिए था लेकिन आयरिश स्टार निराश हैं। उन्होंने शेमस की बेइज्जती की और पीयर्स ने उन्हें लड़ने से रोका। उन्होंने दोनों को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए कहा। ड्रू और शेमस ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। गुंथर ने रिंग में एंट्री की और एडम पीयर्स को कंफ्रंट किया। वो पीयर्स से निराश थे क्योंकि अगर शेमस और ड्रू एक-दूसरे को पिन करते हैं, तो भी वो अपना टाइटल हार जाएंगे। एडम ने उन्हें शांत किया और कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया। गुंथर ने चैंपियनशिप रिटेन रखने का दावा किया और सभी को हराने की बात कही। इसी बीच बुच ने गुंथर पर हमला किया। ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने अपने पार्टनर को शांत किया और गुंथर फिर से एडम पर चिल्लाने लगे। गुंथर और बुच के बीच सिंगल्स मैच तय हुआ।

- गुंथर vs बुच

यह मैच काफी जबरदस्त रहा और दोनों ही सुपरस्टार्स ने इसे खास बनाया। गुंथर ने ताकतवर मूव्स का इस्तेमाल करने की कोशिश की और बुच ने भी उन्हें लगातार कड़ी टक्कर दी। बुच ने गलती से रिंगसाइड पर मैकइंटायर पर हमला किया। बाद में मैकइंटायर ने बुच का ध्यान भटकाया और शेमस पर हमला किया। रिज हॉलैंड ने शेमस की मदद की और उन्होंने ड्रू पर अटैक किया। रिंग में गुंथर ने बुच पर लैरिएट लगाया और पिन करके जीत हासिल की। शेमस और गुंथर का कंफ्रंटेशन हुआ। इसी बीच स्कॉटिश सुपरस्टार ने आकर गुंथर पर क्लेमोर लगाई। वो असल में शेमस को निशाना बनाना चाहते थे।

नतीजा: गुंथर की जीत हुई

WWE SmackDown में बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने WrestleMania 39 में होने वाले फैटल 4 वे मैच को लेकर बात की। इसी बीच ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिकोशे ने आकर उन्हें कंफ्रंट किया।

WWE ने आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच का ऐलान किया।

- KO शो सैगमेंट

केविन ओवेंस ने अपने सबसे अच्छे दोस्त सैमी ज़ेन का स्वागत किया। केविन ने बताया कि सैमी ने दोनों को अलग-अलग एंट्री करने का आईडिया दिया था। सैमी ने कहा कि उन्हें WrestleMania 39 को लेकर बात करनी चाहिए। सैमी ने बताया कि केविन और उन्होंने करियर की शुरुआत साथ की थी और अब WrestleMania में उनके पास चैंपियंस बनने का मौका है। केविन ने कहा कि रोमन रेंस ने उन्हें टी-शर्ट दी थी और वो उन्हें इससे बेहतर टी-शर्ट देने वाले हैं। ओवेंस ने सैमी को टी-शर्ट दी और इसपर आगे WrestleZaynia लिखा था। दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और इसी बीच द उसोज़ ने आकर दोनों ही बेबीफेस स्टार्स पर हमला किया। उन्होंने केविन पर सुपरकिक लगाई और सैमी को 1D मूव दिया। केविन स्टील चेयर लेकर आए लेकिन उसोज़ भाग गए।

इस तरह से WWE SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now