Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 26 फरवरी 2021 

WWE SmackDown
WWE SmackDown
EXPERT COLUMNIST
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

डेनियल ब्रायन vs जे उसो

SmackDown के मेन इवेंट मैच की शुरुआत हो गई है। डेनियल ब्रायन अगर इस मैच जीत जाते हैं, तो उनका सामना Fastlane पीपीवी में रोमन रेंस के खिलाफ होगा। ब्रायन ने शुरुआती कंट्रोल हासिल कर लिया है और वो जे उसो का बुरा हाल कर रहे हैं। जे उसो को टॉप रोप से जबरदस्त मूव ब्रायन ने लगाया, लेकिन जे ने किकआउट किया। ब्रायन ने रिंग के बाहर डाइव लगाने का प्रयास किया, लेकिन जे उसो ने कि लगाई और फिर उन्हें कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। जे उसो ने डेनियल ब्रायन का चोटिल घुटना साइडस्टेप्स पर दे मारा है। जे उसो अब ब्रायन के पैर को अपना शिकार बनाते हुए अटैक कर रहे हैं। उसो ने समोअन ड्रॉप दिया, लेकिन ब्रायन ने किकआउट कर दिया। ब्रायन ने पलटवार करते हुए जबरदस्त मूव्स लगाए और इस बीच यैस किक्स का भी इस्तेमाल किया। जे उसो ने लेकिन ब्रायन के पैरों का हाल बुरा कर दिया। ब्रायन रनिंग नी देने जा रहे थे, लेकिन जे उसो ने स्पीयर लगाया और फिर किक लगाई, लेकिन ब्रायन फिर किकआउट कर गए। ब्रायन ने सुपरप्लेक्स लगाया और फिर वो यैस लॉक देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जे उसो रिंग के बाहर चले गए। जे उसो ने ब्रायन को स्टील स्टेप्स पर दे मारा और इस बीच यह मैच काउंटआउट हो गया है। ब्रायन ने रिंग में ले जाकर जे उसो को यैस लॉक दिया, लेकिन रोमन रेंस ने आकर डेनियल ब्रायन को मारना शुरू कर दिया है। ब्रायन ने रेंस पर अटैक करना चाहा, लेकिन जे उसो ने ब्रायन को सुपर किक लगाया। इसके बाद रोमन रेंस ने ब्रायन को स्पीयर दिया और फिर ब्रायन को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर अधमरी हालत में छोड़ दिया। इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

रिजल्ट: दोनों सुपरस्टार्स काउंटआउट

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

SmackDown में प्रोमो देते हुए सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्त की गई कम्पलेन के बारे में बात की। सिजेरो का म्यूजिक बज गया है और वो गुस्से में रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस ने सिजेरो को शांत रहने के लिए कहा और कहा कि उन्होंने सिजेरो को लूजर नहीं कहा। सैथ रॉलिंस अब सिजेरो की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें WWE के बेहतरीन परफॉर्मेर में से एक बताया। रॉलिंस ने सिजेरो से पूछा कि तुम क्यों हर बार थोड़े से पीछे रहे जाते हो। रॉलिंस ने कहा तुम्हारे पास इंस्टिंक्ट किलर की कमी है, जो उनमें हैं। रॉलिंस ने साफ कर दिया है कि वो यहां दूसरे सुपरस्टार्स की मदद करने आए हैं और उन्होंने सिजेरो को साथ आने का न्यौता दे दिया। सिजेरो ने सैथ रॉलिंस को रिंग में सिजेरो स्विंग दे दिया है और सैथ की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है। सिजेरो ने सैथ रॉलिंस को अपरकट देते हुए अपना जवाब दे दिया है।

Advertisement

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs सैमी जेन और किंग कॉर्बिन

SmackDown में इस टैग टीम मैच की शुरुआत मोंटेज फोर्ड और सैमी जेन कर रहे हैं। डॉ्ल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड बैकस्टेज इस मैच को देख रहे है। यह काफी अच्छा मैच रहा, जिसमें कई जबरदस्त मूव्स भी देखने को मिले। अंतिम पलों में कॉर्बिन रिंग से बाहर थे, तभी सैमी जेन के कैमरामैन पर कॉर्बिन का गुस्सा फूटा। सैमी जेन और कॉर्बिन की इसी बात पर बहस भी देखने को मिली, जिसका फायदा स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने उठाया। अंत में सैमी जेन पर स्पलैश लगाते हुए स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Advertisement

विमेंस Royal Rumble विजेता बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

WWE ऑफिशियल्स एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने फ्यूचर बियांका ब्लेयर को रिंग में बुला लिया हैं। ब्लेयर ऐलान करने वाली हैं कि वो WrestleMania में किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। सोन्या डेविल ने ब्लेयर से पूछा कि वो WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज करने वाली हैं या SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स को। ब्लेयर जिससे पहले अपना फैसला बताती उसी वक्त रेजिनल्ड बाहर आ गए हैं और उन्होंने कहा कि अगर वो साशा बैंक्स को चुनती हैं, तो वो एक गलत फैसला रहेगा। साशा बैंक्स भी बाहर आ गई हैं और उन्होंने आते ही रेजिनल्ड से माइक ले लिया है। साशा बैंक्स ने रेजिनल्ड से कहा कि उनके लिए कभी मत बोलना और फिर उन्होंने ब्लेयर से उनके फैसले के बारे में पूछा। बैंक्स ने खुद को नंबर 1 और ब्लेयर को नंबर 2 बताया। बियांका ब्लेयर ने खुद को बेस्ट बताया और बैंक्स को WrestleMania में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया।

टमिना vs लिव मॉर्गन

SmackDown में हुआ यह मुकाबला काफी ज्यादा छोटा रहा और इसमें पूरी तरह से टमिना का ही दबदबा देखने को मिला। लिव मॉर्गन ने पलटवार करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिलीं। अंत में टमिना ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को आसानी से जीत लिया।

विजेता: टमिना

शिंस्के नाकामुरा vs अपोलो क्रूज

अपोलो क्रूज ने इस मैच से पहले काफी इंटेंस प्रोमो दिया और अपनी भड़ास निकालते हुए बिग ई पर किए गए अटैक को जस्टीफाई किया। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा मैच के लिए रिंग में आए, लेकिन मुकाबला शुरू होने से पहले ही क्रूज ने नाकामुरा पर अटैक कर दिया। क्रूज ने शुरुआत में कंट्रोल बनाया हुआ था, लेकिन शिंस्के नाकामुरा ने जल्द ही पलटवार किया और क्रूज के ऊपर कई शानदार मूव्स लगाए। इस बीच क्रूज ने सुपलेक्स दिए, लेकिन वो नाकामुरा को पिन नहीं कर पाए। मुकाबला रिंग के बाहर गया और क्रूज ने नाकामुरा को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। वो नाकामुरा को रिंग में लेकर गए और उनके सिर को टर्नबकल पर दे मारा। अंत में अपोलो क्रूज ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

Advertisement

विजेता: अपोलो क्रूज

बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से ऐज बात कर रहे हैं। इस बीच एडम पीयर्स ने ऐलान कर दिया है कि SmackDown में अगर जे उसो को डेनियल ब्रायन को हरा देते हैं तो Fastlane में दोनों के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होगा और ऐज इससे खुश नहीं हैं।

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो vs ओटिस और चैड गेबल

पिछले हफ्ते SmackDown में इन दोनों टैग टीम के बीच मुकाबला देखने को मिला था, जिसमें ओटिस ने रे मिस्टीरियो के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। चैड गेबल मैच से पहले ओटिस की तारीफ करते हुए अपने विरोधी का मजाक बना रहे हैं। मैच की शुरुआत में ओटिस ने काफी दबदबा बनाया, लेकिन मिस्टीरियो परिवार ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया है। उन्होंने चैड गेबल को 619 दिया, फिर रे ने गेबल को स्पलैश लगाया। हालांकि ओटिस ने अपनी टीम को बचाया और अब वो रिंग में लीगल हैं। ओटिस ने स्लैम लगाया और फिर टॉप रोप से रे मिस्टीरियो पर स्पलैश लगाते हुए अपने टीम को जीत दिलाई

विजेता: ओटिस और चैड गेबल

Advertisement

रोमन रेंस का सैगमेंट

SmackDown की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस कर रहे हैं। उनके साथ पॉल हेमन और जे उसो भी हैं, वो रिंग में आ चुके हैं। हमेशा की तरह फैंस रोमन रेंस को बुरी तरह बू कर रहे हैं। रोमन रेंस ने कहा कि SmackDown को उनकी जरूरत है और Elimination Chamber को भी उनकी जरूरत थी। रेंस ने कहा कि उन्होंने अपने टाइटल को चैंबर मैच के विजेता डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड किया। वो साल का सबसे शानदार मैच था। ट्राइबल चीफ इस समय खुद की तारीफ कर रहे हैं। रेंस ने कहा पीपीवी में सबकुछ सिर्फ एक इंसान के कारण अच्छा नहीं था और वो ऐज थे। रेंस ने ऐज के साथ WrestleMania में होने वाले मैच की बात की और उन्होंने रेटिड आर सुपरस्टार को धमकी देदी है कि वो यहां से चले जाए। उनका परिवार है, वो एक पिता हैं, पति हैं। रेंस ने साफ कह दिया है कि ऐज जैसे इंसान के पास कोई मौका नहीं कि वो उनके सामने टिक पाए। डेनियल ब्रायन का म्यूजिक बज गया है और वो बाहर आ गए हैं। डेनियल ब्रायन ने रोमन रेंस को डरपोक कह दिया है। ब्रायन ने कहा कि वो कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं, बस वो अफवाहें बता रहे हैं। ब्रायन ने रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। इससे रोमन रेंस साबित कर सकते हैं कि वो कितने बेस्ट हैं। रोमन रेंस ने कहा कि उन्होंने जो तुम्हारे साथ किया, तुम चाहते हो वो यह दोबारा करें। जे उसो ने डेनियल ब्रायन के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। रेंस और उसो गले मिले और वो वहां से जा रहे हैं।

नमस्कार WWE स्मैकडाउन (SmackDown) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) के बाद यह SmackDown का होने वाला पहला एपिसोड है और निश्चित ही इस एपिसोड में पूरी तरह से Elimination Chamber का फॉलआउट और साथ फ्यूचर बिल्डअप देखने को मिल सकता है।

WWE SmackDown में आमने-सामने आएंगे रोमन रेंस और ऐज?

Elimination Chamber में रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन को हराते हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। इसके बाद ऐज ने रोमन रेंस को स्पीयर दिया था और WrestleMania की तरफ इशारा किया था। इसके बाद WWE ने इस बात का ऐलान किया था कि रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ऐज के खिलाफ साल के सबसे बड़े स्टेज पर डिफेंड करेंगे।

Advertisement

इस हफ्ते होने वाले SmackDown में पूरी उम्मीद की जा सकती है रोमन रेंस और ऐज आमने-सामने आएंगे और WrestleMania के लिए अपने मैच के बिल्डअप की शुरुआत करेंगे। यह स्टोरीलाइन काफी खतरनाक हो रखी है और दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को स्पीयर देते हुए अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अब देखना होगा कि SmackDown में जब यह दोनों आमने-सामने आएंगे तो क्या देखने को मिल सकता है।

WWE SmackDown को आप सुबह 6:30 बजे से हिंदी में सोनी टेन 3, इंग्लिश में सोनी टेन 1 पर देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा पर भी आपको SmackDown की लाइव कमेंट्री और पल-पल के अपडेट्स भी मिलेंगे।

बियांका ब्लेयर ने इस साल विमेंस Royal Rumble मैच जीता था, जिसके बाद हर किसी को इंतजार है कि ब्लेयर आखिरकार WrestleMania में अपने प्रतिद्वंदी के तौर पर किसे चुनती हैं। अब Elimination Chamber भी हो गया है और साल का सबसे बड़ा इवेंट काफी करीब आ गया है, तो हर कोई उम्मीद कर रहा है कि SmackDown में ब्लेयर अपना फैसला सभी को सुना दें और इस स्टोरीलाइन की शुरुआत हो पाएं।

WWE का अगला पीपीवी Fastlane होने वाला है और उसके लिए भी बुकिंग की शुरुआत SmackDown में हो जानी चाहिए और इसके अलावा रोमन रेंस भी अपने टाइटल को पीपीवी में डिफेंड कर सकते हैं। इसी वजह से SmackDown में WWE ऐलान कर दें कि आखिरकार रोमन रेंस अपनी चैंपियनशिप को किसके खिलाफ डिफेंड कर सकते हैं।

आईसी चैंपियन बिग ई के ऊपर अपोलो क्रूज ने खतरनाक तरीके से अटैक किया था, जिसके बाद वो बुरी तरह चोटिल हो गऐ थे। अब देखना होगा कि SmackDown के एपिसोड में बिग ई नजर आते है या फिर शिंस्के नाकामुरा और अपोलो क्रूज ही इस फिउड को जारी रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 27 Feb 2021, 06:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now