Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर की वापसी का ऐलान, मेन इवेंट में मचे बवाल के बाद रोमन रेंस को मिला उनका नया प्रतिद्वंदी

WWE SmackDown में रोमन रेंस को मिला उनका नया प्रतिद्वंदी
WWE SmackDown में रोमन रेंस को मिला उनका नया प्रतिद्वंदी
मयंक मेहता
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के बाद हुआ पहला एपिसोड अब खत्म हो गया है। यह शो काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। पहले ही SmackDown के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान कर दिया गया था। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस ने किया बड़ा ऐलान

कायला ब्रैक्सटन ने शुरुआत में ब्रॉक लैसनर के सस्पेंशन खत्म होने के बात की और इस बीच रोमन रेंस ने एंट्री की। पॉल हेमन ने साफ तौर पर कायला को रिंग से जाने के लिए कहा और फिर माइक रोमन रेंस को दे दिया। रोमन रेंस ने इसके बाद सभी को लूजर्स कहा। इस बीच क्राउड की तरफ से 'We Want Brock' के चैंट भी लगाए गए। हालांकि रेंस ने लैसनर की बेइज्जती करते हुए उन्हें सबसे बड़ा लूजर बताया। रेंस ने WWE चैंपियन बिग ई को भी लूजर बताया और कहा कि उन्होंने सभी को हराया हुआ है। SmackDown में होने वाले नंबर 1 कंटेंडर बैटल रॉयल को लेकर रेंस ने कहा कि कोई भी मैच करा लिया जाए, लेकिन अंत में जीत सिर्फ उन्हीं की होगी।

"@BrockLesnar is a loser. I don't care about the rumors. That's the facts."#SmackDown @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/VdADuZyRBt

#) SmackDown में जैफ हार्डी और ड्रू मैकइंटायर vs हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस

हैप्पी कॉर्बिन ने शुरुआत में ही जैफ हार्डी के ऊपर अटैक करते हुए कंट्रोल बनाने की कोशिश की। हार्डी ने शानदार तरीके से फाइटबैक किया और बेसमेंट ड्रॉपकिक लगाई। मैडकैप मॉस ने अपनी टीम की वापसी करानी चाही, लेकिन हार्डी-मैकइंटायर उनके ऊपर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए। इस बीच हार्डी ने मॉस को बाहर भेजा और कॉर्बिन के ऊपर क्रॉसबॉडी मूव लगाया। कॉर्बिन और मॉस ने एक बार फिर पलटवार करते हुए हार्डी पर दबाव बनाना चाहा। इस बीच ड्रू मैकइंटायर को टैग मिला और कई जबरदस्त मूव्स उन्होंने लगाए। मैकइंटायर जब क्लेमोर देने जा रहे थे, तभी मॉस ने उनका ध्यान भटकाया और इसका फायदा कॉर्बिन ने उठाया। अंत में हार्डी ने अपने पार्टनर की मदद की। मैकइंटायर ने मॉस के ऊपर क्लेमोर किक लगाई और फिर हार्डी को टैग दे दिया। हार्डी ने स्वॉन्टन बॉम्ब हिट करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: जैफ हार्डी और ड्रू मैकइंटायर

बैकस्टेज पॉल हेमन और कायला ब्रैक्सटन नजर आए। इस बीच उनका टॉपिक एक बार फिर लैसनर के इर्द-गिर्द ही था। हेमन ने साफ किया कि लैसनर WWE से जा चुके हैं और वो सस्पेंड हो रखे हैं।

#) SmackDown में रिज हॉलैंड vs सिजेरो

रिज हॉलैंड का यह WWE मेन रोस्टर में पहला मुकाबला था और उनका सामना सिजेरो के खिलाफ हुआ। शेमस मैच के दौरान कमेंट्री टेबल पर मौजूद थे और इस बीच वो सिजेरो का ध्यान भी भटका रहे थे। इस बीच रिज हॉलैंड ने अपना दबदबा बनाया और सिजेरो को काफी डोमिनेट किया। हॉलैंड ने सुपलेक्स भी लगाए और पूरी तरह से कंट्रोल बनाए रखा। हालांकि मुकाबले के अंत में सिजेरो ने हॉलैंड को रोलअप करते हए पिन कर दिया और इस मैच को जीत लिया। हॉलैंड और शेमस काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए।

विजेता: सिजेरो

The veteran instinct of @WWECesaro spoils @RidgeWWE's in-ring debut on #SmackDown! @WWESheamus https://t.co/XImmxwLdWc
.@RidgeWWE makes his in-ring debut on the blue brand in a battle with @WWECesaro NEXT on #SmackDown! @WWESheamus https://t.co/LoU8hmebfA

#) SmackDown में एंजल vs रिक बूग्स

रिक बूग्स ने मैच के लिए शानदार एंट्री की और उनके साथ शिंस्के नाकामुरा भी आए। शुरुआत में एंजल का पलड़ा भारी था, तो जल्द ही बूग्स ने भी कंट्रोल हासिल किया। उन्होंने एंजल को जबरदस्त पावरबॉम्ब भी दिया, लेकिन वो पिन करने के लिए काफी नहीं था। कारिलो ने गिटार के जरिए बूग्स का ध्यान भटकाना चाहा, लेकिन नाकामुरा ने हम्बर्टो के ऊपर अटैक कर दिया। रिंग में एंजल ने मौके का फायदा उठाते हुए बूग्स पर विंग क्लिपर लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एंजल

#) SmackDown में विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर से Survivor Series में उनकी हार के बारे में पूछा गया। शार्लेट ने साफ तौर पर कहा कि सभी ने देखा था कि कैसे बैकी लिंच ने उन्हें चीटिंग से हराया था। शार्लेट ने बैकी को लकी बताया और खुद को एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ बताया। टोनी स्टॉर्म ने दखल देते हुए शार्लेट को याद दिलाया कि बैकी की जीत हुई थी। टोनी ने खुद को अगले दावेदार के रूप में पेश किया। शार्लेट ने चालाकी दिखानी चाही, लेकिन टोनी ने उन्हें रिंग के बाहर भेजा। टोनी जब बाहर आईं तब शार्लेट ने पाई से उनके ऊपर अटैक कर दिया। शार्लेट ने एक बार फिर खाने की चीज़ से टोनी स्टॉर्म का फेस बिगाड़ दिया।

#) SmackDown में साशा बैंक्स और नेओमी vs नटालिया और शायना बैज़लर

बैकस्टेज साशा बैंक्स और सोन्या डेविल के बीच बहस देखने को मिली थी। इसी वजह से डेविल ने इस विमेंस टैग टीम को बुक किया। सोन्या डेविल भी खुद कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहीं। नटालिया और बैज़लर ने पूरी तरह से मैच में अपना दबदबा बनाया और रिंग के बाहर भी उन्होंने नेओमी पर जबरदस्त मूव लगाया। इस बीच साशा ने अपनी टीम की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन उन्हें टैग ही नहीं मिला। नेओमी जब टैग देने के करीब आईं तब बैज़लर ने बैंक्स के ऊपर अटैक कर दिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच रिंग के बाहर ब्रॉल देखने को मिला। अंत में नेओमी ने शानदार तरीके से पलटवार करते हुए नटालिया को पिन किया और इस मैच को अपनी टीम के लिए जीता।

विजेता: नेओमी और साशा बैंक्स

#) SmackDown में रोमन रेंस के अगले प्रतिद्वंदी के लिए बैटल रॉयल

WWE SmackDown के मेन इवेंट में बैटल रॉयल मैच देखने को मिला, लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि इसमें ड्रू मैकइंटायर का नाम शामिल नहीं था। इस मैच में शेमस, रिकोशे, सिजेरो, हैप्पी कॉर्बिन, जिंदर महल, शैंकी, मैडकैप मॉस, वाइकिंग रेडर्स, सैमी जेन, एंजल, हम्बर्टो, ड्रू गुलक, रिक बूग्स, मंसूर, रिज हॉलैंड, मेस, जैफ हार्डी ने हिस्सा लिया। सभी सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद थे, लेकिन ड्रू मैकइंटायर तलवार लेकर रिंग में आ गए और वो काफी गुस्से में दिखाई दिए। सभी सुपरस्टार्स खुद को बचाते हुए रिंग से बाहर निकल गए और एडम पीयर्स को भी बाहर आना पड़ा। आखिरकार मैकइंटायर को बैकस्टेज भेजा गया और इस मैच की शुरुआत हुई। रोमन रेंस ने भी अपने साथियों के साथ इस मैच का लुत्फ उठाया। जिंदर महल मैच से बाहर हो गए हैं, जेन ने गुलक को एलिमिनेट किया। शेमस ने मूंसर को एलिमिनेट कर दिया, तो मॉस ने मेस को एलिमिनेट किया। मॉस ने शैंकी को भी बाहर कर दिया है। हॉलैंड और सिजेरो भी एलिमिनेट हो गए हैं। कॉर्बिन ने चौंकाते हुए मॉस को ही एलिमिनेट कर दिया। एंजल ने रिक बूग्स को एलिमिनेट किया और इस बीच वाइकिंग रेडर्स ने एंजल-हम्बर्टो को एलिमिनेट कर दिया। शेमस ने अकेले ही वाइकिंग रेडर्स को एलिमिनेट किया। रिकोशे ने रिंग में जबरदस्त मूव्स लगाते हुए सभी को काफी प्रभावित किया। शेमस ने रिकोशे के ऊपर ब्रोग किक लगाई और फिर उन्हें एलिमिनेट कर दिया। हार्डी ने कॉर्बिन को ट्विस्ट ऑफ फेट दिया। कॉर्बिन ने शेमस को और जैफ हार्डी ने कॉर्बिन को एलिमिनेट कर दिया। सैमी जेन ने एकदम से आते हुए हार्डी को एलिमिनेट किया और वो नए नंबर 1 कंटेंडर बन गए हैं। कायला ने ऐलान किया कि लैसनर की अगले हफ्ते वापसी होगी।

विजेता: सैमी जेन

Who will earn the right to challenge @WWERomanReigns?The #BlackFriday Invitational #BattleRoyal is NEXT on #SmackDown!📺 @FOXTV https://t.co/qBJ7Csrs5G

Edited by मयंक मेहता
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now