Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns के सबसे मुश्किल मैच का ऐलान, दिग्गज ने की चौंकाने वाली वापसी 

WWE SmackDown के एपिसोड में हुए बहुत बड़े ऐलान
WWE SmackDown के एपिसोड में हुए बहुत बड़े ऐलान

WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा अच्छा रहा और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। यह रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) के बाद हुआ पहला एपिसोड भी था। रोमन रेंस (Roman Reigns) के सबसे मुश्किल मैच का ऐलान हुआ, तो साथ ही में गोल्डबर्ग (Goldberg) ने भी चौंकाने वाली वापसी की। इसके अलावा रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए भी बड़े मैच का ऐलान हुआ। आइए नजर डालते WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस ने की

रोमन रेंस ने पॉल हेमन और द उसोज के साथ रिंग में एंट्री की। पॉल हेमन ने कहा कि उन्हें पता है उनसे गलती हुई थी जब उन्होंने कहा था कि वो रेंस को लैसनर से बचा रहे हैं। उन्हें फायर करके सही फैसला लिया गया था। हेमन ने कहा ब्रॉक लैसनर के साथ उनका सब सही चल रहा था, लेकिन रोमन रेंस को चैलेंज करने से चीज़ें खराब होनी शुरू हुई। हेमन ने लैसनर को 'स्टुपिड' भी कहा। रेंस ने जब लैसनर पर अटैक किया तो वो समझ गए थे कि उन्हें रेंस को बचाने की जरूरत नहीं है। पॉल हेमन ने यह भी कहा कि WrestleMania में रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर एकनॉलेज करेंगे। इसी वक्त गोल्डबर्ग ने एंट्री की। गोल्डबर्ग ने कहा कि वो रोमन रेंस को उनके अगले चैलेंजर के लिए एकनॉलेज करते हैं। गोल्डबर्ग ने रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया और इसे ऑफिशियल भी किया गया।

#) WWE SmackDown में रिज हॉलैंड vs रिकोशे

हॉलैंड ने अर्ली कंट्रोल हासिल करते हुए जबरदस्त बॉडीस्लैम मूव लगाया। हालांकि रिंग के बाहर शेमस और सिजेरो के बीच हुई बहस के कारण रिज हॉलैंड का ध्यान भटक गया। रिकोशे ने इसका फायदा उठाते हुए रिज हॉलैंड को हराते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिकोशे

#) WWE SmackDown में शेमस और रिज हॉलैंड vs सिजेरो और रिकोशे

दोनों टीमों के बीच टैग टीम मैच का ऐलान किया गया। रिकोशे ने पहले शेमस के ऊपर डाइविंग एल्बो लगाया फिर स्प्रिंगबोर्ड क्रॉसबॉडी मूव लगाया और अंत में मूनसॉल्ट दिया। इस बीच दोनों टीमों के बीच जबरदस्त एक्शन जरूर देखने को मिला। अंत में हॉलैंड ने सिजेरो को स्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शेमस और रिज हॉलैंड

#) WWE SmackDown में एरिक vs जिमी उसो

वाइकिंग रेडर्स के एरिक ने शुरुआत से ही जिमी उसो के ऊपर दबाव बनाया और शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि जे उसो ने उन्हें डिस्ट्रैक्ट किया और इसी वजह से जिमी उसो फुल नेल्सन मूव को काउंटर करने में कामयाब हुए। जिमी उसो ने पहले सुपरकिक लगाई और फिर स्पलैश देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: जिमी उसो

#) WWE SmackDown में आलिया vs नटालिया

आलिया ने एक बार फिर जल्दी से मैच जीतने का प्रयास किया, लेकिन नटालिया ने उन्हें रोका। नटालिया ने जबरदस्त क्लोजलाइन भी लगाया और बैरिकेड पर भी उन्हें दे मारा। हालांकि इस बीच आलिया 10 काउंट से पहले रिंग में पहुंच गईं और नटालिया रिंग के बाहर रहने के कारण इस मैच को हार गई।

विजेता: आलिया ने काउंटआउट से जीता मैच

#) WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

ड्रू मैकइंटायर ने कहा कि उनके डॉक्टर ने कहा था कि वो Royal Rumble या WrestleMania तक फिट नहीं हो पाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि वापसी के लिए वो रीहैब में गए और उन्होंने काफी मेहनत की। मैकइंटायर ने साफ किया उनकी नजर अभी कॉर्बिन और मॉस से बदला लेने पर है। कॉर्बिन ने दखल देते हुए मैकइंटायर की बेइज्जती की और इस बीच मैडकैप मॉस ने मैकइंटायर पर अटैक करना चाहा। हालांकि मैकइंटायर ने खुद को बचाया और अंत में कॉर्बिन को धमकी देने से पहले मैडकैप मॉस के ऊपर क्लेमोर किक भी लगाया।

#) WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा vs जिंदर महल

इस मैच के लिए सैमी जेन भी रिंगसाइड के करीब आ गए। नाकामुरा के साथ रिक बूग्स और जिंदर महल के साथ शैंकी मैच के लिए मौजूद थे। जिंदर महल ने शुरुआत में कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन नाकामुरा ने अच्छे से पलटवार किया। जिंदर महल ने इस बीच किनशासा को भी अच्छे से काउंटर किया। हालांकि अंत में नाकामुरा अपना फिनिशर जिंदर महल को देने में कामयाब हुए और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

बैकस्टेज नेओमी ने सोन्या डेविल को कंफ्रंट किया और उन्हें रिंग में बुलाया। हालांकि डेविल ने उनकी बात नहीं मानी। नेओमी ने अगले हफ्ते मैच की मांग की , लेकिन एडम पीयर्स ने नेओमी को बताया कि अगले हफ्ते उनका मैच शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए होगा।

#) WWE SmackDown में न्यू डे vs लोस लोथारियस

न्यू डे और लोस लोथारियस के बीच काफी जबरदस्त मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने इस मैच में बहुत ही जबरदस्त काम किया और फैंस को पूरी तरह से एंटरटेन किया। न्यू डे और लोस लोथारियस ने मैच जीतने के लिए कई बार असफल प्रयास भी किया। हालांकि कई बार किकआउट भी देखने को मिला। मैच के अंत में लोथारियस ने कोफी किंग्सटन के ऊपर 3D मूव लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोफी ने बिग ई को टैग दिया। बिग ई ने एंजल को बिग एंडिंग देते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: न्यू डे

#) WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर के साथ रिंग में सोन्या डेविल रिंग में मौजूद रहीं। सोन्या डेविल ने शार्लेट फ्लेयर को बताया कि बैकी लिंच ने कहा कि रोंडा राउजी ने उन्हें चुना है। सोन्या डेविल ने इसके बाद शार्लेट फ्लेयर को उनके प्रतिद्वंदी को चुनने के लिए कहा। इस बीच शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा राउजी के ऊपर निशाना साधा। शार्लेट फ्लेयर ने अपने प्रतिद्वंदी के तौर पर WrestleMania में साशा बैंक्स को चुना। रोंडा राउजी ने रिंग में एंट्री की और शार्लेट फ्लेयर को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज किया। शार्लेट ने कहा कि चैंपियनशिप उनकी बेबी है और यह रोंडा राउजी की बेबी से बेहतर है। रोंडा राउजी को काफी गुस्सा आ गया और सोन्या डेविल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। रोंडा राउजी ने डेविल पर खतरनाक तरीके से अटैक करते हुए उन्हें आर्मबार दे दिया। इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment