Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने दिग्गज का पीट-पीटकर किया बहुत ही बुरा हाल, SummerSlam के लिए ऐतिहासिक मैच का ऐलान

WWE SmackDown में रोमन रेंस ने फिन बैलर का किया बुरा हाल
WWE SmackDown में रोमन रेंस ने फिन बैलर का किया बुरा हाल
मयंक मेहता
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। एक तरफ जहां समरस्लैम के लिए बड़े ऐलान देखने को मिले, तो साथ ही में SmackDown में भी जबरदस्त मैच देखने को मिले। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) साशा बैंक्स ने की WWE SmackDown की शुरुआत

WWE में पिछले हफ्ते साशा बैंक्स ने वापसी की थी और मेन इवेंट में बियांका ब्लेयर पर अटैक किया था। साशा बैंक्स ने कहा कि वो अपनी स्पॉटलाइट के लिए वापस आई हैं और उन्होंने ही बियांका ब्लेयर को एक्सपोज किया। बैंक्स ने दावा किया कि उनके बिना बियांका कुछ भी नहीं है। बैंक्स ने अपनी वापसी का कारण बताया और कहा कि वो ब्लेयर से बदला लेने आई हैं। बियांका ब्लेयर भी बाहर आई और उन्होंने शानदार तरीके से बैंक्स के आरोपों का जवाब दिया। ब्लेयर ने साफ कर दिया कि अगर बैंक्स को टाइटल मैच चाहिए, तो वो इसके लिए तैयार हैं। जेलिना वेगा ने आकर ब्लेयर और बैंक्स पर निशाना साधा। इसके बाद बियांका ब्लेयर ने कहा कि वो साशा बैंक्स का सामना SummerSlam में करने वाली हैं और SmackDown में उनका मैच वेगा से होगा।

#) SmackDown में डॉमिनिक vs जे उसो

डॉमिनिक और जे उसो के बीच SmackDown में बहुत ही शानदार मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। जिमी उसो ने भी मैच में कई मौकों पर दखल देने का प्रयास किया। यहां तक कि मैच के अंतिम समय में डॉमिनिक ने जे को 619 लगाया और जब वो टॉप रोप पर गए, तो जिमी ने फिर से उनका ध्यान भटकाया। इसके बाद रे मिस्टीरियो ने जिमी को सेंटन दे दिया। हालांकि इन दोनों के कारण डॉमिनिक का ध्यान भटक गया और जे ने पहले सुपरकिक लगाई और फिर उसो स्पलैश के जरिए जीत दर्ज की।

विजेता: जे उसो

बैकस्टेज ऐज का इंटरव्यू हुआ और उनसे पिछले हफ्ते के बारे में पूछा गया। इसके बाद ऐज ने कहा कि जब वो रिंग में जाएंगे तो वो सैथ को बताएंगे कि वो कितने खतरनाक हैं।

#) अपोलो क्रूज vs शिंस्के नाकामुरा (आईसी चैंपियनशिप के लिए कंटेंडर मैच)

WWE आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज और शिंस्के नाकामुरा के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच में नाकामुरा का दबदबा नजर आ रहा था और जब वो क्रूज को पिन करने गए, तभी कमांडर अजीज ने उन्हें बाहर खींच लिया और मैच तभी खत्म हो गया। इसके बाद अजीज ने नाकामुरा को रिंग में भेजा, लेकिन नाकामुरा ने क्रूज के खिलाफ फाइटबैक किया और उन्हें अजीज के ऊपर धक्का दे दिया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

बैकस्टेज कायला ब्रैक्सटन रोमन रेंस का इंतजार कर रही थीं, तभी पॉल हेमन वहां आए। पॉल हेमन ने जॉन सीना और WWE पर निशाना साधा। यहां तक कि हेमन ने कह दिया कि सीना इस मैच को डिजर्व ही नहीं करते हैं। इसके अलावा रोमन रेंस को भी जॉन सीना को लेकर कुछ भी नहीं कहना है। हेमन जब जाने लगे तभी वहां बिग ई अपने ब्रीफकेस के साथ आ गए। हेमन ने रोमन रेंस के लॉकर रूम में जाना ही सही समझा।

#) टमीना vs टीगन नॉक्स

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना ने टीगन नॉक्स के खिलाफ में अपना दबदबा बनाए रखा। नॉक्स ने भी बीच-बीच में फाइटबैक का प्रयास किया। मैच के अंतिम पलों में टमीना ने नॉक्स को सुपरकिक लगाई और जब वो समोअन ड्रॉप दे रही थी तभी शॉटजी ने रिंग में उनका ध्यान भटकाया इसका फायदा नॉक्स ने उठाया और चैंपियन को पिन करते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की।

विजेता: टीगन नॉक्स

बैकस्टेज जेलिना वेगा ने WWE ऑफिशियल से अपने चैंपियनशिप मैच के बारे में पूछा। हालांकि एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने साफ कर दिया कि बियांका यहां मैच बुक नहीं करती हैं। हालांकि अगर वेगा शो में ब्लेयर को हराती हैं, तो फ्यूचर में उन्हें SummerSlam में होने वाले चैंपियनशिप मैच के विजेता के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल सकता है।

#) SmackDown में ऐज का सैगमेंट

ऐज ने आकर सैथ रॉलिंस पर निशाना साधा और कहा कि वो SmackDown में है ही नहीं। इसके बाद ऐज ने सैथ रॉलिंस को SummerSlam में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। सैथ रॉलिंस सैटलाइट के जरिए नजर आए और शुरुआत में वो इस चैलेंज को स्वीकार नहीं कर रहे थे। ऐज ने कहा कि सैथ ने 2014 में काम पूरा नहीं किया था और इसी वजह से लगातार दो साल उन्होंने रॉलिंस को रंबल मैच में एलिमिनेट किया। ऐज ने रॉलिंस को 'ऐज लाइट' कहा और इसके बाद रॉलिंस ने गुस्से में आकर SummerSlam में मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

बैकस्टेज फिन बैलर का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने कहा कि पहले वो बैरन कॉर्बिन को सबक सिखाएंगे और फिर उनकी नजर जॉन सीना पर होगी।

#) द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

SmackDown में इन दोनों टैग टीम के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन यह अच्छा मैच था। मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने अपनी काबिलियत को दिखाया और फैंस को शानदार मूव्स देखने को मिले। डॉकिंस और जिगलर दोनों ने एक दूसरे को पिन करने का प्रयास किया लेकिन वो नाकाम रहे। अंत में मोंटेज फोर्ड ने अपनी टीम के लिए जिगलर को पिन करके जीत हासिल की।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

#) SmackDown में बियांका ब्लेयर vs जेलिना वेगा

जेलिना वेगा ने शुरुआत में ही बियांका ब्लेयर को रोलअप करना चाहा, लेकिन चैंपियन ने खुद को सेव किया। ब्लेयर ने जल्द ही मोमेंट हासिल किया और वो रिंग के बाहर अपना मूव लगाने वाली थी, लेकिन तभी साशा बैंक्स का म्यूजिक बजा और वो बाहर आईं। इससे वेगा को वापसी का मौका मिला और उन्होंने फायदा उठाना चाहा। ब्लेयर ने वेगा को सुपलेक्स दिया और जब वो दोबारा देने गई, तो वेगा ने उन्हें डीडीटी लगा दिया। अंत में ब्लेयर ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए वेगा को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) SmackDown में फिन बैलर vs बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन ने मैच की शुरुआत में फिन बैलर से माफी मांगनी चाहिए, लेकिन बैलर इसके मूड में नहीं थे। बैलर ने कॉर्बिन के ऊपर अटैक कर दिया और उनके ऊपर कई शानदार मूव्स भी लगाए। कॉर्बिन ने पलटवार करना चाहा, लेकिन वो ज्यादा कामयाब नहीं हुए। अंत में आसानी से बैलर ने कॉर्बिन को कूप डे ग्रा दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: फिन बैलर

मैच के बाद फिन बैलर ने कहा कि वो रोमन रेंस के खिलाफ लड़ना चाहते हैं और इसके लिए अगर उन्हें जॉन सीना से पार पाना होगा, तो वो इसके लिए तैयार हैं। बैलर ने सीना को चैलेंज भी कर दिया और तभी रोमन रेंस का म्यूजिक बजा, वो पॉल हेमन के साथ रिंग में आ गए हैं। रेंस ने कहा कि उन्होंने बैलर को मौका दिया, लेकिन अगर सीना ने इसे छीन लिया तो वो उनकी गलती नहीं है। रेंस ने बैलर को कहा कि वो उनका नाम नहीं ले सकते और उनके ऊपर माइक को फेंक दिया। बैलर ने रेंस को रिेंग के बाहर धक्का दे दिया। हालांकि तभी पीछे से आकर द उसोज ने फिन बैलर पर अटैक कर दिया और वो उन्हें उसो स्पलैश देने गए, लेकिन तभी बैलर ने पलटवार किया। बैलर अकेले ही उसोज पर भारी पड़े और उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया। इसके बाद रोमन रेंस रिंग में आए, लेकिन बैलर उनके ऊपर भी भारी पड़े, लेकिन उसोज ने फिर से उनके ऊपर अटैक कर दिया। रेंस ने बैलर को सुपरमैन पंच दिया और फिर जे उसो ने उसो स्पलैश लगाया। अंत में रेंस ने बैलर को guillotine देकर उन्हें चित कर दिया।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now