Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 2 जुलाई, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:40 IST

Enter caption

केविन ओवेंस और डॉल्फ ज़िगलर बनाम हैवी मशीनरी

केविन ओवेंस और डॉल्फ जिगलर की जोड़ी ने हैवी मशीनरी से एक्सट्रीम रूल्स शो में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप से जुड़े मौके के लिए लड़ाई की। मैच के दौरान कुछ पलों में डॉल्फ और केविन आगे बढ़ते दिखे लेकिन फिर टकर के कैटरपिलर मूव ने टीम को जीत दिला दी।

इसके बाद केविन ओवेंस ने डॉल्फ जिगलर पर हमला कर दिया।


मैंडी रोज़ बनाम एंबर मून

मैंडी रोज़ और एंबर मून के बीच मैच रिंग के अंदर लड़ा गया लेकिन इस दौरान काफी ज़बरदस्त हाई फ्लाइंग एक्शन भी देखने को मिला। एंबर मून इस मैच के दौरान मैंडी पर वार करती और प्रेशर बनाती हुई नज़र आईं। एक पल जब ऐसा लगा कि सोन्या डेविल इस मैच में दखल देंगी, एंबर मून ने मैंडी रोज़ को एक एक्लिप्स देकर मैच में जीत दर्ज कर ली।

Advertisement

अपोलो क्रूज़ बनाम एंड्राडे

अपोलो क्रूज़ और एंड्राडे के बीच मैच उम्मीद से बेहतर रहा। इनके बीच रिंग के अंदर और बाहर जबरदस्त एक्शन दिख रहा है। दोनों ने एक दूसरे पर जबरदस्त अटैक किए और उसकी वजह से काफी सारे पल ऐसे बने जिनकी वजह से कभी अपोलो तो कभी एंड्राडे मैच जीतते दिखाई दिए। जेलिना वेगा की मदद से एंड्राडे ने जीत दर्ज कर ली है।


समोआ जो और कोफी किंग्सटन का प्रोमो

समोआ जो और कोफी किंग्सटन एक दूसरे पर बातों के ज़रिए वार रहे हैं। इस दौरान WWE चैंपियन ना सिर्फ समोआ जो को यूएस टाइटल हारने पर तंज कसते हैं बल्कि वो उनको हराने की बात करते हैं। इसके बाद जब समोआ, कोफी से हाथ मिलाने की कोशिश करते हैं उसी समय चैंपियन उनपर हमला कर देते हैं।



निकी क्रॉस बनाम बेली

इस मैच के दौरान बेली और निकी क्रॉस ने ज़बरदस्त एक्शन किया। एक अच्छी लड़ी गई लड़ाई के अंत में चैंपियन ने चैलेंजर को रोल अप करके जीत दर्ज कर ली।



निकी क्रॉस ने किया 'ए मोमेंट ऑफ ब्लिस' होस्ट

निकी क्रॉस बेली से उनके द्वारा एलेक्सा ब्लिस पर लगाए गए आरोपों पर सफाई मांग रही हैं। इसके जवाब में बेली, निकी से पूछती हैं कि जब उन्होंने एक चैंपियन को हराया तो एलेक्सा कैसे इस टाइटल के लिए लड़ सकती हैं। इन उकसाने वाली बातों के बीच निकी और बेली एक मैच लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं।


बिग ई बनाम डेनियल ब्रायन

बिग ई और डेनियल ब्रायन जबरदस्त एक्शन कर रहे हैं। मैच को जीतने के प्रयास में वो बिग ई पर थप्पड़ों से वार करते हैं। मैच के अंतिम पलों में एरिक रोवन बिग ई और ज़ेवियर वुड्स पर वार करके डेनियल ब्रायन को मैच जीतने में मदद करते हैं।


केविन ओवेंस का सेगमेंट

केविन ने आते ही रोमन रेंस और द अंडरटेकर के बारे में बात की। इसके बाद बाहर आए शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर।

केविन ने पिछली रात अंडरटेकर के द्वारा कट किए गए प्रोमो की तरफ सबका ध्यान खींचा। 

शेन: क्या मुझे इससे डरना चाहिए?

केविन: तो क्या आप अंडरटेकर से नहीं डरते?

शेन: मैंने रोमन रेंस को चित किया है, और अब अंडरटेकर की बारी है। एक्सट्रीम रूल्स में हमारा मैच नो होल्ड्स बॉर्ड मैच होगा।

ड्रू: अबतक लोगों ने देखा है कि मैं नार्मल मैच में क्या कर सकता हूँ। ये मैच मेरे लिए अच्छा मौका होगा ताकि मैं अपने विरोधियों पर वार कर सकूँ।

केविन ओवेंस लगातार शेन की बेइज्जती कर रहे हैं। इस बीच डॉल्फ ज़िगलर आकर WWE चैंपियन ना बनने पर अपना गुस्सा दर्ज करते हैं। केविन ओवेंस और डॉल्फ ज़िगलर एक टैग टीम की तरह हैवी मशीनरी से लड़ेंगे और जीतने वाली टीम एक्सट्रीम रूल्स मैच का हिस्सा बन जाएगी।




नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। एरिक WWE और रैसलिंग में एक बड़ा नाम हैं लेकिन उनके कंधों पर ज़िम्मेदारी होगी कि वो स्मैकडाउन को रॉ से बेहतर दिखाएं। ये एक चुनौती भरा काम है लेकिन WCW के दिनों से रैसलिंग का हिस्सा रहे एरिक बिशफ के लिए ये कोई ख़ास मुश्किल नहीं होना चाहिए। आखिरकार ECW उनके सामने आया और खत्म हुआ जबकि एरिक ने हील की तरह काफी लंबा और बेहतरीन काम किया था।

अब इस शो में वो या तो स्क्रीन टाइम ले सकते हैं या फिर पॉल की तरह फैंस को एंटरटेनमेंट दे सकते हैं। वैसे हो चाहे कुछ भी दो घंटे के शो में ज़्यादा मौके और तरीके हैं जिससे क्रिस्प एक्शन किया जा सकता है।

Published 03 Jul 2019, 05:00 IST
Advertisement
Fetching more content...