Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 10 जनवरी, 2020

रोमन रेंस
रोमन रेंस
FEATURED COLUMNIST
Modified 11 Jan 2020, 10:00 IST
न्यूज़
Advertisement

किंग कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर vs द उसोज

सबसे पहले रोमन रेंस रिंग में आए और उन्होंने कहा कि कॉर्बिन और उनके साथियों ने उनकी बेइज्जती की। इससे उन्हें उनकी फैमिली द उसोज ने बचाया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 2020 मेरा साल होने वाला है और वो रॉयल रंबल को जीतकर रेसलमेनिया को 5वीं बार मेन इवेंट करने वाले है। उन्होंने यह भी कहा कि वो अपने साथ उसोज को रेसलमेनिया में लेकर जा रहे हैं। इसके साथ ही उसोज भी रिंग में आ गए हैं। उसोज अपना प्रोमो दे ही रहे थे कि कॉर्बिन ने आकर उन्हें रोका और रोमन रेंस को डरपोक कहा। रेंस ने कॉर्बिन को रॉयल रंबल में मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे कॉर्बिन ने स्वीकार कर लिया है। इसके बाद उसोज ने कॉर्बिन के गार्ड्स के ऊपर सूसाइड डाइव लगा दी है।

आखिरकार इस मैच की शुरुआत हुई है। इसी समय उसोज भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। द रिवाइवल ने आकर उसोज का ध्यान भटकाया, जिसके बाद कॉर्बिन ने जिमी के ऊपर, तो जिगलर ने जे उसो के ऊपर अटैक किया। हालांकि रोमन रेंस आ गए हैं, उन्होंने रिवाइवल को सुपरमैन पंच दे दिया है। रेंस अब रिंगसाइड पर ही मौजूद हैं। इस बीच कॉर्बिन ने जिमी उसो को रेंस के ऊपर धक्का दे दिया। इस बीच रिंग में जे उसो ने जिगलर पर जबरदस्त मूव लगाया। रिंग के बाहर रोमन रेंस ने कॉर्बिन को स्पीयर दे दिया है। रॉबर्ट रूड ने सस्पेंशन के बाद वापसी की और रेंस के ऊपर अटैक कर दिया हैऔर वो रेंस के मार रहे हैं। कॉर्बिन और जिगलर ने उसोज के ऊपर अपने मूव लगाए। रूड ने रेंस को कमेंट्री टेबल पर स्पाइन बस्टर दिया औऱ फिर जिगलर ने एल्बो ड्रॉप दे दिया। उसोज और रोमन रेंस की पिटाई के साथ स्मैकडाउन के एपिसोड का अंत हुआ।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs शिंस्के नाकामुरा

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी समय से फिउड चल रही है। यह भी एक जबरदस्त मैच था, जिसमें स्ट्रोमैन ने काफी दबदबा बनाया। हालांकि सिजेरो और सैमी जेन ने नाकामुरा की मदद करने की पूरी कोशिश और लगभग वो इसमें कामयाब भी हो गए थे। हालांकि स्ट्रोमैन ने इन तीनों की एक नहीं चलने दी। अंत में नाकामुरा ने स्ट्रोमैन पर यूएस चैंपियनशिप बेल्ट से हमला करना का प्रयास किया, लेकिन स्ट्रोमैन ने खुद को बचाया और शिंस्के नाकामुरा को रनिंग पावरस्लैम दिया, इसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

Advertisement

लेसी इवांस vs बेली

लेसी इवांस इस मैच के लिए रिंग में आ गई हैं, लेकिन साशा अभी तक नजर नहीं आईं हैं। इसी बीच बेली स्क्रीन पर नजर आईं और उन्होंने कहा कि साशा इस समय एरिना में है ही नहीं। इसके बाद लेसी ने बेली को टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे बेली ने मना कर दिया। लेसी इवांस बैकस्टेज विमेंस चैंपियन को ढूढने गईं, वहीं बेली ने उनके ऊपर हमला कर दिया, लेकिन इवांस ने रिकवर करते हुए बेली को मारना शुरू कर दिया। रेफरी को आकर दोनों को अलग करना पड़ा।

एलेक्सा ब्लिस vs मैंडी रोज

दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मैच चल रहा था और एलेक्सा ब्लिस ने अपना दबदबा भी बना लिया था। ब्लिस जब रोज को अपना फिनिशिंग मूव देने वाली थीं, तभी हैवी मशीनरी की म्यूजिक बजा और ओटिस के कारण उनका ध्यान भटक गया। इसका फायदा उठाया मैंडी रोज ने और उन्होंने ब्लिस को पिन करते हुए अपने लिए अहम जीत दर्ज की।

विजेता: मैंडी रोज

ब्रे वायट ने अपने सैगमेंट में कहा कि फीन्ड सिर्फ ब्रायन को बदलना चाहते थे, लेकिन अब वो उनसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लेना चाहते हैं, तो वो यैस मूवमेंट को बुरी तरह से हर्ट करेंगे।

कोफी किंग्सटन vs द मिज

इस मैच के लिए जॉन मॉरिसन और बिग ई कमेंट्री टेबल पर मौजूद हैं। कोफी ने जल्द ही मिज को रोलअप करके जीत हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन मिज ने किकआउट किया। मिज अब कोफी पर हावी होते हुए नजर आ रहे हैं। मिज पूरी चतुराई दिखा रहे हैं, लेकिन कोफी ने मिज के ऊपर सूसाइड डाइव लगा दी है। कोफी ने पहले जबरदस्त किक और फिर क्लोथसलाइन दी। मिज ने पलटवार किया और कोफी को डीडीटी दिया। दोनों ही सुपरस्टार एक के बाद एक जबरदस्त मूव लगा रहे हैं। कोफी ने टॉप रोप से मूव लगाने का प्रयास किया, लेकिन मिज ने फिगर 4 सबमिशन मूव दे दिया है कोफी ने मुश्किल से खुद को बचाया। मिज को बिग ई का ध्यान भटकाया, जिसके बाद मॉरिसन ने बिग ई पर मूव लगाया। दूसरी तऱफ रिंग में मिज ने कोफी को स्कल क्रशिंग फिनाले मूव लगाते हुए जीत हासिल की और पिछले हफ्ते मिली हार का बदला लिया।

विजेता- मिज

द मिज का सैगमेंट

द मिज टीवी सैगमेंट के साथ हो रही है स्मैकडाउन की शुरुआत हो रही है। मिज ने पिछले हफ्ते कोफी किंग्सटन के ऊपर हमला करने के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा उनके साथ इस समय काफी कुछ चल रहा है और वो उनका बुरा दिन था। अब उन्होंने अपने दोस्त और मिज टीवी के गेस्ट जॉन मॉरिसन का रिंग में स्वागत किया, जिन्होंने पिछले हफ्ते 8 साल बाद WWE में वापसी की थी। मॉरिसन की वापसी से मिज काफी खुश नजर आ रहे हैं। मॉरिसन ने वापसी के बाद खुशी जताई और उन्होंने कहा कि वो मिज के लिए ही स्मैकडाउन में आए हैं। मॉरिसन ने अब फैंस के ऊपर निशाना साधा और कहा कि मिज के एक खराब दिन के कारण आपने उन्हें बू किया। न्यू डे का म्यूजिक बजा और वो भी बाहर आ गए हैं। कोफी ने आकर कहा कि मिज तुम किन्हें बेवकूफ बनाना चाहते हैं और कैसे तुम यूनिवर्स को बू करने का दोष दे सकते हो।

मिज ने कहा कि वो इज्जत करते हैं कि कोफी 6 महीने तक WWE चैंपियन रहे थे और 6 सेकेंड में उसे हार गए थे। कोफी ने भी करारा जवाब देते हुए मिज के ऊपर निशाना साधा और कहा 'यू सक्स'। दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच का एलान हो गया है। इस मैच की शुरुआत अभी होगी।

नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। साल का पहला स्मैकडाउन कई रेसलर्स की वापसी से भरा हुआ था और उस दौरान फैंस को बेहतरीन एंटरटेनमेंट देखने को मिला था। इन वापसियों ने ना सिर्फ सैगमेंट को अच्छा कर दिया था, बल्कि एकाएक हुए इन पलों की वजह से शो को भी फायदा मिला था। इसी बढ़त को बनाए रखते हुए इस हफ्ते भी कंपनी ने कुछ अच्छे पल प्लान किए हुए हैं जो एंटरटेनमेंट और एक्साइटमेंट को बढ़ाएंगे।इन पलों में कुछ मैच, तो वहीँ कुछ ऐसे सैगमेंट शामिल हैं जो कहानियों को काफी फायदा पहुंचाने वाले हैं। जॉन मॉरिसन अब स्मैकडाउन का हिस्सा हैं, और वो मिज़ टीवी पर नज़र आएँगे, जिसकी वजह से शो के इस सैगमेंट को लेकर उत्सुकताएं बढ़ गई हैं।

Published 11 Jan 2020, 06:09 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit