Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 13 अगस्त, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:09 IST

आखिरकार किसके नाम का खुलासा करेंगे डेनियल ब्रायन?
आखिरकार किसके नाम का खुलासा करेंगे डेनियल ब्रायन?

रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन का सैगमेंट

डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन रोमन रेंस को माफ़ी मांगने के लिए कह रहे हैं। उनका दावा है कि अगले हफ्ते वो रोमन रेंस पर वार करने वाले रेसलर के नाम का खुलासा कर देंगे।


न्यू डे बनाम द रिवाइवल और रैंडी ऑर्टन

मैच शुरू होने से पहले रैंडी ऑर्टन स्टेज पर आ गए हैं। वो समरस्लैम में कोफ़ी के काम को लेकर उनपर तंज कस रहे हैं। उनका कहना है कि अगर कोफ़ी चाहे तो ये मैच एक सिक्स मैन टैग टीम मैच बन सकता है।

इस मैच के दौरान रिवाइवल, न्यू डे के ज़ेवियर वुड्स की रिंग में ज़बरदस्त तरीके से पिटाई कर रही है। अब ये लड़ाई रिंग से बाहर चली गई है और ज़ेवियर वुड्स को अनाउंसर डेस्क पर पटखनी दे दी गई है। रिंग में एक्शन वापस ज़रूर आ गया है, लेकिन ज़ेवियर वुड्स पर अब भी वार जारी है। वो अपने साथियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस बीच ज़ेवियर ने डॉसन को रिंग के एक किनारे पर कर दिया है और अब बिग इ की एंट्री हो गई है। रिवाइवल के डबल अटैक का जवाब कोफ़ी किंग्सटन ने एक हाई फ़्लाइंग मूव से दिया है। रैंडी ने एक आरकेओ के ज़रिए मैच को खत्म करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए।

इस बीच ज़ेवियर वुड्स को टैग कर दिया गया और उन्हें हराकर द रिवाइवल और रैंडीऑर्टन मैच को जीत गए हैं। मैच के बाद भी रिवाइवल का वार जारी है, लेकिन उसे कोफ़ी किंग्सटन ने रोका है। लेकिन ये क्या रैंडी ने एक आरकेओ देकर डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन को चित कर दिया है।

विजेता - द रिवाइवल और रैंडीऑर्टन


डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन का बडी मर्फी के साथ बैकस्टेज सैगमेंट 

डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन बडी मर्फी से कह रहे हैं कि वो इस बात को माने कि उन्होंने झूठ बोला। शुरुआत में नहीं मानने वाले बडी ने वार के बाद ये मान लिया है कि उन्होंने झूठ बोला। इसके बाद एरिक रोवन ने उनपर ज़बरदस्त वार कर दिया है।

Advertisement

केविन ओवेंस बनाम समोआ जो

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। शेन मैकमैहन ने इलायस को इस मैच के लिए स्पेशल इंफोरसर बना दिया है। समोआ जो ने केविन ओवेंस पर ज़बरदस्त वार किया है, लेकिन प्राइज़फाइटर के नाम से जाने जानेवाले केविन ने एक ज़बरदस्त अटैक करके वापसी कर ली है। केविन ने टॉप रोप से स्वांटन बॉम्ब हिट कर दिया है। इलायस ने पहले रेफरी को बाहर कर दिया और फिर समोआ जो के पिन करने पर तेज़ी से काउंट कर दिया है।

विजेता - समोआ जो


रोमन रेंस बनाम बडी मर्फी

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। रोमन रेंस ने बडी पर वार कर दिया है। एक किक के बाद बडी ने पिन करने की कोशिश की, जिसमें वो नाकाम रहे हैं। ये लड़ाई अब रिंग से बाहर चली गई है और बिग डॉग के नाम से जाने जानेवाले रोमन ने बडी को अनाउंसर डेस्क से नीचे फेंक दिया है। बडी ने वापसी करते हुए रोमन पर वार कर दिया है और रोमन अब रिंग के बाहर ज़मीन पर गिर गए हैं।

बडी ने रोमन पर ग्रिप अप्लाई कर दी है, लेकिन इसके बीच रोमन ने पिन करने की कोशिश की जिसमें वो नाकाम रहे हैं। रोमन रेंस ने बडी पर बूट से वार कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद बडी ने रिंग अटैक के बाद रोमन को पिन करने की कोशिश की, जिसमें वो नाकाम रहे। बडी ने टॉप टर्नबकल से रोमन रेंस पर वार कर दिया है, और हमें ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिल रहा है। रोमन के सुपरमैन पंच के बावजूद बडी ने हार नहीं मानी है। एक ब्रेनबस्टर के बावजूद बडी को जीत नहीं मिल सकी है। रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच और स्पीयर से मैच जीत लिया है।

विजेता - रोमन रेंस


एलिस्टर ब्लैक का सैगमेंट

एलिस्टर ब्लैक कह रहे हैं कि हर किसी को अपने काम का भुगतान करना पड़ता है। वो अब भी एक लड़ाई के लिए तैयार हैं, और चाहते हैं कि कोई उनके दरवाज़े पर दस्तक दें।


डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन का सैगमेंट

डेनियल ब्रायन स्टेज पर कह रहे हैं कि रोमन रेंस के वार से एरिक या उनका कुछ संबंध नहीं है। वो कह रहे हैं कि अगर किसी का भी सर दीवार से लगा हुआ हो तो वो कोई नाम तो ज़रूर बताएगा। फैंस द्वारा ये कहे जाने पर कि वो ही वार के ज़िम्मेदार हैं, डेनियल ब्रायन कह रहे हैं कि उन्होंने किसी पर वार नहीं किया है।


शार्लेट फ्लेयर बनाम एंबर मून

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। शार्लेट फ्लेयर रिंग से बाहर चली गई हैं। वो किसी भी तरह से मैच को खत्म करना चाहती हैं। इस बीच एंबर ने रिंग से जंप करके शार्लेट पर वार कर दिया है। शार्लेट ने वापसी करते हुए एंबर पर वार करना शुरू कर दिया है। उन्होंने अब एक शार्पशूट लगा दिया है और उसके तुरंत बाद वो रिंगसाइड पर एंबर के घुटने पर वार कर रही हैं। इसके बावजूद एंबर शार्लेट पर वार कर रही हैं और वो एक पिनफॉल जीत पाने में नाकामयाब रही हैं।

एंबर ने एक्लिप्स लगाने की कोशिश में है लेकिन शार्लेट दूर हट गई , वहीँ शार्लेट के अटैक को एंबर ने पूरा नहीं होने दिया। शार्लेट ने सबमिशन के जरिए जीत दर्ज की।

विजेता - शार्लेट फ्लेयर


केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ओवेंस रिंग में आ गए हैं। उन्हें फैंस की तरफ से काफी चीयर किया जा रहा है। केविन कह रहे हैं कि बीते कल में उन्हें इस कंपनी में पांच साल हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने उन सबसे लड़ाई की है जिनको वो कभी देखा करते थे। वो शेन मैकमैहन को हराकर काफी खुश हैं क्योंकि उन्होंने वो स्टनर और जीत अपने घर में पाई है। केविन कह रहे हैं कि वो किंग ऑफ़ द रिंग को जीतकर स्टोन कोल्ड, ब्रेट और ओवन हार्ट के साथ अपना नाम दर्ज कर लेंगे।

शेन मैकमैहन ने एंट्री की है और वो समरस्लैम में केविन ओवेंस की गलती को दिखा रहे हैं। वो कह रहे हैं कि केविन ने गलती की, लेकिन केविन ने कहा कि जब नौकरी दांव पर हो तो कुछ भी किया जा सकता है।

शेन उनसे लड़ना चाहते हैं, और केविन भी तैयार हैं, लेकिन शेन के मुताबिक वो बाद में लड़ेंगे। इलायस पर वार का वीडियो दिखाकर शेन ने केविन पर 1,00,000 डॉलर्स का जुर्माना लगा दिया है। केविन इस जुर्माने का विरोध कर रहे हैं।



नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। अब चूँकि एरिक बिशफ शो के इंचार्ज हैं तो ये मुमकिन है कि वो अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। इसकी वजह से काफी अच्छा एक्शन और ज़बरदस्त प्रोमो देखने को मिल सकता है। ये तो तय है कि इस शो में काफी रोमांच देखने को मिलेगा।

केविन ओवेंस एक ज़बरदस्त सुपरस्टार हैं और इस बात में कोई दोराय नहीं कि एक बेबीफेस के तौर पर भी वो उतने ही पसंद किए जा रहे हैं जितना एक हील के तौर पर। बदलते वक़्त के साथ उनकी लड़ाई और उनके मूव्स बेहतर हुए हैं।

अब वो स्टोन कोल्ड स्टनर का इस्तेमाल करते हैं और वो समरस्लैम में मैच जीतने में कामयाब हुए थे। ये देखना होगा कि वो आनेवाले समय में क्या करते हैं और किस तरह कि कहानियों का हिस्सा बनते हैं। रोमन रेंस को ये बात मालूम है कि एरिक रोवन ने उनपर वार किया था। अब इस बात में कितनी सच्चाई है वो तो आनेवाले दिनों में पता चलेगी। अभी जो बात महत्वपूर्ण है वो ये कि क्या वाकई में इनके बीच मैच होगा और अगर हाँ तो क्या उसमें एरिक रोवन दखल देंगे।

Published 14 Aug 2019, 05:10 IST
Advertisement
Fetching more content...