Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 13 दिसंबर, 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:20 IST

रोमन रेंस ने किया स्मैकडाउन का शानदार अंत
रोमन रेंस ने किया स्मैकडाउन का शानदार अंत

कोफी किंग्सटन और बिग ई vs किंग कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर

मेन इवेंट के लिए कोफी किंग्सटन सबसे पहले रिंग में आ गए हैं। उनके बाद डॉल्फ जिगलर के साथ किंग कॉर्बिन भी आ गए हैं। किंग्सटन ने शुरुआत से कॉर्बिन पर अटैक किया, लेकिन कॉर्बिन ने जल्द ही अपना दबदबा बनाया। किंग्सटन ने कॉर्बिन को रिंग के बाहर धकेल दिया और फिप टॉप रोप से कॉर्बिन के ऊपर छलांग भी लगाई। कॉर्बिन ने मैच में वापसी की और वो किंग्सटन के ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कॉर्बिन ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन कोफी ने किकआउट किया। इसी बीच किंग्सटन ने पलटवार किया और कॉर्बिन को जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन किंग कॉर्बिन ने किकआउट किया। किंग्सटन अपने फिनिशिंग मूव की तैयारी कर रहे थे, लेकिन जिगलर ने उनका पैर पकड़ लिया। हालांकि रेफरी ने जिगलर को रिंगसाइड से बैन कर दिया। हालांकि जिगलर ने आकर बिग ई पर अटैक किया और उसके बाद रेफरी ने इस मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया। बिग ई ने गुस्से में आकर कॉर्बिन और जिगलर को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

यह टैग टीम ज्यादा देर तक नहीं चला, रिंग के बाहर जिगलर ने बिग ई को सुपर किक मारी। इसके बाद कॉर्बिन ने किंग्सटन के हाथ बांध दिए और रिंग पोस्ट में अटका दिया। इस बीच रिवाइवल ने आकर बिग ई को शैटर मशीन दे दिया। हालांकि रोमन रें आ गए हैं और उन्होंने आते ही सबसे पहले सिक्योरिटी गार्ड्स को मारा। इसके बाद रिवाइवल, जिगलर और कॉर्बिन को मारा। जिगलर ने पलटवार करते हुए रेंस को किक मारा और उसके बाद वो रेंस के ऊपर लैडर के ऊपर से मूव लगाने वाले थे, लेकिन रेंस ने जिगलर को ही लैडर के ऊपर से टेबल के ऊपर पटक दिया। रोमन रेंस ने टीएलसी पीपीवी से पहले पिछले हफ्ते का बदला जरूर ले लिया है।

हैवी मशीनरी vs सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो ने हैवी मशीनरी को शुरुआत से टक्कर देने का प्रयास किया, लेकिन टकर और ऑटिस ने उन्हें मौका नहीं देते हुए अपना दबदबा बनाए रखा। आखिरकार नाकामुरा ने वापसी की और वो अपने विपक्षी पर दबाव बना रहे हैं। इस समय टकर और नाकामुरा रिंग के अंदर गिरे हुए हैं और दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपने साथी को टैग दिया। ऑटिस अब नाकामुरा और सिजेरो को मार रहे हैं, नाकामुरा ने मौका का फायदा उठाते हुए ऑटिस को किनशासा दे दिया। हालांकि वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए। सैमी जेन ने दखल दिया और हैवी मशीनरी का ध्यान भटक गया। इसी का फायदा नाकामुरा ने उठाया और उन्होंने टकर को किनशासा दिया और अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

विजेता- सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा


Advertisement

द मिज और ब्रे वायट ने TLC पीपीवी में होने वाले मुकाबले से अपना-अपना प्रोमो दिया। वायट ने एक बार फिर मिज को निशाना बनाने के लिए उनकी फैमिली का सहारा लिया और यहां तक कि उनकी बेटी को भी डरा दिया।

बेली vs डैना ब्रुक

बैकस्टेज बेली इंटरव्यू दे रही थीं, तभी इलायस और ब्रुक ने दखल दिया। इलायस ने एक गाना गाया बेली के लिए, जोकि बेली को पसंद नहीं आया। इसके बाद ही बेली और ब्रुक के बीच मैच बुक किया। मैच की शुरुआत में ब्रुक ने बेली को टक्कर देने की पूरी कोशिश की और उन्हें सनसेट फ्लिप के बाद पावरबॉम्ब भी दिया, लेकिन बेली ने किकआउट कर दिया। अंत में बेली ने पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता- बेली

अली और शॉर्टी जी vs द रिवाइवल

मैच की शुरुआत में रिवाइवल ने पकड़ बनाई, लेकिन जल्द ही वापसी का प्रयास किया। हालांकि नंबर्स गेम के आगे उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अली और शॉर्टी जी ने जबरदस्त वापसी की और रिंग में जबरदस्त मूव देखने को मिले। हालांकि अंत में रिवाइवल ने अली को शैटर मशीन दिया और उन्हें पिन कर इस मैच में जीत हासिल की।

विजेता- द रिवाइवल

मैंडी रोज और सोन्या डेविल vs एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

इस मैच के शुरू होने से पहले ही डेविल और रोज ने बैकस्टेज ही इन दोनों पर हमला किया और उन्हें रिंग में लेकर आईं। इस बीच मैच आधिकारिक तौर पर शुरू हुआ और काफी जल्दी ही इन दोनों ने इस मैच को जीत लिया। निकी क्रॉस ने स्विंगिग नेकब्रेकर देकर अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। ब्लिस और क्रॉस ने पिछले हफ्ते का बदला लिया।

विजेता : एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस



कोफी किंग्सटन और किंग कॉर्बिन के मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है। दूसरी तरफ कॉर्बिन और जिगलर जब बैकस्टेज गए, तो उन्होंने देखा कि सारे सिक्योरिटी गार्ड्स नीचे गरे हुए हैं।

किंग कॉर्बिन का सैगमेंट

स्मैकडाउन की शुरुआत किंग कॉर्बिन के रिंग में आने के साथ हुई और उनके साथ डॉल्फ जिगलर भी हैं। दोनों ने मिलकर रोमन रेंस का मजाक बनाया कि कैसे उन्होंने पिछले हफ्ते रेंस को डॉग फूट खिलाया गया था। कॉर्बिन अब 2019 में अपनी कामयाबी बता रहे हैं और उन्होंने दावा किया कि TLC पीपीवी में वो रोमन रेंस का बुरा हाल करेंगे और उसके लिए वो कुछ भी करेंगे। कॉर्बिन ने यह भी कहा कि वो स्मैकडाउन के अकेले लीडर बनकर रहेंगे। कॉर्बिन ने रेंस को धमकी देते हुए कहा कि अगर वो यहां आए, तो वो उनका पिछले हफ्ते से भी बुरा हाल करेंगे। जिगलर भी कॉर्बिन की बातों से हामी भरी।

न्यू डे का म्यूजिक बजा, बिग ई और कोफी किंग्सटन बाहर आ गए हैं। यह दोनों आकर कॉर्बिन का मजाक उड़ा रहे हैं। कॉर्बिन ने किंग्सटन से कहा कि वो 7 सेकेंड में चैंपियनशिप हार गए, उनको बोलने का हक ही नहीं है। किंग्सटन भी कॉर्बिन को करारा जवाब देने से पीछे हट नहीं रहे हैं। किंग्सटन ने कॉर्बिन को थप्पड़ मार दिया है। कॉर्बिन ने कोफी को धक्का देते हुए कहा कि वो उनका हाल रोमन रेंस से भी बुरा करेंगे।



नमस्कार, स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। TLC पीपीवी से पहले यह आखिरी एपिसोड होने वाला है और निश्चित ही इसके धमाकेदार होने की पूरी उम्मीद है। WWE ने पहले ही मैचों की घोषणा कर दी है लेकिन ब्लू ब्रांड के एपिसोड में कंपनी कई सारी बड़ी चीजें प्लान कर सकता है। WWE ने रॉ के एपिसोड में बढ़िया काम किया था और इसने फैंस को TLC पीपीवी के लिए उत्साहित कर दिया था। अगर स्मैकडाउन का एपिसोड भी अच्छा जाता है तो शायद फैंस साल के अंतिम पीपीवी के लिए उत्साहित हो जाएंगे।


Published 14 Dec 2019, 06:11 IST
Advertisement
Fetching more content...