COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 13 नवंबर, 2018

न्यूज़
21.11K   //    14 Nov 2018, 06:36 IST


Enter caption


डेनियन ब्रायन vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला)

डेनियल ब्रायन सबसे पहले रिंग में आए और अब एजे स्टाइल्स भी रिंग में आ गए हैं। तेजी से यह मुकाबला शुरू हुआ और स्टािल्स ने ब्रायन को रिंग के बाहर फेंक दिया है। एक बार फिर एक्शन रिंग में आ गया है। स्टाइल्स एक बार फिर ब्रायन के पैर पर हमला कर रहे हैं, इसी की मदद से पहले भी ब्रायन को हरा चुके हैं स्टाइल्स। हालांकि ब्रायन इस बार ज्यादा सचेत हैं और वो स्टाइल्स के लेफ्ट आर्म पर हमला कर रहे हैं। स्टाइल्स काफी दर्द में नजर आ रहे हैं। ब्रायन ने पिन की कोशिश की, लेकिन एजे ने किकआउट किया। ब्रायन टॉप रोप पर चढ़ गए हैं, लेकिन स्टाइल्स ने उन्हें वहीं गिरा दिया। अब दोनों ही सुपरस्टार्स टॉप रोप पर हैं। ब्रायन ने टॉप रोप से स्टाइल्स को सुपरप्लेक्स दे दिया है, लेकिन स्टाइल्स ने एक बार फिर किकआउट किया। अब रिंग के बीच में स्टाइल्स को रिंग में यैस किक दे रहे हैं, लेकिन स्टाइल्स ने भी पलटवार किया। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिल रहा है। एजे ने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन इस बार ब्रायनने किकआउट किया। ब्रायन ने स्टाइल्स को यैस लॉक में जकड़ लिया है, लेकिन स्टाइल्स ने रोप को पकड़ते हुए खुद को बचाया। अब स्टाइल्स ने ब्रायन को काल्फक्रशर दे दिया और ब्रायन ने पलटवार किया और स्टाइल्स को यैस लॉक देना चाहा। स्टाइल्स फिनोमिनल फोरआर्म देने की कोशिश, लेकिन वो रेफर के ऊपर गिर गए। इस बीच ब्रायन ने स्टाइल्स को लो ब्ले दिया और फिर रनिंग नी देकर इस मैच को अपने नाम किया। डेनियल ब्रायन अब नए WWE चैंपियन हैं। फैंस काफी हैरान नजर आ रहे हैं और ब्रायन रिंग में स्टाइल्स को बुरी तरह से मार रहे हैं।

नए WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन



द उसोज ने बैकस्टेज कोलंस, द क्लब और सैनिटी को स्मैकडाउन की टी-शर्ट दी और सर्वाइवर सीरीज के लिए स्मैकडाउन की टैग टीम को पूरा किया।


द बार और बिग शो vs द न्यू डे

सिजेरो, शेमस और बिग शो सबसे पहले रिंग में आए। इसके बाद द न्यू डे ने भी रिंग में एंट्री की। कोफी और शेमस मैच की शुरूआत कर रहे हैं, कोफी ने जल्द ही रोलअप के जरिए जीत हासिल करने का प्रयास किया। न्यू डे ने अब मैच में अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। बिग शो ने रिंग के बाहर न्यू डे के मेंबर को मार रहे हैं। न्यू डे ने वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन अंत में द बार और बिग शो ने आासनी से जीत हासिल की। बिग शो ने केओ पंच मारकर अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

द बार और बिग शो की जीत।


स्मैकडाउन की जनरल मैनेजर पेज का सैगमेंट

पेज ने सबसे पहले शार्लेट को बुलाया, उसके बाद लाना, कार्मेला, बिली के, पेयटन रॉयस, सोन्या डेविल, मैंडी रोज, असुका और नेओमी को रिंग में एक-एक करके आईँ।

पेज: तुम सभी जानते हों कि बैकी लिंच स्मैकडाउन के लिए लड़ते हुए चोटिल हो गई थीं, जिसके कारण वो अब वो मेडिकली अनफिट हैं और वो सर्वाइवर सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगीं। अब वो आकर सर्वाइवर सीरीज के लिए अपने विकल्प का एलान करेंगीं।

Advertisement

बैकी लिंच रिंग में आ रही हैं, क्राउड उनके लिए चैंट कर रहा है।

बैकी लिंच: रॉ में जो भी हुआ, मेडिकली टीम अब मुझे लड़ने की इजाजत नहीं देगा। मैंने रोंडा राउजी को आर्म ब्रेकर में फंसाया था और दिखाया था कि सर्वाइवर सीरीज में उनके साथ क्या होने वाला था। मैं इस हालात में भी रोंडा का बुरा हाल कर देतीं। मैं माफी मांगना चाहती हूं कि मैं वो खत्म कर नहीं पाईँ, जिसकी शुरूआत मैंने की थीं। मेरी जगह अब रोंडा राउजी से शार्लेट फ्लेयर लड़ेंगीं।

इसके बाद बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर एक दूसरे से गले मिले। सर्वाइवर सीरीज में अब रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला देखने को मिलेगा।



द मिज vs रे मिस्टीरियो

द मिज ने शुरूआत में ही रे मिस्टीरियो को पिन करने की कोशिश की, लेकिन पूरी तरह से नाकाम रहे। रे मिस्टीरियो के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना काफी जरूरी है, नहीं तो वो भी टीम स्मैकडाउन से बाहर हो जाएंगे। फैंस को एक अच्छा मैच देखने को मिल रहा है, जहां दोनों ही सुपरस्टार्स अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। मिज ने उठाकर मिज को पटक दिया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाए। रे मिस्टीरियो ने इस बीच मिज को 619 दे दिया और मिस्टीरियो ने मिज को रोलअप कर उन्हें पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए, लेकिन मिस्टीरियो खुद को बचाकर वहां से चले गए। इस बीच रैंडी ने मिज को RKO दे दिया। हालांकि इस जीत के साथ रे मिस्टीरियो अभी भी सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम स्मैकडाउन का हिस्सा हैं।


रे मिस्टीरियो की जीत।


बैकस्टेज मिज और स्मैक़डाउन लाइव की जनरल मैनेजर पेज ने इस बात की जानकारी दी कि डेनियल ब्रायन अब स्मैकडाउन की टीम का हिस्सा नहीं है और उनकी जगह जैफ हार्डी को शामिल कर लिया गया है। साथ ही में मिज अपनी टीम से मिस्टीरियो को बाहर करना चाहते थे, लेकिन पेज ने उनका मैच रे के साथ बुक किया। रे मिस्टीरियो अगर हार गए, तो वो भी टीम स्मैकडाउन का हिस्सा नहीं होंगे।


जैफ हार्डी vs एंड्राडे सिएन अल्मास

दोनों ही सुपरस्टार्स के मुकाबला शुरू हो गया है, अल्मास ने शुरूआत में दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन हार्डी ने भी अच्छा करते हुए पलटवार किया। हार्डी और अल्मास दोनों ही एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस बीच अल्मास ने जैफ को पिन करने की भी कोशिश की, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हुए। हालांकि जैफ हार्डी ने अपना फिनिशर स्वॉनटन बॉम्ब लगाते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

जैफ हार्डी की जीत।



बैकस्टेज शेन मैकमैहन, डेनियल ब्रायन से बात कर रहे हैं, जहां ब्रायन कह रहे हैं कि स्टाइल्स ने उनकी बेइज्जती की और इस बीच स्टाइल्स भी गुस्से में वहां आ गए और उन्होंने इन दोनों को अलग किया। स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स अपनी चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करेंगे।


WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स कुछ पूछते, इससे पहले ही यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट पॉल हेमन रिंग के पास नजर आए और उन्होंने कहा स्टाइल्स की तुलना रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स के साथ की। हालांकि इसके बाद उन्होंने डेनियल ब्रायन की तारीफ करनी शुरू कर दी और कहा कि वो ब्रायन और लैसनर के बीच मैच देखना चाहते हैं।

इस बीच स्टाइल्स ने ब्रायन की तारीफ की और साथ ही में यह भी बताया कि कैसे उन्होंने ब्रायन को चैंपियनशिप मैच में मात दी थी। स्टाइल्स ने इसके बाद कहा कि वो सर्वाइवर सीरीज का इंतजार कर रहे हैं, जिससे वो एक बार फिर लैसनर का सामना कर पाए।

इस बीच डेनियल ब्रायन का म्यूजिक बजा, वो स्टाइल्स से नाराज नजर आ रहे हैं। इस बीच ब्रायन ने स्टाइल्स के ऊपर अटैक कर दिया है और दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे से लड़ रहे हैं। स्मैकडाउन के कमिश्नर शेन मैकमैहन को इन दोनों को अलग करने के लिए बाहर आना पड़ा।


शो की शुरूआत में एक अहम अपेडट दिया गया है, रॉ में लगी चोट के कारण स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बैकी लिंच सर्वाइवर सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगीं।


नमस्कार, स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज से पहले स्मैकडाउन का ये आखिरी एपिसोड होगा। इस शो में पूरी तरह से साल के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी के लिए बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। पिछले हफ्ते डेनियल ब्रायन ने जो किया, उसके बाद इस हफ्ते उनसे जवाब की उम्मीद होगी और क्या उनके ऊपर कोई गाज गिरेगी?

इसके अलावा रॉ में यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को धमकी दी और निश्चित ही इस हफ्ते स्टाइल्स भी पलटवार करते हुए लैसनर को जवाब देना चाहेंगे। साथ ही में देखना होगा कि सर्वाइवर सीरीज के लिए न्यू डे और उसोज के अलावा स्मैकडाउन की टैग टीम और किसको जगह मिलती है।


Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...