Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 27 अगस्त, 2019

क्या रोमन रेंस को सच्चाई का पता चल चुका है?
क्या रोमन रेंस को सच्चाई का पता चल चुका है?
Amit Shukla

रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस रिंग में आ गए हैं। इससे पहले कि वो कुछ कहते डेनियल ब्रायन कह रहे हैं कि रोमन को सिर्फ माफ़ी मांगनी हैं और ये बात पूरी हो जाएगी। रोमन कह रहे हैं कि एक वीडियो के बाद ही वो माफ़ी मांगेंगे। वीडियो में रोमन पर बैकस्टेज हुए वार को दिखाया जा रहा है और डेनियल इसकी वजह से एरिक को तमाचे मार रहे हैं।

वो बैकस्टेज से रिंग की तरफ आकर कह रहे है कि एरिक ने उनसे झूठ बोले और वो झूठे लोगों पर यकीन नहीं करते। डेनियल कह रहे है कि उन्हें नहीं मालूम किसने उनसे ऐसा करने को कहा है, लेकिन वो इसका हिस्सा नहीं है। इससे पहले कि वो अपनी सफाई में कुछ और कहते रोमन रेंस ने उन्हें एक स्पीयर दे दिया है। इसके साथ ही धमाकेदार स्मैकडाउन एपिसोड खत्म होता है।


चैड गेबल vs शैल्टन बैंजामिन (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। पूर्व टैग टीम मेंबर्स इस समय किंग ऑफ़ थे रिंग कहलाए जाने के लिए लड़ रहे हैं। दोनों एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। शैल्टन बैंजामिन ने एक एंकल लॉक से मैच जीतने की नाकाम कोशिश की है। ये मैच काफी कम समय का है लेकिन इसमें एक्शन एक ज़बरदस्त स्तर का रहा है। गेबल ने बैंजामिन को पिन करके जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - चैड गेबल


इलायस का सैगमेंट

इलायस रिंग में आ गए है। वो कह रहे है कि जल्द ही सब उन्हें किंग इलायस के नाम से जानेंगे। इससे पहले कि वो कुछ कहते केविन ओवेंस ने आकर उनपर वार कर दिया है। आर-ट्रुथ और फिर ड्रेक मेवरिक ने उनपर वार करके चैंपियनशिप जीत ली है।

विजेता - नए 24/7 चैंपियन ड्रेक मेवरिक


रैंडी ऑर्टन बनाम बिग ई

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके है। बिग ई ने बिना वक़्त गवाएं रैंडी ऑर्टन पर वार कर दिया है। इस मैच की शुरुआत से ही बिग ई काफी फोकस्ड नज़र आ रहे हैं। इन पलों के बीच भी रैंडी ऑर्टन एक मौके की तलाश कर रहे हैं। बिग ई ने रिंग के किनारे रैंडी पर वार करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें चूक गए हैं।

रैंडी ने मौके का फायदा उठाते हुए बिग ई को अनाउंसर टेबल पर पटक दिया है। ये मैच अब रिंगसाइड से रिंग में आ गया है। बिग ई ने वापसी करते हुए रैंडी पर बेली टू बेली मूव से वार कर दिया है। द रिवाइवल ने इस मैच में दखल दिया है जिसे रेफरी ने नहीं देखा और इसका फायदा उठाकर रैंडी ऑर्टन ने एक आरकेओ की मदद से मैच जीत लिया है। उनका वार मैच के बाद भी बिग ई पर जारी है और रिवाइवल उनकी मदद कर रहा है।

विजेता - रैंडी ऑर्टन


बैकस्टेज

डेनियल ब्रायन कह रहे हैं कि वो तब ही शो और एरीना से बाहर जाएंगे जब रोमन रेंस उनसे माफ़ी मांगेंगे।


बेली बनाम लेसी इवांस

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गयी हैं। मैच की शुरुआत होते ही लेसी पर बेली ने बढ़त बना ली है। बेली से ऐसे ज़बरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद लेसी ने नहीं की थी। वो हैरान दिख रही हैं, लेकिन ये क्या, शार्लेट फ्लेयर भी स्टेज पर आ गई हैं।

लेसी इवांस ने मैच में वापसी करते हुए अपनी पकड़ बना ली है। बेली को इस समय रिंग के किनारे ले जाकर वो वार कर रही है। अपने वार को देखकर लेसी काफी ख़ुशी महसूस कर रही हैं। इससे पहले कि वो इसका आनंद लेतीं, बेली ने वापसी करते हुए लेसी पर वार कर दिया है। लेसी ने खुद को रिंग रोप्स की मदद से वार से बचा लिया है। इससे पहले कि बेली वार करती, लेसी ने वार करके एक बढ़त बना ली है।

ये मैच रिंग से रिंगसाइड पहुंच गया है। दोनों रेसलर्स ने काउंटआउट से खुद को बचा लिया है। बेली ने एक एल्बो की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - बेली


द मिज़ और सैमी जेन का सैगमेंट

मैच से पहले मिज़ कह रहे है कि पिछले हफ्ते सैमी जेन ने दूसरे के लिए बोलना चाहा, जबकि वो खुद कुछ अच्छा नहीं कर सके हैं। वो कह रहे हैं कि उनपर वार करने से सैमी जेन कोई कमाल नहीं कर सकेंगे। मिज़ ने शिंस्के नाकामुरा को इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में चैलेंज कर दिया है।

इससे पहले कि वो कुछ कहते सैमी जेन स्टेज पर आ चुके हैं। वो कह रहे हैं कि लोगों ने और खासकर मिज़ ने उनके और शिंस्के के काम को समझने में गलती की है। सैमी से लड़ने को बेताब मिज़ ने जब जेन पर वार करना चाहा तो शिंस्के ने आकर उनपर वार कर दिया है। मिज़ चित हो गए हैं।


अली vs बडी मर्फी (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। अली ने अपने एथलेटिक काम से बडी को मुश्किल में डाल दिया है। बडी ने वापसी करते हुए अपने विरोधी पर वार कर दिया है। बडी ने पिन करने की कोशिश की है जिसे अली ने होने से रोक दिया है। अली ने अपने वार से बडी को हैरानी में डाल दिया है। बडी ने दोबारा से किक के ज़रिए मैच में वापसी की है। इसके बावजूद वो जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं।

अली ने वापसी करते हुए एक वार कर दिया हैं और बडी को काफी ज़बरदस्त चैलेंज मिल रहा है। आखिरकार 450 स्प्लैश की मदद से अली ने मैच को जीत लिया है।

विजेता - अली


बैकस्टेज

बिग ई कह रहे हैं कि कोफ़ी किंग्सटन ज़रूर क्लैश ऑफ़ चैंपियंस के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन आज उनके और रैंडी के बीच मैच के बाद वो ऐसा ऑर्टन के लिए नहीं कह सकते।


कोफ़ी किंग्सटन का सैगमेंट

शो की शुरुआत होते ही कोफ़ी किंग्सटन रिंग में आ गए हैं। कंपनी ने ये घोषणा कर दी है कि कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे। कोफ़ी कह रहे हैं कि रैंडी उन्हें स्टूपिड कह रहे हैं लेकिन पिछले हफ्ते हुए वार के बाद ये सब समझते हैं कि स्टूपिड कौन है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को व्यक्तिगत बनाने की वजह से रैंडी को ये पता चलेगा कि कौन स्टूपिड है।

इससे पहले कि वो कुछ कहते रैंडी ऑर्टन ने बैकस्टेज ही उनको टोक दिया हैं। वो कह रहे हैं कि आज उन्हें एक फैन का पत्र आया जो ये कह रहा था कि उन्हें कोफ़ी को परेशान नहीं करना चाहिए क्योंकि कोफ़ी उनके पिता हैं। रैंडी कह रहे हैं कि वो होटल जाकर कोफ़ी के बेटे से अभी मिलेंगे, लेकिन इससे पहले कि वो अगला कदम उठाते कोफ़ी ने बैकस्टेज जाकर रैंडी पर वार कर दिया है।

एक लड़ाई के बाद कोफ़ी ज़मीन पर गिर गए है और कंपनी के अधिकारी उन्हें अलग करने की कोशिश कर रहे है। स्मैकडाउन लाइव की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ काफी धमाकेदार था, लेकिन स्मैकडाउन के और भी धमाकेदार होने की संभावना है। उसकी वजह है कई ऐसी कहानियाँ जिन्होंने हर हफ्ते फैंस को शो देखने के लिए एक बड़ा कारण दिया है। इस समय शो में सबसे बड़ी कहानी है रोमन रेंस पर वार करने वाले रेसलर का नाम जिसको डेनियल ब्रायन ने उजागर कर दिया है। जब शो पिछले हफ्ते खत्म हुआ तो रोमन रेंस भी उतना ही हैरान थे जितना हम सब कि एक नए और अनजान इंसान ने किस वजह से रोमन रेंस पर वार किया होगा।ड़ा सवाल ये है कि क्या वो ही वार के लिए ज़िम्मेदार हैं?

कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन में हुनर है कि वो अपनी कहानी को क्लैश ऑफ़ चैंपियंस की सबसे बड़ी कहानी बना दें। ये दोनों इस तरह से कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं कि सभी उसका हिस्सा हैं।

शार्लेट पिछले हफ्ते 'ए मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' का हिस्सा थीं कि तभी उन्हें स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली ने कुर्सी से नीचे गिरा दिया था। चूँकि ये दोनों रेसलर्स क्लैश ऑफ़ चैंपियंस का हिस्सा हैं तो ये देखना होगा कि शार्लेट किस तरह से पिछले हफ्ते के वार का जवाब देती हैं।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...