Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 27 दिसंबर, 2019

  • स्मैकडाउन के सभी सैगमेंट्स और अपडेट
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 28 Dec 2019, 08:34 IST
रोमन रेंस ने लिया ब
रोमन रेंस ने लिया बदला

डेनियल ब्रायन vs किंग कॉर्बिन vs द मिज (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

आखिकार तीनों के बीच इस मैच की शुरुआत हुई। मिज औैर ब्रायन ने मिलकर पहले कॉर्बिन को बाहर किया और उसके बाद आपस में लड़ना शुरू किया। हालांकि कॉर्बिन ने वापसी की और वो अकेले ही इन दोनों के ऊपर हावी पड़ रहे हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग में पहुंचता हुआ, जहां कॉर्बिन मिज को मार रहे हैं। कॉर्बिन ने चुस्ती दिखाते हुए रिंग के बाहर ब्रायन को गिराया और फिर मिज को भी मूव लगाया। ब्रायन ने रिंग में एंट्री की, लेकिन अभी भी कॉर्बिन ही हावी हो रहे हैं। एक बार फिर मिज और ब्रायन ने मिलकर कॉर्बिन को गिराया। अब तीनों सुपरस्टार्स नीचे गिरे हुए हैं। मिज ने कॉर्बिन को सबमिशन मूव लगाया, लेकिन ब्रायन ने आकर अपना ही मूव लगा दिया, जिससे बाद में मिज ने खुद को बचाया। कॉर्बिन ने एकदम से आकर मिज को एंड ऑफ डेज दिया. लेकिन ब्रायन ने बचाया। ब्रायन ने कॉर्बिन को रनिंग नी लगाई। लेकिन जिगलर ने आकर ब्रायन को सुपर किक दी और कॉर्बिन पिन करने ही वाले थे, लेकिन रोमन रेंस ने आकर दखल दे दिया। रोमन रेंस ने कॉर्बिन और जिगलर को मारना शुरू कर दिया। अब ब्रायन और मिज लड़ते हुए, ब्रायन ने मिज को सुपरप्लेक्स लगा दिया है। मिज ने भी पलटवार किया और ब्रायन को चोटिल कर दिया। अब ब्रायन को मिज को उन्हीं का मूव मारते हुए, लेकिन ब्रायन ने भी पलटवार किया। हालांकि वो दर्द में नजर आ रहे हैं। मिज अब ब्रायन की नी के ऊपर हमला करते हुए। द मिज ने फिगर 4 दे दिया और काफी दर्द में नजर आ रहे है, लेकिन ब्रायन ने खुद को बचाया और मिज को अपना लॉक दे दिया है। मिज ने टैपआउट कर दिया है। इसी के साथ डेनियल ब्रायन ने साल 2019 के स्मैकडाउन के अंतिम एपिसोड में जीत हासिल की औऱ रॉयल रंबल में वो फीन्ड को चैलेंज करेंगे।

विजेता: डेनियल ब्रायन

बेली और साशा बैंक्स vs लेसी इवांस और डैना ब्रुक

लेसी इवांस अपने पार्टनर का इंतजार रिंग के अंदर कर रही थीं। हालांकी बेली और साशा बैंक्स ने डैना ब्रुक को मारते हुए रिंग में एंट्री की। इसके बाद लेसी इवांस भी उसमें शामिल हो गईं और एंट्रेंस रैंप पर ही चारों सुपरस्टार्स ने लड़ना शुरू कर दिया, जिन्हें बाद में रेफरी ने अलग किया। आखिरकार इस मैच की शुरुआत हुई और साशा बैंक्स ने पकड़ बनाई हुई है। साशा ने लेसी इंवांस को भी मार दिया, जोकि टैग का इंतजार कर रही थीं। डैना ब्रुक इस समय अटैक का शिकार हो रही हैं। बेली और बैंक्स ने उन्हें टैग करने का मौका नहीं दे रही हैं। ब्रुक ने वापसी की और बैंक्स के साथ वो भी रिंग में ही गिरी हुई हैं। इसी के साथ दोनों ने अपने पार्टनर को टैग दिया। इवांस अपना गुस्सा बेली के ऊपर निकालती हुईं, वो जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल कर रही हैं। लसी ने टॉप रॉप से मूव लगाया और पिन करने का प्रय़ास किया लेकिन बैंक्स ने बचाया। अब ब्रुक ने भी दखल दिया और चालाकी से इस मैच को जीतने का प्रयास किया। हालांकि अंत में बैंक्स ने ब्रुक को बैंक्स स्टेटमेंट में जकड़ा और ब्रुक के पास सबमिट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था।

जीत: साशा बैंक्स और बेली



मोमेंट ऑफ ब्लिस (एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट)

एलेक्सा ब्लिस ने सभी का स्वागत किया और उनके साथ निकी क्रॉस मौजूद हैं। इसके बाद उन्होंने लेसी इवांस को बुलाया। इवांस ने पिछले हफ्ते उनकी बेटी के सामने जो कुछ भी हुआ उसके बारे में बात की और साथा बैंक्स और बेली को धमकी दी। धमकी देने के बाद लेसी इवांस अपने मैच के लिए रिंग में चली गई हैं।

Advertisement

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर मैच में बड़ा बदलाव हुआ है। अब फिर द मिज, डेनियल ब्रायन और किंग कॉर्बिन के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। इसके साथ ही रोमन रेंस के बड़े मैच का एलान हो गया है, जोकि न्यू ईयर ईव को फॉक्स के खास एपिसोड पर डॉल्फ जिगलर के खिलाफ होगा।


द मिज vs डेनियल ब्रायन

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। मिज इस समय पकड़ बनाए हुए हैं, लेकिन ब्रायन ने वापसी की और वो येस किक मार रहे हैं। इस बीच मिज ने रिंग के बाहर ब्रायन को धकेला। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचता हुआ। इस बीच किंग कॉर्बिन के गार्ड्स ने आकर मिज और ब्रायन के ऊपर अटैक किया और मैच को डिसक्वालीफाई किया गया। हालांकि ब्रायन और मिज ने सभी गार्ड्स को मार गिराया। कॉर्बिन बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे, लेकिन ब्रायन और मिज ने आकर उनके ऊपर हमला कर दिया और उन्हें मारना शुरू कर दिया।

मैंडी रोज vs कार्मेला

दोनों सुपरस्टार रिंग में आ गई हैं और मुकाबले की शुरुआत हो चुकी हैं। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और फैंस की भी इतना रुची इसमें नहीं दिखाई दी। हालांकि अंत में कार्मेला ने इस मैच को आसानी से जीत लिया और मैंडी को हार का सामना करना पड़ा।

जीत: कार्मेला

बैकस्टेज यह अपडेट दिया गया है कि किंग कॉर्बिन ने रोमन रेंस द्वारा किए गए हमले के बाद लड़ने से मना कर दिया है। अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए द मिज और डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला होगा।

न्यू डे और ब्रॉन स्ट्रोमैन vs सिजेरो, सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा

सिक्स मैन टैग टीम मैच के लिए सबसे पहले कोफी किंग्सटन, बिग ई और ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आए। इसके बाद सिजेरो, सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा भी आ गए हैं। बिग ई और सिजेरो ने मैच की शुरुआत की और बिग ई ने जल्द ही कोफी को टैग दिया। सिजेरो ने मैच कोफी को मूव लगाया और शिंस्के को टैग देकर उन्हें मैच में लेकर आए। नाकामुरा ने जबरदस्त मूव लगाया कोफी को। इस बीच रिंग के बाहर सिजेरो ने रिंग के बाहर कोफी मूव लगाया। कोफी किंग्सटन परेशान नजर आ रहे हैं. लेकिन जैसे ही वो ब्रॉन को टैग देने गए सिजेरो ने उन्हें रोका। सिजेरो ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को नीचे गिराया। अब रिंग में नाकामुरा अपना फिनिशिंग मूव देने की तैयारी में, लेकिन कोफी ने रिवर्सल मूव लगाया। कोफी ने आखिरकार स्ट्रोमैन को टैग दिया और उन्होंने आते हुए अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। स्ट्रोमैन तीनों सुपरस्टार्स को मार रहे हैं। स्ट्रोमैन अपना फिनिशिंग मूव देने जा रहे थे, लेकिन सिजेरो ने स्ट्रमैन पर अटैक किया। हालांकि बिग ई और कोफी की मदद से स्ट्रोमैन ने नाकामुरा को पावरस्लैम दिया और अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच के बाद बिग ई और कोफी किंग्सटन के कहने पर स्ट्रोमैन ने अपनी डांसिंग स्किल्स भी दिखाई, जिसे देखकर फैंस भी काफी खुश हुए।

जीत: न्यू डे और ब्रॉन स्ट्रोमैन

डेनियल ब्रायन vs किंग कॉर्बिन vs द मिज (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

रॉयल रंबल में होने वाले 'द फीन्ड' के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के नंबर 1 कंटेंडर के मुकाबले के लिए ब्रायन सबसे पहले रिंग में आ गए हैं। इसके बाद किंग कॉर्बिन ने एंट्री ली और आकर सभी को निशाना साधा और इसी बीच रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और उन्होंने आकर किंग कॉर्बिन का मारना शुरू कर दिया। रेंस ने कॉर्बिन को सुपरमैन पंच दे दिया और जब वो स्पीयर देने वाले थे, लेकिन कॉर्बिन वहां से भाग गए। आधिकारिक तौर पर इस मैच की शुरुआत ही नहीं हुई है अभी तक। बैकस्टेज किंग कॉर्बिन काफी गुस्से में नजर आए और ऑफिशियल्स से अपने ऊपर हुए अटैक की शिकायत कर रहे थे।


स्मैकडाउन के इस एपिसोड की शुरुआत इलायस के साथ हुई, जिन्होंने रिंग में एक बेहतरीन गाना गाया।

नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत हैं। साल 2019 का स्मैकडाउन का यह आखिरी एपिसोड होने वाला है। इसके बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) 2020 में अपनी नई शुरुआत करेगा। स्मैकडाउन का यह एपिसोड खास रहेगा क्योंकि यहां से रॉयल रंबल पीपीवी की सभी स्टोरीलाइन शुरुआत देखने को मिलेगी। WWE ने शो के लिए कुछ चीज़ों की घोषणा की है लेकिन कंपनी कुछ दूसरी चीज़ें भी बुक कर सकता है। हर एक फैन इस एपिसोड के लिए रुचि रखेगा। WWE साल के अंतिम एपिसोड को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश करने वाला है। इसके अलावा रॉयल रंबल पीपीवी के लिए 'द फीन्ड' ब्रे वायट के प्रतिद्वंदी भी पता चलने वाला है।

Published 28 Dec 2019, 06:10 IST
Advertisement
Fetching more content...