Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 3 जनवरी, 2020

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 04 Jan 2020, 08:37 IST

Enter caption


रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन vs किंग कॉर्बिन, जिगलर

किंग कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर ने मैच की शुरुआत में ही रोमन रेंस पर अटैक कर दिया है। ब्रायन ने रिंग में एंट्री करते ही जिगलर पर अटैक कर दिया है। वो एक डाइव की कोशिश कर रहे हैं लेकिन फीन्ड की हंसी ने ऐसा होने से रोक दिया है। एक टैग के कारण रोमन रेंस रिंग में आ गए हैं जबकि उनके सामने हैं कॉर्बिन। जिगलर ने आकर रोमन के घुटने पर अटैक कर दिया है और कॉर्बिन फिर से रिंग में आ गए हैं। ब्रायन को एक टैग की मदद से रिंग में आने का मौका मिला है, और उन्होंने आते ही रिंग में आए जिगलर पर एक रनिंग एल्बो से अटैक कर दिया है। ब्रायन ने यस किक्स और लेबेल लॉक की मदद से जीतने की कोशिश की, लेकिन कॉर्बिन ने ऐसा होने से रोक दिया है। ब्रायन ने नी क्ला हिट करके कवर करने की कोशिश की, लेकिन ये क्या फीन्ड रिंगसाइड आ गए हैं।

ब्रायन ने फीन्ड पर अटैक कर दिया है, लेकिन मैंडिबल क्ला की वजह से वो उसमें कुछ ख़ास कामयाबी नहीं पा सके हैं। फीन्ड उन्हें बैरीकेट की तरफ ले गए हैं। इस बीच उनके जाते ही कॉर्बिन और जिगलर ने रोमन को हथकड़ी लगाने की कोशिश की। तभी उसोज का म्यूज़िक हिट हो गया है। उसोज ने आते ही कॉर्बिन और जिगलर पर अटैक कर दिया है।


ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम सिज़ेरो

ब्रॉन रिंग में आ गए हैं जबकि सिज़ेरो के साथ सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा भी रिंग की तरफ आ रहे हैं। मैच की शुरुआत में ही स्ट्रोमैन ने रिंग के किनारे से खुद को जल्दी से हटाया है और साथ ही सिज़ेरो को एक क्लोजलाइन दे दी है। सिज़ेरो ने स्ट्रोमैन को मैच में कड़ी टक्कर दी है। इस बीच सैमी जेन ने रैफरी का ध्यान भटका दिया है और शिंस्के नाकामुरा ने इसका फायदा उठाते हुए स्ट्रोमैन पर एक किक हिट कर दी है।

सिज़ेरो ने एक चोकस्लैम को पलटकर उसे एक स्लीपर होल्ड में बदल दिया है। रिंग से बाहर जाकर अब स्ट्रोमैन सभी रेसलर्स की पिटाई कर रहे हैं। जेन ने स्ट्रोमैन का ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन ब्रॉन ने एक पॉवरस्लैम से मैच जीत लिया है।

विजेता - ब्रॉन स्ट्रोमैन

मैच के बाद नाकामुरा ने अपने फिनिशिंग मूव की मदद से ब्रॉन पर अटैक किया है लेकिन ब्रॉन तुरंत ही वापस खड़े हो गए हैं।

Advertisement

ओटिस बनाम ड्रू गुलक

ड्रू कह रहे हैं कि उन्होंने एक 372 स्लाइड्स की प्रेज़ेंटेशन बनाई है, लेकिन ओटिस ने उसपर ध्यान दिए बिना ही ओटिस पर अटैक शुरू कर दिया है। बैकस्टेज मैंडी रोज़ और सोन्या डेविल ओटिस का मैच देख रही हैं, जहां डॉल्फ जिगलर आ गए हैं। मैंडी उनसे कहती हैं कि उन्हें ओटिस से माफ़ी मांगनी चाहिए। रिंग के अंदर ओटिस ने ड्रू गुलक को पिनफॉल की मदद से हरा दिया है।

विजेता - ओटिस


बैकस्टेज

जॉन मॉरिसन इस समय मिज के लाकर रूम में हैं और ये दोनों अब साथ आ गए हैं।


कोफी किंग्सटन बनाम द मिज

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। बिग ई रिंग के किनारे हैं और वो न्यू डे के अपने साथी का सपोर्ट कर रहे हैं। कोफी रिंग में मुस्कुरा रहे हैं, जबकि मिज उन पर लगातार अटैक करने की कोशिश कर रहे हैं। एक रेकिंग बॉल ड्रॉप किक को मिज मिस कर गए हैं, जबकि कोफी ने एक डाइव की मदद से अपने विरोधी को एक कड़ी टक्कर दी है। मिज ने इट किक्स और रनिंग नी से वापसी की कोशिश की लेकिन कोफी ने एक एक्स हैंडल की मदद से विरोधी पर बढ़त बनाई हुई है। कोफी ने एक स्कल क्रशिंग फिनाले को एक पिनफॉल में बदलकर मैच जीत लिया है।

विजेता - कोफी किंग्सटन

मैच के बाद मिज ने कोफी पर अटैक किया, जिसे बिग ई ने रोक दिया है।


शॉर्टी जी बनाम डैश वाइल्डर

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। स्कॉट डॉसन रिंग साइड कमेंट्री पर हैं। शॉर्टी जी ने मैच के शुरू होते ही डैश को एंकल लॉक हिट कर दिया है। डैश ने शॉर्टी जी को बकल में पटक दिया है। इस बीच शॉर्टी जी ने एक जर्मन सुप्लैक्स के साथ-साथ एक एंकल लॉक की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - शॉर्टी जी

मैच के तुरंत बाद स्कॉट डॉसन ने शार्टी जी अटैक कर दिया है। इसके बाद शेमस ने वापसी करते हुए शॉर्टी जी को बचाया है, लेकिन जैसे ही वो उठे, शेमस ने एक ब्रॉड किक हिट कर दी है।


रिवाइवल का सैगमेंट

रिवाइवल, इलायस के मजाक पर नाराज हैं। इस बीच शॉर्टी जी ने आकर उन्हें इन बातों पर ध्यान ना देने की बात कही, लेकिन उन्होंने शॉर्टी जी को एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया है।


इलायस का सैगमेंट

इलायस अपने गाने के माध्यम से शेन मैकमैहन, डॉल्फ जिगलर, और रिवाइवल का मजाक बना रहे हैं। इसके साथ-साथ वो रॉयल रंबल मैच में सबके साथ एक अच्छे मैच की बातचीत भी कर रहे हैं।


साशा बैंक्स, बेली VS एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस VS डाना ब्रूक, लेसी इवांस

निकी ने लेसी, बेली और डाना ब्रूक पर अटैक कर दिया है। इस बीच बेली और साशा बैंक्स ने मैच में वापसी की है। बेली ने लेसी पर बेली टू बेली हिट कर दिया है। बेली को बाहर करते हुए लेसी ने विमेंस राइट हिट कर दिया है। डाना ने सैंटोन बॉम्ब की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - डाना ब्रूक और लेसी इवांस


साशा बैंक्स और बेली का सैगमेंट

बेली 2020 में सबका स्वागत कर रही हैं। बेली अपनी और साशा की तारीफ कर रही हैं, और उन्होंने लेसी इवांस के बारे में कहना शुरू किया कि तभी लेसी ने एंट्री की है। वो कह रही हैं कि बेली और साशा ने उनकी बेटी के नाम का इस्तेमाल किया। लेसी अपने बच्चे के लिए एक रोल मॉडल बनना चाहेंगी ताकि वो ये दिखा सकें कि बुरे लोगों को भी हराया जा सकता है।

इस बीच एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस भी रिंग में आ गई हैं।

नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत हैं। 2020 में ये स्मैकडाउन का पहला एपिसोड है और इस दौरान काफी ऐसे सैगमेंट देखने को मिल सकते हैं जो पहले कभी नहीं हुए हों। हम सब जानते हैं कि विंस को वो कहानियाँ ज्यादा पसंद आती हैं जो फैंस को हैरान करे और साथ ही रोमांच भी बरकरार रखे। लेसी इवांस ने खुद को साबित किया है और उनके काम में काफी सुधार हुआ है। अब उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ये मुमकिन है कि उन्हें जल्द ही स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए नंबर वन कंटेंडर बनाया जाए। रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच की लड़ाई खत्म नहीं हुई है। ऐसी खबरें हैं कि दोनों के बीच एक डॉग फ़ूड मैच होगा जिसमें हारने वाले को डॉग फ़ूड खाना होगा। डेनियल ब्रायन पिछले हफ्ते मैच जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बन गए हैं। अब ये देखना होगा कि वो अपने विरोधी को क्या संदेश देते हैं।

Published 04 Jan 2020, 06:00 IST
Advertisement
Fetching more content...