Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 30 जुलाई, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
8.82K   //    Timeless

एक जबरदस्त मे
एक जबरदस्त मेन इवेंट

रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस बैकस्टेज अपने समरस्लैम अपोनेंट के बारे में बताने वाले हैं लेकिन उससे पहले उनपर इंटरव्यू के लिए इस्तेमाल होने वाली काफी सारी चीज़ें गिर गई हैं। वो समझने कि कोशिश कर रहे हैं कि उनपर क्या गिरा और किसने उनपर इस तरह से वार किया है।


कोफ़ी किंग्सटन बनाम एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने शुरुआत में अपने विरोधी पर वार करने की कोशिश की है। इसी बीच कोफ़ी ने उनपर मिडिल रोप से वार करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें सफल नहीं हुए हैं। एक ट्रबल इन पैराडाइस को स्टाइल्स ने ब्लॉक कर दिया है। इसके बाद एसओएस के बावजूद कोफ़ी जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुए हैं।

इस मैच में काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिला है। ओसी की मदद की वजह से स्टाइल्स को पिन नहीं किया जा सका है। WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन ने ओसी को एक हाई-फ़्लाइंग मूव से चित कर दिया है। एजे स्टाइल्स और कोफ़ी अब रिंग में हैं और कोफ़ी ने उन्हें पिन करके जीत दर्ज कर ली है।

विजेता-कोफी किंग्सटन


शिंस्के नाकामुरा बनाम अली

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। अली ने टॉप रोप से शिंस्के पर वार करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए, वहीँ शिंस्के ने किनसासा हिट कर दिया है। इसके बावजूद वो अली पर जीत नहीं दर्ज कर सके हैं। अली ने एक टॉप रोप अटैक करना चाहा, लेकिन वो उसमें नाकामयाब रहे हैं। इसके बावजूद उन्होंने मौजूदा इंटरकांटिनेंटल चैंपियन को पिन करके जीत दर्ज कर ली है।

विजेता-अली

Advertisement

डॉल्फ ज़िगलर बनाम फिन बैलर 

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ये दोनों एक दूसरे पर ज़बरदस्त अटैक कर रहे हैं। डॉल्फ ने फिन पर स्वीट्चिन म्यूज़िक हिट करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए। इसी बीच फीन्ड का म्यूज़िक सुनाई दिया, और उनके दखल का फायदा उठाते हुए डॉल्फ ने एक स्वीट्चिन म्यूज़िक मूव हिट करके मैच जीत लिया है।

विजेता- डॉल्फ जिगलर


फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट

रैम्ब्लिंग रैबिट बच्चों को फिन बैलर की कहानी सुना रहे हैं कि तभी फीन्ड ने एंट्री करके और बिना कुछ बोले अपने समरस्लैम अपोनेंट फिन को एक चेतावनी दे दी है।


जेरी लॉलर का 'किंग्स कोर्ट' सैगमेंट

ट्रिश स्ट्रेटस रिंग में आ गई हैं और वो रिंग के दिनों को याद कर रही हैं। उन्होंने केली केली को पहली महिला 24/7 चैंपियन बनने पर बधाई दी। जेरी लॉलर ने पूछा कि क्या ट्रिश अब भी रिंग में लड़ना चाहती हैं। इससे पहले कि वो जवाब देती, शार्लेट ने बीच में दखल दिया, और ये जानना चाहा कि आखिरकार क्यों वो समरस्लैम का हिस्सा नहीं है। इसी दौरान उन्होंने ट्रिश को समरस्लैम में एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया है।

कोई जवाब ना मिलने पर उन्होंने हॉल ऑफ़ फेमर पर बातों से वार करना शुरू कर दिया है। ट्रिश ने शार्लेट के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है और हम इन्हें समरस्लैम में लड़ते हुए देखेंगे।


सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन ने एलिस्टर ब्लैक को एक चैलेंज दे दिया है और वो उनसे समरस्लैम में लड़ेंगे।


बेली और एंबर मून बनाम एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। एलेक्सा ब्लिस और बेली मैच की शुरुआत कर रही हैं और मैच की शुरुआत में ही एलेक्सा रिंग से बाहर आ गई हैं। बेली उन्हें वापस रिंग में ले जा रही हैं तभी निकी ने उनका विरोध किया लेकिन एंबर ने निकी को चित कर दिया है।

निकी और एलेक्सा एक टैग टीम की तरह काम कर रहे हैं कि तभी उन्होंने एक गलती की और बेली ने एंबर को टैग कर दिया। एक ज़बरदस्त कोशिश के बावजूद एलेक्सा के टविस्टेड ब्लिस के हाथों ऐंबर हार गईं हैं। हार के बाद स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन ने ऐंबर पर अटैक कर दिया है।

विजेता- एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस


एलिस्टर ब्लैक का सैगमेंट

एलिस्टर ब्लैक कह रहे हैं कि वो अब इंतज़ार कर रहे हैं कि कोई उनके साथ एक लड़ाई की शुरुआत करे। उन्होंने अपनी पिछली लड़ाई लड़ ली है, और अब वो अपने ही तरीके से इसको आगे बढ़ाना चाहेंगे।


डॉल्फ ज़िगलर का बैकस्टेज प्रोमो

डॉल्फ अपनी पिछले हफ्ते कि गलती पर खुश हैं और वो मिज़ को समरस्लैम के लिए चैलेंज कर रहे हैं। वो साथ साथ फिन को भी आज के मैच के लिए चेतावनी दे रहे हैं कि उन्हें हराना मुमकिन नहीं होगा।


केविन ओवेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर

मैच की शुरुआत हो चुकी है और इस समय ड्रू अपने विरोधी से बेहतर काम कर रहे हैं। काफी कोशिशों के बावजूद भी ड्रू, केविन ओवेंस को पिन नहीं कर पा रहे हैं। ड्रू ने फिर से केविन को पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। केननबॉल के साथ केविन ओवेंस ने ड्रू मैकइंटायर को पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए।

अब केविन ओवेंस एक फ्रॉग स्प्लैश के साथ मैच जीतने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ड्रू ने किकआउट कर दिया। ये दोनों रेसलर्स रिंग में ज़बरदस्त एक्शन कर रहे हैं, और अब एक हेडबट के ज़रिए केविन ने जीतने की कोशिश की।

ड्रू ने एक क्लेमोर किक के ज़रिए जीतने की कोशिश की, लेकिन एक सुपरकिक ने उनका ये सपना तोड़ दिया। एक पॉवरबॉम्ब भी केविन को जीत नहीं दिला सका। फैंस ने इस एक्शन की सराहना 'ये ज़बरदस्त है' कहकर की।

ऐसा लग रहा है कि ड्रू अब केविन को अनाउंसर टेबल पर एक मूव से चित करने वाले हैं लेकिन तभी केविन ने टेबल और उसके बाद रिंग में ड्रू को स्टनर देकर मैच जीत लिया।

विजेता- केविन ओवेंस


केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन रिंग में आ गए हैं। वो इस बात पर ख़ुशी जता रहे हैं कि आज शेन शो का हिस्सा नहीं हैं। अब वो शेन को समरस्लैम में अपने मैच के बारे बता रहे हैं। केविन कह रहे हैं,'आप मैच हारेंगे, और वो कंपनी नहीं छोड़ेंगे।'

इससे पहले कि वो रिंग से बाहर जाते ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें टोक दिया। ड्रू कह रहे हैं कि केविन काफी बात करते हैं और आज वो दोनों रिंग में लड़ेंगे। ये कहते ही स्कॉटिश साइकोपैथ के नाम से जाने जानेवाले ड्रू ने केविन ओवेंस पर वार कर दिया है और अब हम इन दोनों के बीच एक मैच देखने वाले हैं।


शेन का सैगमेंट

शेन एक प्रोमो कट कर रहे हैं जो आज दिन में रिकॉर्ड किया गया है। इसमें वो बता रहे हैं कि वो स्मैकडाउन का हिस्सा नहीं होंगे।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ काफी धमाकेदार था और उसकी वजह से एरिक बिशफ पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अब पूर्व रॉ जीएम स्मैकडाउन के एज़ेक्यूटिव डायरेक्टर हैं। उनपर पॉल हेमन से अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा और ये फैंस के लिए अच्छी बात है। एरिक में काफी ज़बरदस्त कहानियों को करने का माद्दा है। अब ये देखना होगा कि आनेवाले समय में ये कैसे और कब कहानियों का हिस्सा बनते हैं।

समरस्लैम इस बार कनाडा में हो रहा है और यही वजह है कि नटालिया बैकी लिंच को रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रही हैं। अब चूँकि शो वहां है और हॉल ऑफ़ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस भी उसी देश से हैं तो वो उसे प्रोमोट करने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। यही वजह है कि एक अरसे के बाद 'किंग्स कोर्ट' की वापसी हो रही है और उसकी गेस्ट हैं ट्रिश स्ट्रेटस।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...