Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 6 अगस्त, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
17.95K   //    Timeless

आखिरकार किसने किया था रोमन रेंस पर वार?
आखिरकार किसने किया था रोमन रेंस पर वार?

रोमन रेंस का सैगमेंट

बडी मर्फी के अलावा लाकर रूम से सबको बाहर भेज दिया गया है। बडी मर्फी कह रहे हैं कि वो नहीं जानते कि ये किसने किया है और अगर उन्हें पता भी होता तो भी वो नहीं बताते। रोमन ने अब बडी मर्फी पर वार कर दिया है और ये खुलासा हुआ है कि रोवन ने रोमन रेंस पर वार किया था।


न्यू डे बनाम डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन

सभी रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। मैच की शुरुआत में डेनियल ब्रायन, ज़ेवियर वुड्स पर वार कर रहे हैं। डेनियल अपने विरोधी पर ज़बरदस्त किक्स से वार कर रहे हैं। रिंग में अब बिग ई आ गए हैं और वो डेनियल ब्रायन को लगातार चित करने कि कोशिश कर रहे हैं। इस बीच बिग ई ने वुड्स को, तो वहीँ डेनियल ब्रायन ने रोवन को टैग कर दिया है।

अपनी ताकत को दिखाते हुए रोवन, वुड्स को चित करने की कोशिश कर रहे हैं। अब एक टैग से डेनियल ब्रायन रिंग में आ गए हैं जो शार्प नी के ज़रिए वुड्स पर वार कर रहे हैं। वुड्स ने एक रोलिंग एल्बो से डेनियल ब्रायन को चित कर दिया है लेकिन इससे पहले कि वुड्स, बिग ई के पास पहुंचते, रोवन ने बिग ई पर वार कर दिया है।

बिग ई ने डेनियल ब्रायन को रिंग में बेली टू बेली दे दी है। इसके बावजूद डेनियल ब्रायन ने हार नहीं मानी है और वो बिग ई पर यस किक्स से वार कर रहे हैं। अब उन्होंने बिग इ पर बेल लॉक अप्लाई कर दिया है। डेनियल ने टैग करके रोवन को रिंग में बुला लिया है। वुड्स और रोवन के बीच में ज़बरदस्त लड़ाई चल रही है लेकिन स्टील स्टेप्स के इस्तेमाल की वजह से ये मैच खत्म हो गया है।



फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट

ब्रे वायट ने समरस्लैम में अपने विरोधी फिन बैलर को एक ज़बरदस्त प्रोमो के ज़रिए चेतावनी दी है कि फीन्ड अब उनका इंतज़ार कर रहा है।

Advertisement

सैमी जेन Vs एलिस्टर ब्लैक

सैमी जेन रिंग में आ गए हैं और वो एलिस्टर ब्लैक के लड़ाई से जुड़े प्रोमो पर उनका मज़ाक बना रहे हैं। एलिस्टर ब्लैक, सैमी से लड़ने के लिए रिंग में आ गए हैं। सैमी जेन ने एलिस्टर ब्लैक को पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे हैं। एक बैकब्रेकर के बावजूद एलिस्टर, सैमी को नहीं हरा सके हैं। इस बीच सैमी एलिस्टर पर वार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ब्लैक मास के ज़रिए एलिस्टर इस मैच को जीत गए हैं।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक


केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ने रिंग में एंट्री करते ही शेन मैकमैहन को बुलाया है। उन्होंने रिंग अनाउंसर को शेन मैकमैहन के लिए अनाउंसमेंट करने से रोक दिया है। समरस्लैम में होने वाले अपने मैच के लिए केविन ने शेन को अपना करियर दांव पर लगाने को कहा है, जिसे शेन ने मना कर दिया है। इलायस और शेन ने केविन पर वार कर दिया है। इसके बावजूद केविन ने अपने विरोधी को चित कर दिया है, और उन्होंने इलायस को अनाउंस टेबल पर स्टनर दे दिया है। शेन ने आकर केविन को अनाउंस टेबल पर पटकनी दे दी है।


नटालिया बनाम एंबर मून

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। एंबर मून ने रिंग के अंदर नटालिया पर वार कर दिया है। पूर्व NXT चैंपियन ने नटालिया को रिंगसाइड पटखनी दे दी है। नटालिया ने एंबर पर एक शार्पशूटर अप्लाई कर दिया है। ये मैच डबल काउंटआउट से खत्म हो गया है।


रोमन रेंस का सैगमेंट

केला ब्रैक्सटन के साथ इंटरव्यू में रोमन रेंस कह रहे हैं कि उन्हें नहीं पता कोई उनपर क्यों वार कर रहा है। वो कह रहे हैं कि उन्हें अब कंपनी कि तरफ से पर्सनल सेक्योरिटी मिली हुई है। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने समोआ जो से माफ़ी मांग ली है। वो आज वार करने वाले से कुछ जवाब चाहते हैं।


अली बनाम डॉल्फ ज़िगलर

दोनों रेसलर्स एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। मैच के शुरू होते ही डॉल्फ ने एक हेडबट और सुपरकिक देकर अली को हरा दिया है। इससे पहले एंट्री के डॉल्फ ने गोल्डबर्ग की तरह एंट्री कर उनका मजाक बनाया था।

विजेता: डॉल्फ ज़िगलर



रे मिस्टीरियो बनाम डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर गोल्डबर्ग की एंट्री की नकल कर रहे हैं। इससे पहले कि रे रिंग में आते डॉल्फ ने उनपर वार कर दिया है। वो मैक्सिकन सुपरस्टार को दो सुपरकिक हिट कर चुके हैं। डॉल्फ अब रिंग में एक प्रोमो कट कर रहे हैं। वो कह रहे हैं कि एक और लेजेंड आज उनका शिकार बना है और संडे को वो गोल्डबर्ग का करियर खत्म कर देंगे, क्योंकि वो हॉल ऑफ़ फेमर के अगले शिकार नहीं होंगे, बल्कि ये मैच गोल्डबर्ग का आखिरी मैच होगा।

अली कि रिंग में एंट्री हो गई है और उन्होंने डॉल्फ को एक किक के ज़रिए रिंग से बाहर कर दिया है।


शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

क्वीन के नाम से जानी जानेवाली शार्लेट फ्लेयर रिंग में आ गई हैं। वो समरस्लैम में अपनी विरोधी ट्रिश स्ट्रेटस पर तंज कस रही हैं। शार्लेट कह रही हैं कि ट्रिश सिर्फ एक मैच के लिए वापस नहीं आई हैं, वो अपने करियर को बेहतर करने आई हैं। 9 बार विमेंस चैंपियन कह रही हैं कि वो 7 बार विमेंस चैंपियन को उनके घर में, और परिवार के सामने हरा देंगी।

ट्रिश भी जवाब देने के लिए रैंप से रिंग में आ गई हैं। वो कह रही हैं कि वो भी एक मैच चाहती हैं, और ये वो अपने बच्चों, और फैंस के लिए कर रही हैं। ट्रिश ने हार्ली रेस का ज़िक्र किया है, जबकि उन्हें रोकते हुए शार्लेट कह रही हैं कि वो ट्रिश को हरा देंगी। इसका जवाब देते हुए ट्रिश ने अपने विरोधी को एक तमाचा जड़ दिया है।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। स्मैकडाउन के ज़बरदस्त होने की संभावना है और उसकी एक बड़ी वजह है इस शो का समरस्लैम से पहले का आखिरी मेन रोस्टर शो होना। इस शो के दौरान हमें ये भी पता चलेगा कि रोमन रेंस पर पिछले हफ्ते किसने वार किया और किसने रॉ के दौरान रोमन पर कार से वार करना चाहा। ये सब बातें तो शो को फायदा पहुँचाती हैं, लेकिन ये देखना होगा कि केविन ओवेंसबनाम शेन मैकमैहन किस तरह से खत्म होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ये इस शो का सबसे ज़बरदस्त सैगमेंट है और इसको लेकर फैंस खासे उत्साहित हैं। 

इन सभी बातों के बीच ट्रिश स्ट्रेटस और शार्लेट फ्लेयर के बीच की लड़ाई भी फैंस को काफी पसंद आ रही हैं। वहीँ दूसरी तरफ कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ाई भी काफी अच्छी हो चली है। ये देखना होगा कि ये दोनों किस तरह से ब्लू ब्रांड में लड़ाई करते हैं जिससे फैंस का ध्यान इनकी कहानी पर रहे।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...