Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 9 जुलाई, 2019

Enter caption
Amit Shukla

रोमन रेंस vs डॉल्फ ज़िगलर

रोमन रेंस और डॉल्फ ज़िगलर रिंग में हैं जबकि शेन मैकमैहन, ड्रू मैकइंटायर और इलायस रिंगसाइड इस मैच को देख रहे हैं। इस मैच के दौरान शेन एक तरफ जहाँ कमेंट्री टीम के साथ हैं और उनके सवालों का जवाब दे रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ रोमन अपने विरोधी पर वार कर रहे हैं। दोनों रेसलर्स अपने विरोधी को हराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

इलायस की मदद से डॉल्फ ने रोमन को हराने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए, वहीं रोमन रेंस भी शो ऑफ को नहीं हरा सके। इस दौरान ड्रू और इलायस ने मैच में दखल देना चाहा जिन्हें रोमन ने रोका कि तभी शेन मैकमैहन रिंग में आ गए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता और रेफरी देख पाते केविन ओवेंस ने आकर शेन को एक स्टनर दे दिया। रोमन रेंस ने डॉल्फ को हराकर जीत अपने नाम दर्ज कर ली है।

विजेता-रोमन रेंस


एक्सट्रीम रूल्स में एलिस्टर ब्लैक के साथ कौन लड़ेगा ?

अबतक सिर्फ ये कयास लग रहे थे कि किसने एलिस्टर के दरवाजे पर दस्तक दी, लेकिन आज के शो में ये पता चल चुका है कि सिजारो एलिस्टर के अगले और मेन रोस्टर के पहले विरोधी होंगे। इस सेगमेंट के दौरान दोनों रेसलर्स ने शब्दों से कोई ख़ास बातचीत नहीं की जिसकी वजह से ये सेगमेंट काफी अच्छा बन गया।


ज़ेवियर vs डेनियल ब्रायन vs टकर

इस शो का सबसे ज़बरदस्त सैगमेंट और मैच तीन ज़बरदस्त रेसलर्स के बीच रिंग के अंदर और बाहर लड़ा जा रहा है जहाँ मौजूदा टैग टीम चैंपियन डेनियल ब्रायन ने काफी पावरफुल लड़ाई की। रिंग के बाहर ना सिर्फ कमेंट्री टेबल के आसपास लड़ाई हुई बल्कि रिंग में भी डेनियल ब्रायन ने यस किक्स अप्लाई की। इसके बाद कैटरपिलर के साथ टकर ने जीत दर्ज कर ली।

विजेता-टकर


टैग टीम समिट

बिग ई और ज़ेवियर वुड्स ने इस हफ्ते मैच और टाइटल जीतने की बात कहीं, लेकिन इससे पहले कि वो आगे बात करते डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन ने आकर उन्हें बीच में रोक दिया। इसके बाद हेवी मशीनरी ने आकर अपनी जीत की बातें कहीं जिसके बाद ज़ेवियर, रोवन और टकर एक मैच का हिस्सा बन गए जो अब लड़ा जाएगा।


निकी क्रॉस vs कार्मेला

इस मैच के दौरान दोनों रेसलर्स ने एक दूसरे पर वार किया जिसमें फैबुलस वन ने हर वो मूव ट्राई की जिसकी मदद से वो मैच जीत सके लेकिन वो कामयाब नहीं हो सकीं। इसके बाद निकी ने एक नेकब्रेकर देकर कार्मेला पर जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद बेली ने निकी के साथ अपनी बातचीत जारी रखी।

विजेता-निकी क्रॉस


बेली और निकी क्रॉस (कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग)

निकी क्रॉस ने एक्सट्रीम रूल्स में एक 2 ऑन 1 मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जिसमें उन्होंने ये कहा कि वो अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ मैच जीतेंगी बल्कि वो और एलेक्सा पहली बार को-विमेंस चैंपियन बनेंगी। इसके बाद उन्होंने मौजूदा स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को कार्मेला के साथ उनके मैच को देखने का न्योता दिया।


बैकस्टेज

शेन मैकमैहन इस समय ड्रू मैकइंटायर और इलायस से बातचीत कर रहे हैं कि तभी डॉल्फ ज़िगलर ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उसके बाद शेन ने उन्हें शो के मेन इवेंट का हिस्सा बनाया जिसमें उन्हें रोमन रेंस से लड़ना और हराना होगा।


फिन बैलर बनाम शिंस्के नाकामुरा

जब दो ज़बरदस्त रेसलर्स रिंग में एक साथ हों तो एक्शन काफी अच्छा होता है और वही इस मैच में देखने को मिल रहा है। दोनों रेसलर्स दूसरे पर हर एक मूव के साथ अटैक कर रहे हैं और उसकी वजह से काफी ज़बरदस्त एक्शन रिंग और उसके बाहर देखने को मिल रहा है। मैच के अंत में शिंस्के ने अपनी सिग्नेचर मूव से मौजूदा इंटरकांटिनेंटल चैंपियन को हरा दिया।

विजेता-शिंस्के नाकामुरा


केविन ओवेंस का सैगमेंट

शो की शुरुआत हुई केविन ओवेंस के एक प्रोमो के साथ जिसमें उन्होंने शेन मैकमैहन के काम और उनके एक्स्ट्रा टीवी टाइम को लेकर सवाल किए। इसके बाद शेन ने उनके माइक कट कर दिए, लेकिन दो बार कट होने के बाद भी, केविन नहीं रुके जिसके बाद उन्हें शो से बाहर भेज दिया गया। कमेंटेटर्स ने उनके इस व्यवहार पर सवाल उठाते और अब पहले मैच की शुरुआत होने वाली है।


स्मैकडाउन की शुरुआत काफी धमाकेदार और ज़बरदस्त रही है। शो की शुरुआत में डॉल्फ ज़िगलर और केविन ओवेंस के बीच आज शाम बैकस्टेज हुई लड़ाई को दिखाया गया जिसके बाद शेन मैकमैहन ने शो का मेन इवेंट कैंसल कर दिया।

इसके बाद शेन मैकमैहन से उनके फैसले के बारे में एक बैकस्टेज इंटरव्यू में पूछा गया जिसके बाद उन्होंने एक नए मेन इवेंट की घोषणा किए जाने की जानकारी दी।

इसके बाद शो की आधिकारिक शुरुआत हुई।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। इसको लेकर फैंस उत्साहित हैं क्योंकि दो ज़बरदस्त रेसलर्स की टैग टीम आज सिंगल्स मैच लड़ेगी। वहीँ एक रेसलर को ये पता चलेगा कि उनका आनेवाले संडे को विरोधी कौन है।

स्मैकडाउन टैग टीम डिवीज़न कोई खास धमाल नहीं कर रही है। इसका सीधा अर्थ है कि कंपनी को कुछ बेहद कड़े और अहम फैसले लेने होंगे ताकि इस डिवीज़न को वो ऊर्जा और मान मिले जिसकी उम्मीद है। केविन ओवंस पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में एक बेबीफेस बन गए थे और वो काफी पसंद भी किए गए थे। इसके बाद इन दोनों के बीच इस हफ्ते शो के लिए एक मैच की घोषणा की गई। अब अगर ध्यान दिया जाए तो केविन और डॉल्फ के बीच की लड़ाई काफी ज़बरदस्त हो सकती है लेकिन क्या क्रिएटिव भी ऐसा ही सोचती है?


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...