Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE- 7 फरवरी, 2020

  • स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 08 Feb 2020, 11:46 IST
बेली ने किया कार्मेला पर अटैक
बेली ने किया कार्मेला पर अटैक

नेओमी vs डैना ब्रुक vs एलेक्सा ब्लिस vs कार्लेमा (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर मैच)

इस फैटल 4वे मैच के लिए बेली भी रिंगसाइड के पास मौजूद हैं। नेओमी ने अच्छी शुरुआत की और यहां तक स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली के ऊपर भी अटैक किया। उन्होंने रिंग में मौजूद तीनों सुपरस्टार्स को जबरदस्त मूव लगाए। डैना ब्रुक ने ब्लिस को सिटआउट पावरबॉम्ब दिया, लेकिन कार्मेला ने पिन होने से बचाया। नेओमी ने पकड़ बनाते हुए कार्मेला को मूनसॉल्ट दिया, लेकिन पिन नहीं कर पाईं। डैना ब्रुक ने नेओमी को थप्पड़ मारा, लेकिन नेओमी ने स्टनर दे दिया। ब्लिस ने आकर नेओमी को ड्रॉपकिक लगाई। यह मैच काफी रोमांचक हो गया है। एक बार फिर रिंग में चारों सुपरस्टार्स हुए शामिल। ब्लिस ने नेओमी को टर्नबकल में धक्के दे दिया। नेओमी ने वापसी करते हुए ब्लिस को शानदार मूव लगाया, लेकिन कार्मेला ने आकर नेओमी के ऊपर जबरदस्त किक लगाई और अंत में ब्लिस को पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बेली ने आकर अपनी नईं प्रतिद्वंदी कार्मेला के ऊपर अटैक कर दिया।

विजेता; कार्मेला


शेमस vs अपोलो क्रूज

अपोलो क्रूज काफी समय बाद नजर आए, लेकिन शेमस ने उन्हें बेहद छोटे मुकाबले में ब्रोग किक देकर चित करते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद वो दोबारा ब्रोग किक देने वाले थे, लेकिन शॉर्टी जी ने आकर उनके ऊपर अटैक किया। हालांकि शेमस ने खुद को बचाया और अंत में शॉर्टी जी को ब्रोग किक दिया।

विजेता; शेमस


ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट

नए आईसी चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कहा कि उन्होंने WWE में काफी कुछ हासिल किया है , जिसमें 8 साल के बच्चे के साथ रेसलमेनिया में टैग टीम चैंपियनशिप जीतना शामिल है। हालांकि जिस पल का इंतजार उन्हें काफी समय से था, वो पिछले हफ्ते पूरा हुआ और उन्होंने पहली सिंगल्स चैंपियनशिप जीती। इसके बाद सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा ने रीमैच की मांग की। हालांकि रिवाइवल ने पीछे से आकर स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक कर दिया। इन चारोंं ने स्ट्रोमैन को मारना शुरू कर दिया। स्ट्रोमैन ने पलटवार करने की कोशिश की, लेकिन नाकामुरा ने किनशासा मूव दे दिया।

Advertisement

हीथ स्लेटर vs डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन लॉकर रूम में बैठे थे तभी वहां हीथ स्लेटर आ गए और उन्होंने ब्रायन को कंसोल करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने फिर से फीन्ड के खिलाफ हुए मैच को याद दिलाने की कोशिश की। ब्रायन जरूर शांत थे, लेकिन उन्होंने गुस्से में हीथ स्लेटर को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। मैच शुरू होते ही रनिंग नी लगाई औऱ फिर उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। इसके बाद सूसाइड डाइव लगाई। एक्शन फिर रिंग के अंदर, ब्रायन ने यैस किक लगाई और रनिंग नी मूव लगाया। उन्होंने पिन करने की जगह स्लेटर को मारना शुरू कर दिया और यैस लॉक में जकड़ लिया। हीथ स्लेटर ने टैपआउट किया और ब्रायन ने सबमिशन के जरिए इस मैच को जीत लिया। ब्रायन ने अपना पूरा गुस्सा हीथ स्लेटर के ऊपर ही निकाला है।

विजेता: डेनियल ब्रायन

गोल्डबर्ग का सैगमेंट

सैटलाइट के जरिए इंटरव्यू में गोल्डबर्ग ने ऐलान किया कि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए द फीन्ड को चैलेंज करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनका पहला रन काफी छोटा रहा था। ब्रे वायट ने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। ब्रे वायट ने गोल्डबर्ग के साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश की, लेकिन गोल्डबर्ग ने गुस्से में आकर कहा 'you're next' और वहां से चले गए।



किंग कॉर्बिन आ गए हैं और उन्होंने रोमन रेंस के ऊपर निशाना साधा और कहा कि वो उन्हें अपने दम पर हरा ही नहीं सकते हैं। उन्हें हमेशा किसी ना किसी की जरूरत पड़ती है। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो तबतक नहीं जाएंगे, जबतक रोमन रेंस के साथ उनका मैच नहीं होता है। कॉर्बिन ने एक फैन के ऊपर उनकी ड्रिंक फेंक दी है। रोमन रेंस आ गए हैं। उन्होंने सबसे पहले सुपरमैन पंच दिया और फिर एक के बाद जबरदस्त मूव लगाए। कॉर्बिन वहां से भाग गए। रोमन रेंस ने किंग कॉर्बिन को डरपोक कहा और स्टील केज मैच के लिए चैलेंज किया।

इलायस vs सिजेरो

सिजेरो के साथ सैमी जेन भी आए हैं और उन्होंने उनके ऊपर निशाना साधा। दोनों मैच के लिए तैयार हैं। मैच की शुरुआत हो गई है औऱ सिजेरो पकड़ बनाए हुए हैं और इलायस अभी तक मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं, लेकिन उन्होंने लगातार खुद को पिन होने से बचाया। इलायस ने वापसी की और सिजेरो को सुपरप्लेक्स दे दिया है। इलायस ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने किकआउट किया। इलायस टॉप रोप पर हैं, लेकिन सिजेरो ने उनका मूव खराब किया और सुपरप्लेक्स दे दिया है। इलायस ने अंत में पलटवार किया और टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया है।

विजेता: इलायस

WWE ने वीडियो दिखाई किस तरह किंग कॉर्बिन को डॉग फूड से नहलाया गया। किंग इसके बाद प्रोडक्शन ट्रक में चले गए और उन्होंने इस वीडियो को प्ले करने वाले कर्मचारी पर अटैक कर दिया और उन्हें दरवाजे से नीचे धक्का दे दिया। इसके बाद रेफरी और ऑफिशियल्स को वहां से हटा दिया।

द उसोज vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

रूड ने मैच की शुरुआत में जिमी उसो पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन उसोज ने दोनों के ऊपर अपना दबदबा बनाया। जिगलर टैग लेकर रिंग में आ गए हैं और जिमी के ऊपर जबरदस्त किक लगाई, लेकिन पिन नहीं कर पाए। जिगलर ने जे उसो को रिंग के बाहर धक्का दे दिया। रूड ने जे को स्पाइनबस्टर दिया, लेकिन जिमी ने आकर बचाया। जे उसो टॉप रोप से मूव लगाने वाले थे, लेकिन रूड ने उन्हें बैरिकेड पर धक्का दे दिया है। रूड और जिगलर ने कंट्रोल बनाया हुआ था, लेकिन जिमी उसो ने आकर मैच का रुख बदल दिया और एक से बढ़कर एक बेहतरीन मूव्स लगाए। रूड ने पलटवार करते हुए स्लैम लगाया और फिर ग्लोरियस डीडीटी लगाने गए, लेकि जिमी ने खुद को बचाया। जिगलर अब आ गए हैं टैग लेकर और सुपर किक देने की तैयारी में, लेकिन जिमी ने मूव लगाया और जे को टैग दिया। उसोज ने डबल सुपर किक दी रूड को और स्पलैश मूव लगाकर रूड को टैग दिया और इस मैच को जीत लिया उसोज ने।

विजेता: द उसोज

द डर्ट शीट सैगमेंट

स्मैकडाउन की शुरुआत करने के लिए द मिज और जॉन मॉरिसन रिंग में आ गए हैं। दोनों ने स्क्रीन पर एक वीडियो प्ले किया। इनके सैगमेंट को बीच में ही रोका न्यू डे ने और बाहर आ गए हैं। बिग ई और कोफी किंग्सटन ने दोनों का मजाक बनाना शुरू कर दिया और कहा कि वो हमें हराएंगे। द मिज ने कहा कि हमने स्मैकडाउन की सभी टीमों को हराया है, लेकिन तभी उसोज भी आ गए हैं। उन्होंने कहा कि मिज-मॉरिसन ने कभी भी उसोज को नहीं हराया है। डॉल्फ जिगलर का म्यूजिक बजा, लेकिन रिंग में मिज-मॉरिसन ने पीछे से न्यू डे के ऊपर अटैक किया और भाग गए। जिगलर और रॉबर्ट रूड भी बाहर आ गए हैं।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। स्मैकडाउन का एपिसोड इस हफ्ते काफी एक्साइटिंग होने वाला है, और उसकी एक बड़ी वजह है गोल्डबर्ग का आना, लेकिन उससे भी बड़ी वजह है डेनियल ब्रायन और ब्रे वायट की वापसी। एक ही शो में तीन रेसलर्स का आना काफी धमाकेदार हो सकता है और हम सब जानते हैं कि ऐसे पलों में कुछ भी हो सकता है। स्ट्रैप मैच के बाद से ही ब्रे और डेनियल बाहर थे, जबकि गोल्डबर्ग एक सरप्राइज के तौर पर आ रहे हैं।

इनके आने से इस बात के कयास लग रहे हैं कि क्या ये रिंग में किसी को चैलेंज करेंगे या फिर ये किसी और मकसद से रिंग में आ रहे हैं। एक सवाल ये भी उठता है कि क्या ये सुपर शोडाउन के लिए चैलेंजर ढूंढने या फिर चैलेंज प्राप्त करने के लिए आ रहे हैं। इसके अलावा भी कई ऐसे पल हैं जो फैंस को एक्साइट करने के लिए काफी हैं।

WWE ने पहले भी इस बात कर दिया था कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग की वापसी स्मैकडाउन में होगी। WWE का अगला बड़ा इवेंट सुपर शोडाउन होने वाला है और हो सकता है उसके लिए गोल्डबर्ग के मैच का ऐलान हो सकता है। या तो WWE उन्हें रोमन रेंस के साथ बुक कर सकती है, क्योंकि उनके पास अभी कोई प्रतिद्वंदी नहीं है। इन दोनों के बीच स्पीयर VS स्पीयर मैच भी देखने लायक होगा। इसके अलावा गोल्डबर्ग के ऊपर यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड अटैक कर सकते हैं, जिसके बाद दोनों के बीच फिउड की शुरुआत हो सकती है।

पिछले हफ्ते नेओमी ने वापसी की थी और बेली के साथ उनकी झड़प हुई थीं। अब हो सकता है WWE इन दोनों के बीच फिउड की शुरुआत करें। द मिज और जॉन मॉरिसन पिछले हफ्ते ही स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बने हैं। अब इस हफ्ते दोनों डर्टशीट सैगमेंट लेकर आने वाले हैं, इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि न्यू डे भी आकर दखल दे सकते हैं।

Published 08 Feb 2020, 00:03 IST
Advertisement
Fetching more content...