Create

WWE में 656 दिनों बाद भी Roman Reigns की बादशाहत कायम, ऐतिहासिक मैच में स्पीयर से दुश्मन को किया धराशाई

WWE SmackDown में रोमन रेंस ने रिटेन की अपनी चैंपियनशिप
WWE SmackDown में रोमन रेंस ने रिटेन की अपनी चैंपियनशिप

WWE SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और रिडल (Riddle) के बीच ऐतिहासिक अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। यह पहला मौका था जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच हुआ और रोमन रेंस ने इस मैच को जीतते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। इसी के साथ 656 दिनों के बाद रोमन रेंस की WWE में बादशाहत कायम है और एक बार फिर उन्हें रोकने असफल कोशिश हुई।

#AndStill your Undisputed WWE Universal Champion, @WWERomanReigns!#SmackDown https://t.co/PzbvslY1Lv

रिडल ने रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दी और मैच के दौरान ऐसे कई मौके आए जब लग रहा था कि रोमन रेंस को हराकर रिडल नए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। रेंस ने मैच में RKO से लेकर फ्लोटिंग ब्रो मूव के खिलाफ खुद को बचाया। रेंस को भी मैच में पूरे मौके मिले और उन्होंने रिडल के ऊपर अच्छे तरीके से अपना गुस्सा निकाला।

मैच के अंत में रिडल के फ्लोटिंग ब्रो मूव को काउंटर करते हुए रेंस ने हवा में ही स्पीयर लगाते हुए रिडल को धराशाई कर दिया। इसके बाद रेंस ने रिडल को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया और वो अभी भी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। रेंस ने 656 दिनों पहले यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और इसके बाद से कोई भी उनसे चैंपियनशिप को नहीं ले पाया है।

हालांकि रोमन रेंस अपनी जीत की खुशी ज्यादा देर तक नहीं मना पाए और ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए उनका मजा किरकिरा किया। लैसनर ने रोमन रेंस और द उसोज के ऊपर F5 लगाते हुए अपनी पुरानी दुश्मनी की शुरुआत की।

WWE में अब रोमन रेंस के चैंपियन रहते हुए रिडल नहीं कर पाएंगे उन्हें चैलेंज

पॉल हेमन ने पहले ही इस मैच के लिए बहुत बड़ी शर्त का ऐलान कर दिया था। रिडल अगर इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं होते हैं, तो वो रोमन रेंस के अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रहते हुए उन्हें चैलेंज नहीं कर पाएंगे। रिडल के लिए किसी झटके से कम नहीं है। उनके टैग टीम पार्टनर रैंडी ऑर्टन पहले ही चोटिल होने के कारण एक्शन से दूर हो गए और अब इतना जबरदस्त प्रदर्शन करने के बावजूद वो चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

रिडल के लिए आगे की राह काफी ज्यादा मुश्किल हो गई है और शायद उनकी नजर Money in the Bank मैच जीतते हुए खुद को एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करने पर होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment