Create

WWE SmackDown में फेमस Superstar ने रचा इतिहास, कई दिग्गजों को एलिमिनेट करके जीता Andre the Giant Memorial Battle Royal मैच 

WWE SmackDown में मैडकैप मॉस आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच विजेता बने
WWE SmackDown में मैडकैप मॉस आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच विजेता बने

WWE SmackDown का इस हफ्ते रेसलमेनिया (WrestleMania) स्पेशल शो देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड की शुरुआत आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच के जरिए हुई। WWE सुपरस्टार मैडकैप मॉस (Madcap Moss) ने इस मैच के अंत में यूएस चैंपियन फिन बैलर (Finn Balor) को एलिमिनेट करके मैच जीतते हुए इतिहास रच दिया। इस मैच में कुल 19 सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया था और बता दें, बैलर के अलावा इस मैच में NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने भी हिस्सा लिया था।

.@MadcapMoss makes history!A round of applause for the 2022 Andre the Giant Battle Royal WINNER!#WrestleMania #SmackDown https://t.co/RH00jfgqj0

देखा जाए तो आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच से पहले ऐसा नहीं लग रहा था कि मैडकैप मॉस यह मैच जीतेंगे इसलिए उनकी जीत काफी शॉकिंग थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मैडकैप मॉस के करियर की सबसे बड़ी जीत है। अगर आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच की बात की जाए तो मॉस ने इस मैच में कुल 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और इस मैच में उनके द्वारा एलिमिनेट किये गए सुपरस्टार्स में फिन बैलर के अलावा ड्रू गुलक, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड शामिल थे। यह देखना रोचक होगा कि मैडकैप मॉस को आगे चलकर इस जीत का कितना फायदा होता है।

WWE सुपरस्टार मैडकैप मॉस आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जीतने वाले आठवें सुपरस्टार हैं

CESARO is the #WM30Andre BATTLE ROYAL WINNER, with an EPIC BODY SLAM of @WWETheBigShow!! @WWECesaro

आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच की शुरुआत WrestleMania 30 में हुई थी और सिजेरो इस मैच के सबसे पहले विजेता बने थे। सिजेरो के बाद बिग शो, बैरन कॉर्बिन, मोजो राउली, मैट हार्डी, ब्रॉन स्ट्रोमैन और जे उसो जैसे सुपरस्टार्स भी आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जीत चुके हैं।

वहीं, साल 2022 में मैडकैप मॉस इस मैच के विजेता बने। बता दें, मैडकैप मॉस की तरह जे उसो ने भी आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच को पिछले साल WrestleMania से ठीक पहले SmackDown में जीता था। वहीं, साल 2020 में कोरोना महामारी फैलने की वजह से इस मैच का आयोजन नहीं किया गया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment