Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE हॉल ऑफ फेमर स्टिंग से जुड़ी अहम जानकारी जो जाननी जरुरी है

WRESTLING AJ
ANALYST
न्यूज़
778   //    Timeless

Enter caption

WWE बहुत बड़ी कंपनी है, यहां हर रैसलर को अपना नाम और शोहरात कमाने का बड़ा मौका मिलता है। जो रैसलर यह पर सफल होता है उसे कंपनी की तरफ से हल ऑफ फेम दिया जाता है।

WWE हमेशा ही ऐसे रैसलरों को हॉल ऑफ़ फेम में शामिल करती आई है जिन्होंने कंपनी के लिए लगन से काम किया है। बहुत से दिग्गज नाम इस समय हॉल ऑफ़ फेम का हिस्सा हैं जिसमे स्टोन कोल्ड ऑस्टिन, गोल्डबर्ग, कर्ट एंगल, शॉन माइकल्स आदि शामिल हैं।

स्टिंग जिन्होंने WWE में रहते हुए एक भी सिंगल्स मैच नहीं जीता है। उन्हें हाल ऑफ फेम का सम्मान WCW में अपने काम की वजह से मिला है। लेकिन उन्होंने अपना WWE का डेब्यू 2014 की सर्वाइवर सीरीज पे पर व्यू में किया था। कुछ समय बाद वह चोटिल हो गए जिसके चलते उन्हें रैसलिंग से संन्यास लेना पड़ा। आपको बता दें उन्होंने TNA में भी काम किया है और कई सारी चैंपियनशिप जीती है, साथ ही वे WCW के सबसे बड़े दिग्गज भी कहलाते हैं।

आपको जानकार दुख होगा कि इस छोटे करियर में स्टिंग ने सिर्फ चार ही मैच में हिस्सा लिया जिसमें उन्हें बस एक बार जॉन सीना के साथ टैग टीम मैच में जीत हासिल हुई थी। उन्होंने रेसलमेनिया में ट्रिपल एच के साथ मैच किया था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि ये उनकी पहली रैसलमेनिया थी और उसमें भी वे असफल रहे।

कुछ समय बाद उनका मैच नाइट ऑफ चैंपियंस में सैथ रॉलिंस के साथ हुआ। उस मैच में लड़ते हुए वे घायल हो गये थे इसके कुछ समय बाद उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा लर दी थी। ऐसे बहुत कम रैसलर होते हैं जो अपने WWE करियर में एक भी मैच नहीं जीते हो। ये उन रैसलर्स के लिए एक शर्मनाक बात होती है। उनकी किस्मत ही ऐसी होती है कि उनमें योग्यता होने के बाद भी वे उसका पूरा उपयोग नहीं कर पाते हैं। ऐसा ही कुछ हॉल ऑफ फेमर द स्टिंग के साथ हुआ।

Get WWE News in Hindi Here 


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...