Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE किस्से-कहानियां: जब विंस मैकमैहन को ब्रेट हार्ट ने बैकस्टेज मारा था मुक्का

  • WWE में दिग्गज ब्रेट हार्ट अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाए थे
  • WWE की ये एक ऐसी कहानी है जिसके बारे में सभी जानते हैं लेकिन बैकस्टेज हुई घटनाओं के बारे में बेहद कम लोग ही जानते होंगे
Amit Shukla
ANALYST
फ़ीचर
Modified 04 May 2020, 10:10 IST
ब्रेट हार्ट ने विंस मैकमैहन को बैकस्टेज पंच किया था
ब्रेट हार्ट ने विंस मैकमैहन को बैकस्टेज पंच किया था

ब्रेट हार्ट (Bret Hart) को मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब के कारण अपनी चैंपियनशिप खोनी पड़ी थी और ये पल रेसलिंग के उन क्षणों में से है जब फैंस और रेसलर दोनों विंस मैकमैहन (Vince McMahon) से नाराज थे जिसके बाद ब्रेट ने विंस को बैकस्टेज मुक्का मारा था।

ये एक ऐसी कहानी है जिसके बारे में सभी जानते हैं लेकिन बैकस्टेज हुई घटनाओं के बारे में बेहद कम लोग ही जानते होंगे। ब्रेट हार्ट ने अपने मित्र सार्जेंट स्लॉटर (Sgt. Slaughter) से बात करते हुए उन दिनों को याद किया जहाँ स्लॉटर ने कहा कि उन्हें आज भी वो दिन और घटना याद है।

मैं बैकस्टेज था कि तभी विंस मेरे बगल से गुजरे और उन्होंने मुझे अपने साथ रिंगसाइड चलने को कहा। मैंने भी सोचा कि एक बड़े शो में टीवी टाइम मिल रहा है तो इसे कैसे मना किया जाए। विंस रिंग के किनारे थे जबकि मैं बैठकर मैच देख रहा था।
इस बीच मैंने देखा कि मॉन्ट्रियाल में ही तुम अपनी चैंपियनशिप हार गए हो। तुम उस मैच के बाद दूसरी कंपनी में जानेवाले थे कि तभी तुम्हारे हारने के बाद मुझे लगा कि कुछ बुरा होने वाला है। यही वजह है कि वापसी करते हुए मैं सारे कटबोर्ड्स को नीचे फेंकता जा रहा था ताकि विंस के पास सोचने और तुम्हारे पास उनतक पहुँचने का वक्त हो।

WWE में क्यों मारा था विंस को मुक्का?

ये वो पल था जब ब्रेट हार्ट डब्लू डब्लू ई (WWE) की विरोधी कंपनी के साथ काम करने वाले थे लेकिन विंस ने 1997 के सर्वाइवर सीरीज के दौरान ये बड़ा कदम उठा लिया। इसके बारे में बात करते हुए स्लॉटर ने कहा:

मुझे याद है कि तुम किसी तरह विंस के पास पहुँचे और विंस ने कहा कि उन्हें कंपनी को बचाने के लिए जो सही लगा वो उन्होंने किया। इस बीच शेन मैकमैहन (Shane McMahon) वहां आए और उन्होंने रुकने की अपील की लेकिन तुमने उनकी नहीं सुनी। जाहिर है तुम उस वक्त गुस्सा थे और इस बीच विंस भी अपने घुटनों पर आ गए थे। उन्होंने तुमसे कहा कि तुम जो चाहे कर सकते हो और तुमने उन्हें एक ऐसा पंच मारा कि उनकी आँख के नीचे कालापन छा गया था।

ये बात हैरान करने वाली है क्योंकि कंपनी में शायद ही कोई ऐसा है जो विंस पर हाथ उठा सके। ये मुमकिन है कि विंस ने बात को वहीं खत्म करने के लिए ये कदम उठाया हो। आप इस बातचीत को यहाँ सुन सकते हैं:

Published 04 May 2020, 10:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit