Create
Notifications

WWE SummerSlam 2018: पीपीवी में रोमन रेंस के 5 सबसे यादगार लम्हे

Sanjay Dutta
visit

इस रविवार (भारत में सोमवार सुबह) को रोमन रेंस एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर से टकराने जा रहे हैं। इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में हुई घटनाओं को देखते हुए इस मैच में लैसनर का पलड़ा भारी लग रहा है।

समरस्लैम में रेंस ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस शो में कंपनी के बड़े-बड़े दिग्गजों को हराया, दानवशाली सुपरस्टार्स को स्पीयर दिया है और एक मॉन्स्टर को खून से लथपथ भी किया है। उनकी उपलब्धियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। आइए नजर डालते है समरस्लैम में रेंस के कुछ यादगार लम्हों पर :

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन को किया खून से लथपथ

यह लम्हा हमें पिछले साल के समरस्लैम में देखने को मिला। इसे हम इस लिस्ट में शामिल करना नहीं चाहते थे क्योंकि तकनीकी रूप से यह एक गलती है लेकिन यह स्पॉट इतना यादगार था कि इसने इस हिंसक मैच को रोमांचक बनाया।

मैच के दौरान रेंस ने स्ट्रोमैन पर स्टील स्टेप्स से प्रहार किया जो ब्रॉन के कनपटी पर लगी और उनके सिर के बाएं तरफ से खून बहने लगा।

#4 ब्रे वायट को लगाया ठिकाने

रोमन रेंस 2015 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने ही वाले थे लेकिन ब्रे वायट की दखलअंदाजी के कारण रेंस MITB कॉन्ट्रैक्ट अपने नाम नहीं कर पाए। ब्रे वायट रेंस की राह के सबसे बड़े कांटे थे। हमें उस साल के समरस्लैम में ल्यूक हार्पर, ब्रे वायट, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच एक टैग टीम मैच देखने को मिला।

यह एक शानदार मैच था जहां ज्यादा एक्शन रिंग के बाहर चल रहा था। इस मैच का अंत रेंस ने वायट को स्पीयर देकर किया।इसके बाद रेंस और वायट Hell in a Cell पीपीवी में एक बार फिर एक-दूसरे से भिड़े जहां रेंस ने जीत हासिल की।

#3 रूसेव के साथ जमकर हुई हाथापाई

इससे पहले की रेंस समरस्लैम 2016 में अपने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच के लिए पूरी तरह से रिंग के अंदर आते, रूसेव ने रेंस पर हमला किया। कुछ ही हफ्ते पहले रेंस द्वारा किए गए मज़ाक से गुस्साए रूसेव ने घंटी के बजने का इंतजार नहीं किया।

रूसेव ने पहला प्रहार किया और रेंस के सिर पर स्टील की सीढ़ियों से प्रहार किया। कुछ अधिकारियों ने मिलकर इन दोनों को एक-दूसरे से अलग किया लेकिन जब रूसेव रेंप से बैकस्टेज एरिया में जा रहे थे, रेंस ने उन्हें रेंप पर एक शानदार स्पीयर दिया।

#2 रैंडी ऑर्टन पर यादगार जीत

जून 2, 2014 को शील्ड के बिखरने के बाद यह साफ हो गया था कि इन तीनों में किसके सिर पर ताज सजने वाला हैं। समरस्लैम में अपने पहले सिंगल्स मैच में रेंस के पास खुद को कंपनी के टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने का मौका था और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया।

इस मैच के अंत में ऑर्टन के पंट के जवाब में रेंस ने एक स्पीयर दिया और यह मैच जीता। रेंस की जीत को फैन्स से वाहवाही मिली और इस स्पॉटलाइट मुकाबले का इससे बेहतर अंत नहीं हो सकता था।

#1 लैसनर को बैरिकेड में दिया स्पीयर

via Gfycat

हमें एक बार फिर समरस्लैम 2017 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप फेटल-4-वे मैच में लौट रहे हैं। इस मैच के दौरान समोआ जो ने लैसनर को अपने कोकिना क्लच सबमिशन मूव में लपेट लिया था और लैसनर बेहोश होने वाले थे, ठीक उसी वक्त रेंस ने उन्हें एक स्पीयर दिया।

समोआ जो समय पर हट गए और रेंस के स्पीयर का पूरा प्रभाव ब्रॉक पर पड़ा जिसके कारण दोनों की पीछे लगे बैरिकेड से टक्कर हुई। यह एक शानदार नजारा था जिसने इस मैच को रोमांच से भर दिया।

लेखक - मिच निकेलसन , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now