Create
Notifications

WWE SummerSlam 2018: पीपीवी की अच्छी और बुरी बातें

मयंक मेहता
visit

समरस्लैम WWE का दूसरा सबसे बड़ा पीपीवी है और पूरे शो के दौरान शानदार एक्शन देखने को मिला। यह पीपीवी इतना भी खराब नहीं था, साथ ही में कहा जा सकता है कि WWE ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया। शो में काफी कुछ हुआ, कुछ चीजें शानदार थी, तो कुछ ने काफी हद तक निराश किया है। हालांकि जिस तरह के पीपीवी की उम्मीद की जा रही थी समरस्लैम बहुत हद तक वैसा ही था। इसी बात पर आइए नजर डालते हैं समरस्लैम पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों पर:

1, अच्छी बात: फुल टाइम यूनिवर्सल चैंपियन

WWE ने रोमन रेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनाकर एक अच्छा फैसला लिया है। कम से कम रॉ में हर हफ्ते यूनिवर्सल चैंपियनशिप तो देखने को मिलेगी। इसका महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है, क्योंकि रोंडा राउजी शायद हर हफ्ते रॉ में नजर न आए। रोमन रेंस एक फाइटिंग चैंपियन के तौर पर नजर आ सकते हैं और इससे दूसरे सुपरस्टार्स को ऊपर आने का मौका भी मिलेगा, जिन्हें अभी नजरअंदाज किया जा रहा है। यह मैच इतना भी खास नहीं था, लेकिन इसके अंत से सबको जरूर खुशी मिली है।

1, बुरी बात: काफी लंबा शो

समरस्लैम पीपीवी लगभग 6 घंटे तक चला और फैंस के लिए इतने लंबे समय तक शो के साथ जुड़े रहना मुश्किल हो जाता है। NXT टेकओवर भी इतना लंबा नहीं था, जिसके कारण फैंस को उसमें काफी मजा आयाा। इसकी एक वजह यह भी थी कि शो ज्यादा लंबा नहीं था। WWE को फैंस का ध्यान रखते हुए शो को इतना लंबा नहीं रखना चाहिए।

2, अच्छी बात: बैकी लिंच का हील बनना

हर कोई बैकी लिंच को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनते हुए देखना चाहता था, लेकिन हील बनने से उन्हें काफी फायदा हो सकता है। इससे उनके किरदार को नयापन मिलेगा। WWE ने पहले उनके लिए कुछ भी नहीं किया था और अगर इस बार भी वो विमेंस चैंपियन बनतीं, तो भी WWE उनके लिए कुछ नहीं करती। शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच शानदार फिउड देखने को मिल सकती है।

2, बुरी बात: एडेन इंग्लिश का दखल नहीं देना

हफ्ते दर हफ्ते एडेन इंग्लिश को रूसेव डे के अफेयर्स में दखल देते हुए देखा जा रहा था, जिसकी वजह से समरस्लैम के पीपीवी में मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला। रूसेव और लाना ने टीम बनाकर एंड्राडे सिएन अल्मास और जेलिना वेगा का सामना किया। इस मैच में एडेन इंग्लिश ने दखल ही नहीं दिया, जिसने सबको काफी हैरान किया। इस बुकिंग ने काफी निराश किया, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि स्मैकडाउन लाइव में इसका फॉलो अप देखने को मिले।

3, अच्छी बात: डीमन किंग की वापसी

मेन रोस्टर में चोट के बाद वापसी करने वाले फिन बैलर को ज्यादा अच्छे तरीके से बुक नहीं किया गया है। समरस्लैम में उनका मुकाबला बैरन कॉर्बिन के खिलाफ हुआ और फैंस को इस मैच में कोई उत्सुकता नहीं थी। हालांकि बैलर का डीमन किंग के रूप में वापसी करने से फैंस को काफी खुशी हुई और उन्हें काफी चीयर भी किया गया है। अब इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में उनका यह रूप में और भी देखने को मिले।

3, बुरी बात: इलायस का गिटार टूटना

समरस्लैम में इलायस ने अपना प्रोमो दिया और जब वो गिटार बजाने लगे, तो वो टूट गया। इस सैगमेंट ने काफी हैरान किया। हालांकि क्या यह एक गलती थी? इस बात का पता शायद ही हमें मिले? WWE को इलायस को रॉ में अच्छे तरीके से बुक करना होगा। उनमें काफी टैलेंट है और उनको इस तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

4, अच्छी और बुरी बात: सैथ रॉलिंस का एक बार फिर आईसी चैंपियन बनना

सैथ रॉलिंस और डॉल्फ जिगलर के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। हालांकि रॉलिंस को आईसी चैंपियनशिप की रेस में नहीं होना चाहिए था। मिडकार्ड में लाने से उन्हें फायदा से ज्यादा नुकसान हो सकता है। जिगलर और मैकइंटायर इस चैंपियनशिप के साथ आगे बढ़ सकते थे और दूसरे सुपरस्टार्स के साथ फिउड में आ सकते थे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, लेकिन अब देखना होगा कि रॉलिंस को आईसी चैंपियन के तौर पर किस तरह से इस्तेमाल किया जाता है।

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now