COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 मौके जब SummerSlam का अंत बड़े ही विवादित ढंग से हुआ

17   //    07 Aug 2018, 11:10 IST

WWE के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक समरस्लैम को "The Biggest Party of the Summer" कहा जाता है। रैसलमेनिया के बाद समरस्लैम WWE का दूसरा सबसे बड़ा पीपीवी है, जो हमेशा से ही अगस्त महीने में होता है।

WWE का कोई भी इवेंट जितना बड़ा होता है, उसमें उतने ही चौंकाने वाली और अप्रत्याशित चीजें देखने को मिलती है। इस बार का समरस्लैम 19 अगस्त (भारत में 20 अगस्त) को न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में होगा।

समरस्लैम का इंतजार फैंस बड़ी ही बेसब्री के साथ करते हैं। इस पीपीवी के 30 सालों के इतिहास में ढेरों ऐसे मौके आए हैं, जब WWE ने कई निर्णयों ने फैंस को चौंकाया है और कुछ ऐसा किया जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था। आज हम ऐसे ही कुछ पलों पर नजर डालेंगें।

WWE समरस्लैम 1997- ब्रेट हार्ट vs द अंडरटेकर


19970803_bhart_taker_hbk

1997 के समरस्लैम में WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ब्रेट हार्ट का सामना द अंडरटेकर के साथ हुआ। ब्रेट हार्ट ने कहा था कि अगर वो द अंडरटेकर को मैच में हरा नहीं पाए तो वो दोबार फिर कभी अमेरिकी धरती पर नहीं लड़ेंगे। इस खिताब मैच में द अंडरटेकर WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के तौर पर उतरे थे।

इस मैच में हार्ट ब्रेक किड शॉन माइकल्स गेस्ट रैफरी के तौर पर आए थे। मैच के दौरान ब्रेट हार्ट ने माइकल्स ने मुंह पर थूक दिया। तभी माइकल्स ने चेयर हार्ट को मारनी चाहिए, लेकिन हार्ट के हटने के बाद अंडरटेकर को चेयर लगी और वो नीचे गिर गए। इस तरह ब्रेट ने माइकल्स की मदद से मैच और खिताब जीता।
1 / 5 NEXT
Fetching more content...