COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Opinion: खून-खराबे से भरपूर होगा SummerSlam में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का टाइटल मैच

SENIOR ANALYST
25   //    01 Aug 2018, 12:57 IST

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर, ये दो नाम अपने आप में ही ब्लॉकबस्टर हैं। रोमन और लैसनर में समानता ये है कि इन दोनों ने कंपनी के बड़े-बड़े धुरंधरों को हराया है। लैसनर और रेंस ही WWE इतिहास के ऐसे रैसलर हैं, जिन्होंने रैसलमेनिया की सबसे बड़ी स्टेज पर द अंडरटेकर को हराने का काम किया है।

द बीस्ट और द बिग डॉग के बीच हुए मैचों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है और नौबत खून-खराबे तक पहुंच जाती है। भले ही आप रैसलमेनिया 31 के मेन इवेंट मैच को याद कर लें या फिर रैसलमेनिया 34 को। जब भी कभी रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी की बात की जाएगी तो उसमें रोमन रेंस का रैसलमेनिया 34 के आखिरी पलों में खून से लथपथ चेहरा फैंस के सामने जरूर आएगा।

WWE में अब रैसलरों के बीच मैचों में खून-खराबा नहीं दिखता। मैच में अगर किसी को खून निकल भी आए तो WWE लाइव के दौरान स्क्रीन को ब्लैक एंड वाइट कर देती है। दरअसल रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों ही पावरहाउस और हार्ड हिटर रैसलर हैं, जोकि अपने विरोधियों पर कड़ा प्रहार करते हैं। इनके मैचों को देखकर लगता है कि ये वाकई में एक दूसरे से लड़ रहे हों। ब्रॉक लैसनर मनमौजी हैं और वो किसी की भी नहीं सुनते। समरस्लैम 2016 में उन्होंने रैंडी ऑर्टन को सिर पर कोहनी मार-मारकर लहूलुहान कर दिया था।

30 जुलाई को हुई रॉ में ब्रॉक लैसनर का जिस तरह का रूप दिखा है, वो एक सुपरविलन का है। वहीं रोमन रेंस रैसलमेनिया 34 और ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में मिली हार का बदला लेने के लिए उतावले होंगे। रोमन-ब्रॉक के बीच पिछले 4 महीनों में तीसरी बार मैच होगा, फैंस एक नॉर्मल मैच देखकर खुश नहीं होंगे। एक आम हल्का-फुल्का मैच किसी के लिए भी अच्छा साबित नहीं होगा। विंस मैकमैहन को अगर अपने 2 सबसे फेवरेट सुपरस्टार्स की दुश्मनी को खत्म करना है, तो छूट देनी हो होगी ताकि थोड़ी हदें पार की जा सके। ब्रॉक लैसनर फिलहाल फैंस के रेडार पर हैं और WWE में ना दिखने की वजह से फैंस लैसनर से परेशान हो गए हैं। रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर से खून का बदला खून से लेने की कोशिश में होंगे।

दरअसल एक नॉर्मल मैच सबसे ज्यादा नुकसानदायक ब्रॉक लैसनर के लिए ही साबित होगा। माना जा रहा है कि लैसनर समरस्लैम के बाद कंपनी छोड़ देंगे और डेनियल कॉर्मियर के साथ होने वाली संभावित UFC फाइट की ट्रेनिंग शुरु कर देंगे। ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस के खिलाफ एक जबरदस्त, कड़ा मैच देना होगा ताकि वो डेनियल कॉर्मियर को एक स्टेटमेंट दे सकें कि अभी उनमें काफी दम बाकी है। ऐसे में रोमन रेंस और लैसनर के बीच खून-खराबे के हालात पैदा होने ही हैं। भले ही WWE इसकी इजाजत ना दे, लेकिन लैसनर रिंग में अपने विरोधियों पर असल में वार करने लग जाते हैं और एक गलत पंच भी खून निकालने के लिए काफी है।

अभी रोमन रेंस के पक्ष में थोड़ी हवा चलनी शुरु हो गई। फैंस 30 जुलाई को हुई रॉ में We want Roman चीयर कर रहे थे। ऐसा सुनना काफी अलग अनुभव था क्योंकि एरीना में आमतौर पर रोमन रेंस को लेकर इस तरह के चैंट्स सुनाई नहीं देते। रोमन रेंस को अगर फैंस का समर्थन हासिल करना है तो लैसनर के साथ ऐसा मैच देना होगा, जिसे देखकर हर कोई कह सके कि हां रोमन रेंस ने अपनी मेहनत से ये टाइटल हासिल किया है।

रोमन रेंस...रोमन रेंस...रोमन रेंस, एरीना में द बिग डॉग के आने पर ऐसी प्रतिक्रिया मिलने के लिए विंस मैकमैहन शायद सबसे ज्यादा बेताब होंगे। WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस के कई साल निवेश किया है और वो चाहेंगे कि रोमन रेंस की ताजपोशी बेहद शानदार हो और समरस्लैम 2018 इसके लिए सबसे अच्छा मंच बन सकता है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...