Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2003 से पहले शार्क को F5 का शिकार बनाया

SENIOR ANALYST
07 Aug 2018, 16:30 IST

ब्रॉक लैसनर का नाम जहन में आते ही रैसलिंग फैंस के दिमाग में सुप्लैक्स और F5 दिमाग में आता है। द बीस्ट ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर में बड़े-बड़े दिग्गज को अपने फिनिशिंग मूव्स का शिकार बनाया है।

साल 2003 में हुए समरस्लैम के लिए WWE ने एक टीवी एड (कमर्शियल) शूट की। इस वीडियो में काफी सारे लोग बीच पर होते हैं, तो उनमें से किसी को शार्क आती हुई दिखती है। लोग बीच से अपनी जान बचाने के लिए भागते हैं, उसी दौरान युवा ब्रॉक लैसनर भागते हुए समुद्र में छलांग लगा देते हैं और ग्रेट वाइट शार्क को पकड़कर F5 देते हैं।



समरस्लैम के प्रचार के लिए बनाए गए इस वीडियो को WWE के बेहतरीन कमर्शियल में गिना जा सकता है। हालांकि तब लैसनर को WWE में आए हुए करीब 1 साल ही हुआ था, फिर भी कंपनी ने अपने इतने बड़े इवेंट के लिए ब्रॉक लैसनर को कमर्शियल में रखा।

2017 के समरस्लैम में भी ब्रॉक लैसनर नजर आएंगे। वो फैटल 4 वे मैच में समोआ जो, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के खिलाफ अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप का बचाव करेंगे। लैसनर तब भी एक बड़े सुपरस्टार थे और आज भी कंपनी के लिए बड़े सुपरस्टार हैं।

तब का समरस्लैम 24 अगस्त 2003 को अमेरिका के एरिजोना में हुआ। इस पीपीवी में ब्रॉक लैसनर का सामना WWE चैंपियनशिप मैच में कर्ट एंगल के साथ हुआ। कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर को एंकल लॉक में पकड़ लिया और ब्रॉक लैसनर को सबमिट करना पड़ा। इस तरह कर्ट एंगल ने मैच जीता और चैंपियनशिप बरकरार रखी।

आपको बता दें कि समरस्लैम WWE रैसलमेेनिया के बाद कंपनी का सबसे बड़ा पीपीवी है। समरस्लैम की शुरुआत 1988 से हुई थी। इस पीपीवी ने WWE को कई यादगार और जबरदस्त पल दिए हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...