WWE SummerSlam में रोमन रेंस द्वारा किए गए 5 अच्छे और बेकार प्रदर्शन

Ro

अगस्त महीने होने वाले पीपीवी समरस्लैम के लिए अफवाहों का दौर शुरू हो गया है। हर साल की तरह इस साल भी कंपनी इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस पीपीवी पर हमें कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। बात करें अगर WWE सुपरस्टार रोमन रेंस की तो नवंबर 2012 में WWE में डेब्यू करने के बाद वह 5 बार समरस्लैम पीपीवी का हिस्सा बन चुके हैं। कई मौको पर उनकी परफॉर्मेंस शानदार रही है। हालांकि कई मौकों पर उनकी परफॉर्मेंस बहुत ज्यादा खास नहीं रही है। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे रोमन रेंस की समरस्लैम में अब तक सभी 5 परफॉर्मेंस पर।

समरस्लैम 2013 (बेकार)

समरस्लैम 2013 में प्री शो में WWE यूनाइटेड चैंपियनशिप के लिए सिगल्स मुकाबला हुआ। यह मुकाबला रॉब वैन डैम ( बिग शो और मार्क हैनरी साथ में मौजूद थे) बनाम डीन एम्ब्रोज़ (रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस साथ में मौजूद थे) के बीच हुआ। हालांकि इस मुकाबले में रोमन रेंस का होने का कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें जानबूझ कर इस मुकाबले में शामिल नहीं किया गया हो। एक्सट्रीम रूल्स में तीनों सुपरस्टार्स ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में इनको मैच मिलना ही चाहिए था।

youtube-cover

समरस्लैम 2014 (अच्छा)

Roma

जून 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए बैटलग्राउंड और मनी इन द बैंक पीपीवी पर मल्टी मैन मैच में शामिल हुए थे लेकिन वह कभी भी इस टाइटल को जीतने के दावेदार के रुप में नहीं दिखे। इसके बाद समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन के साथ उनका सिंगल्स मुकाबला बुक हुआ। इस मुकाबले में रोमन रेंस ने इतनी शानदार परफॉर्मेंस दी जिसकी उम्मीद शायद फैंस को भी नहीं थी। रोमन रेंस को एक बेबीफेस के रुप में इस मुकाबले में फैंस का काफी समर्थन मिला।

youtube-cover

समरस्लैम 2015 (बेकार)

Bra

समरस्लैम 2014 के बाद रोमन रेंस एक बेबीफेस के रूप फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार बन गए थे। समरस्लैम 2014 से समरस्लैम 2015 के बीच उन्होंने WWE में अपने करियर में कई उपलब्धि हासिल की। 2015 में हुए समरस्लैम में रोमन रेंस एक टैग टीम मुकाबले में द वायट फैमिली के खिलाफ मुकाबले में नज़र आए। इस मुकाबले में रोमन के टैग टीम पार्टनर सैथ रॉलिंस थे। हालांकि इस मुकाबले में ब्रे वायट के कम अच्छे प्रोमो और रोमन रेंस का कमजोर कैरेक्टर इस मुकाबले को उस स्तर तक नहीं ले जाया पाया जिसकी फैंस को उम्मीद थी।

youtube-cover

समरस्लैम 2016 (औसत)

T

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए नंबर वन कंटेंडर मुकाबले में फिन बैलर से हार के बाद रोमन रेंस समरस्लैम 2016 में यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए रूसेव के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार थे। लेकिन समरस्लैम पर प्रस्तावित यह मुकाबला बिना हुए ही कैंसिल हो गया। इसका कारण ये था कि रूसेव ने रोमन रेंस पर बुरी तरह से हमला कर दिया था। इसके बाद रूसेव को इस मुकाबले के लिए अनफिट करार दिया गया।

youtube-cover

समरस्लैम 2017 (अच्छा)

समरस्लैम 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वें मुकाबला हुआ जिसमें ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस , समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन शामिल थे। इस मुकाबले में सबसे आखिर में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर बचे थे। रोमन रेंस जहां पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने की कोशिश में थे तो वहीं लैसनर चैंपियनशिप का बचाव करने की कोशिश में थे। आखिर में लैसनर ने रोमन रेंस पर F5 लगाकर शानदार जीत हासिल की और टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया। इस मुकाबले में भले ही रोमन रेंस की हार हुई हो लेकिन उन्होंने एक यहां एक शानदार मुकाबला दिया।

youtube-cover
लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अंकित कुमार
App download animated image Get the free App now