Create

WWE Super Show Down 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

What a destructive show Super Show-Down was!

WWE सुपर शो डाउन की अगर हम क्वालिटी और क्वांटिटी की बात करें तो यह कहा जा सकता है कि सुपर शो डाउन एक शानदार शो था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस शो को फैंस ने फुल एंजॉय किया। शो पर हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले जिसने दर्शकों को काफी एंटरटेन किया।

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि शो में हुईं सभी चीजें अच्छी ही थी। हर शो की तरह इस शो में भी कुछ अच्छी और बुरी बातें थी। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे सुपर शो डाउन की अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: केवल एक टाइटल चेंज

Buddy Murphy's victory was the best part of the show this week

सुपर शो डाउन में सबसे अच्छी चीज यह हुई कि केवल एक चैंपियनशिप मुकाबले में हमें नया चैंपियन देखने को मिला, वहीं बाकी के चैंपियनशिप मुकाबलों में सुपरस्टार्स ने अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया।

क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में बड़ी मर्फी ने सैड्रिक एलेक्जेंडर को हराकर पहली बार टाइटल पर कब्जा किया और यह शो की सबसे अच्छी बात रही।

बुरी बात: सुपर स्लो डाउन

I did not think this match was worthy of being the main event

सुपर शो डाउन के मेन इवेंट में अंडरटेकर का मुकाबला ट्रिपल एच से हुआ, जहां अंडरटेकर के साथ केन तो वहीं ट्रिपल एच के साथ शॉन माइकल्स नज़र आए। भले आप इससे सहमत ना हो लेकिन यह मुकाबला वैसा नहीं हुआ जिसकी हम सभी को उम्मीद थी।

मुकाबले के दौरान कई बार ऐसा लगा जैसे मैच को जानबूझकर लंबा खींचा जा रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मैच थोड़ा सा बोरिंग था जिसे और दिलचस्प बनाया जा सकता था।

अच्छी बात: डीन एम्ब्रोज़

Will he? Won't he?

सुपर शो डाउन में द शील्ड बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर के बीच हुए सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में उस समय रोमांच देखने को मिला जब रोमन रेंस ने गलती से डीन एम्ब्रोज़ को सुपरमैन पंच मार दिया। उस समय ऐसा लगा जैसे द शील्ड टूटने वाली है।

हालांकि ऐसा नहीं हुआ और आखिर में द शील्ड ने जीत हासिल की और शील्ड के मेंबर (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़) मुकाबला खत्म होने के बाद सिग्नेचर साइन के साथ नज़र आए, मैच की सबसे खास बात थी कि शील्ड के लिए डीन एंब्रोज ने जीत हासिल की, यह उनके लिए काफी जरूरी था।

बुरी बात: डेनियल ब्रायन बनाम द मिज

This match was a real head scratcher

डेनियल ब्रायन और द मिज के मुकाबले को जितने शानदार तरीके से बिल्ड किया गया था, उससे यह उम्मीद नहीं थी कि इनका मुकाबला इतना बुरा होगा।

2 मिनट 35 सेकेंड चले इस मुकाबले में कुछ भी ऐसा नहीं था जो इस मुकाबले को शानदार बनाता। फैंस शायद ही इस मुकाबले को कभी याद रखें।

अच्छी बात: द आइकोनिक्स की जीत

I thought that the IIconics scoring a victory was a really big deal

द आइकोनिक्स जब से मेन रोस्टर में नज़र आईं है तब से वह अपनी क्षमता के हिसाब से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन रहीं हैं। सुपर शो डाउन में उनकी असुका और नेओमी पर जीत यह दर्शाता है कि विमेंस डिवीजन में जल्द ही टैग टीम चैंपियनशिप शामिल होने वाली है।

वहीं असुका के लिए यह काफी दुर्भाग्य की बात है कि उन्हें पीपीवी पर 5वीं बार हार का सामना करना पड़ा।

बुरी बात: जॉन सीना का नया फिनिशिंग मूव

Cena made up for it with a heartfelt promo

लंबे समय बाद WWE रिंग में वापसी करने वाले जॉन सीना, बॉबी लैश्ले के साथ केविन ओवंस और इलायस के खिलाफ टैग टीम मुकाबले में शामिल हुए।

इस मुकाबले में जिस तरह से सीना नज़र आए, वो शानदार था। हालांकि उनका नया फिनिशर काफी कमजोर रहा, जिसने इस शानदार मुकाबले का मजा किरकिया किया।

अच्छी बात/ बुरी बात: एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो

A good match, but happened far too early

सुपर शो डाउन में WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में दोनों ही सुपरस्टार्स ने शानदार परफॉर्मेंस दी। हालांकि इस मुकाबले में उम्मीद थी कि समोआ जो नए WWE चैंपियन बनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अब ये आपको विचार करना है कि ये आपके लिए शो की अच्छी बात के रूप में है या फिर बुरी बात के रूप में। आखिर में हम बस इतना कहना चाहेंगे कि यह मुकाबला काफी शानदार था लेकिन परफेक्ट नहीं।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment