Create
Notifications

WWE Super Show Down: ट्रिपल एच ने WWE चैंपियनशिप को कब और कहां जीता 

<p>" />
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 26 Sep 2018
न्यूज़

सुपर शो डाउन में अंडरटेकर और ट्रिपल एच का मैच होना है लेकिन ये नॉन टाइटल मैच होगा। हालांकि ट्रिपल एच 14 बार के चैंपियन है जबकि सीना से वो 2 कदम पीछे हैं। अब 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के एक लाख की क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला है।

ट्रिपल एच को कौन नहीं जानता हैं। WWE में ट्रिपल एच का नाम काफी ऊंचा है। अपने कारनामों से तो अपना नाम ऊंचा किया ही है लेकिन सभी को पता है कि वो कंपनी के मालिक विंस मैकमैहन के दामाद है। एक वक्त था जब ट्रिपल एच के सितारे गर्दिश में चल रहे थे लेकिन अचानक उनके करियर को पंख लग गए और सफलता की नई इमारत उन्होंने लिख दी। WWE में वो 14 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। कई धुरधंरों को उन्होंने मात दी है। शॉन माइकल्स, रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता के साथ उनकी जोड़ी को कोई नहीं भूल सकता है। 

27 जुलाई 1969 को ट्रिपल एच का जन्म हुआ था। WWE में शामिल होने से पहले 1993 में उन्होंने WCW में अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद 1995 में वो WWF में शामिल हुए। WWE में शामिल होने के बाद ही उन्होंने अपना नाम ट्रिपल एच रख दिया था। DX के नाम से शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच काफी प्रसिद्ध हुए। DX जब खत्म हो गई तब अकेले कई चैंपियनशिप ट्रिपल एच ने अपने नाम किए।

ट्रिपल एच 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। पहली बार ये चैंपियनशिप उन्होंने साल 1999 में हासिल की थी। और अंतिम 14 वीं चैंपियनशिप साल 2016 में डीन एंब्रोज को रॉयल रंबल में हराकर हासिल की थी। उनकी सबसे खास जीत साल 2009 में नो वे आउट में हुआ मैच की है। यहां केज के अंदर उनका मुकाबला अंडरटेकर के साथ हुआ था। काफी शानदार मैच ये था और ट्रिपल एच ने इसमें जीत हासिल की थी। 

हालांकि साल 2009 के बाद काफी लंबे समय बाद उन्होंने 2016 में ये कारनामा किया। इसका एक कारण ये भी था कि उन्हें WWE में कई जिम्मेदारी दे दी गई थी। इस समय भी वो पार्ट टाइम के तौर पर रिंग में उतरते है। फैंस के बीच वो काफी फेवरेट हैं। चोट के कारण ट्रिपल एच को अपने करियर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने इसका डटकर मुकाबला किया। 

Published 26 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now