Create

WWE Super Show Down: शो में हुए सभी मैचों का विश्लेषण और रेटिंग्स

Tenma

WWE सुपर शो डाउन का शानदार तरीके से समापन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हुए सुपर शो डाउन में फैंस को कई शानदार मुकाबले देखने को मिले। शो में जॉन सीना ने लंबे समय बाद रिंग में वापसी की और जीत हासिल की तो वहीं एजे स्टाइल्स ने एक बार फिर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया।

इसके अलावा मेन इवेंट में ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE सुपर शो डाउन एक शानदार शो रहा। इसी कड़ी में हम शो पर हुए सभी मुकाबलों का विश्लेषण करते हुए उन्हें रेंटिग्स देंगे।

#1. स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप: द न्यू डे ने द बार को मात दी

The New D

स्मकैडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में द न्यू डे ने द बार को हराकर टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया। इस मुकाबले को हम खराब तो नहीं कहेंगे, लेकिन इस मुकाबले में एक्शन की थोड़ी कमी थी। यह मुकाबला हाल ही में हुए न्यू डे के मुकाबलों की याद दिलाता है।

रेटिंग: C+

#2. स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप: शार्लेट फ्लेयर ने बैकी लिंच को मात दी

B

स्मकैडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में शार्लेट ने बैकी लिंच को मात दी। शो के मैच कार्ड पर यह दूसरा मुकाबला था। इस मुकाबले में फैंस की पंसदीदा बैकी लिंच एक कमजोर हील के रूप में नज़र आईं जिससे की फैंस Let's go Becky की चैंट कर रहे थे। यह मुकाबला वैसे तो शानदार था लेकिन इसकी स्टोरीलाइन कुछ खास नहीं थी।

रेटिंग: B

youtube-cover

#3. जॉन सीना और बॉबी लैश्ले ने केविन ओवंस और इलायस को हराया

John Ce

ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल के बाद जॉन सीना पहली बार रिंग में मुकाबला करते हुए नज़र आए। सीना और लैश्ले ने टैग टीम मुकाबले में केविन ओवंस और इलायस को मात दी। सुपर शो डाउन में फैंस जैसे मुकाबले की उम्मीद कर रहे थे यह बिल्कुल वैसा मुकाबला नहीं था। इस मुकाबले में सीना रिंग के अंदर एक मिनट से भी कम नज़र आए।

रेटिंग: C

youtube-cover

#4. द आइकोनिक्स ने असुका और नेओमी की जोड़ी को हराया

This is

द आइकोनिक्स ने टैग टीम मुकाबले में असुका और नेओमी की जोड़ी को हराया। हमारे ख्याल से यह मैच और बेहतर हो सकता था। असुका और नेओमी एक टीम के रूप में भी मुकाबला हार गईं जो कि थोड़ा निराशजनक था। मेन रोस्टर पर यह असुका की 5वीं हार है।

रेटिंग: B-

youtube-cover

#5. WWE चैंपियनशिप: एजे स्टाइल्स ने समोआ जो को हराया

T

सुपर शो डाउन में WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और समोआ जो के बीच हुआ मुकाबला काफी शानदार रहा। एजे स्टाइल्स और समोआ जो ने अपनी परफॉर्मेंस से इस मैच को एक धमाकेदार मुकाबला बनाया। आखिर में एजे स्टाइल्स ने समोआ को हराकर एक बार फिर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया।

रेटिंग: A

youtube-cover

#6. सिक्स विमेंस टैग टीम मुकाबले में रोंडा राउजी और बैला ट्विंस ने रायट स्क्वाड को हराया

Ro

सिक्स विमेंस टैग टीम मुकाबले में रोंडा राउजी और बैला ट्विंस ने रायट स्क्वाड को हराया। इस मुकाबले के शुरूआत में तो रायट स्क्वाड, निकी बैला और ब्री बैला पर भारी पड़ रही थीं लेकिन रोंडा के रिंग में आते ही सारी चीजें बदल गई और जिसका नतीजा हम सबने बाद में देखा।

रेटिंग: B

youtube-cover

#7. क्रूजरवेट चैंपियनशिप: बडी मर्फी ने सैड्रिक एलेक्जेंडर को हराया

Ce

क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में बडी मर्फी ने सैड्रिक एलेक्जेंडर को हराकर पहली बार टाइटल पर कब्जा जमाया। इस मुकाबले के लिए हम इतना कहना चाहेंगे कि सुपर शो डाउन को सफल बनाने में इस मुकाबले का बहुत योगदान रहा है।

रेटिंग: A

#8. द शील्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर को हराया

The

इस मुकाबले में उम्मीद थी कि द शील्ड एक बार फिर टूट सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वैसे तो यह मुकाबला उतना शानदार नहीं हुआ जिसकी फैंस को उम्मीद थी। इस मैच की शुरूआत तो शानदार थी लेकिन इसका अंत कुछ खास नहीं रहा।

रेटिंग: B-

#9. WWE चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर: डेनियल ब्रायन ने द मिज को हराया

D

सुपर शो डाउन में फैंस को द मिज और डेनियल ब्रायन के बीच एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन यह मुकाबला उसके बिल्कुल उलट हुआ। केवल 2 मिनट 25 सेकेंड चले इस मुकाबले में कुछ भी ऐसा नहीं था जिसे हम शानदार कह सकते हैं।

रेटिंग: C

#10. मेन इवेंट में ट्रिपल एच (शॉन माइकल्स साथ में) ने अंडरटेकर (केन साथ में) को मात दी

This
Enter caption

सुपर शो डाउन के मेन इवेंट में अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच के बीच मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में अंडरटेकर का साथ केन ने दिया तो वहीं शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच का साथ देते नज़र आए। इस मुकाबले ट्रिपल एच ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी अंडरटेकर को मात दी।

स्टोरीलाइन के नज़रिए से यह मुकाबला अच्छा था लेकिन मुकाबले को शानदार कहना सही नहीं होगा। कुल मिलाकर सुपर शो डाउन इवेंट शानदार रहा, ये बात अलग है कि शो की समयसीमा थोड़ी ज्यादा थी।

रेटिंग: B

लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment