COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE सुपर शो डाउन के वेन्यू मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से जुड़ी तमाम जानकारियां 

ANALYST
न्यूज़
1.26K   //    28 Sep 2018, 18:42 IST

<p>

6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में WWE का सुपर शो डाउन इवेंट होगा। WWE ने इसकी पूरी तैयारी कर चुका है। मंच भी सज चुका है और रैसलर्स भी तैयार है। इस इवेंट में WWE के कई बड़े दिग्गज हिस्सा लेंगे।एक लाख की क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में फैंस को WWE के बड़े सितारों के साथ दिग्गजों के मैच भी देखने को मिलेंगे। 

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट मैदान क्रिकेट के लिए बहुत चर्चित है लेकिन इस साल इस ग्राउण्ड पर WWE का बहुत ही बड़ा इवेंट होने वाला है। उम्मीद लगाई जा रही है कि WWE यहां इस बार इतिहास रचेगा। जिसमें रैसलिंग के कई बड़े-बड़े सुपरस्टार हिस्सा लेंगे।

इवेंट का आयोजन होने में अभी एक हफ्ता बांकि है लेकिन उससे पहले आपको कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहते है। दरअसल ये इवेंट ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल सऊदी अरब में हुए इवेंट की तरह ही होगा। आपको बता दें ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल काफी जबरदस्त रहा था। इसी को देखते हुए अब WWE इस तैयारी कर रही है। सुपर शो डाउन इवेंट आस्ट्रेलिया में होगा और ये WWE को इसमें भी सफलता की उम्मीद है।

अब कुछ खास बातें मेलबर्न क्रिकेट मैदान की। आपको ये जानकर बहुत आश्चर्य होगा की इस मैदान की क्षमता 1 लाख के करीब है। इससे पहले रैसलमेनिया 32 में टेक्सस में 101,763 फैंस रहे थे। जिसके बाद ये रिकॉर्ड अभी तक टूट नहीं पाया है लेकिन इस इवेंट में ये रिकार्ड टूटने की आशा जताई जा रही है।

यहां एक बार और हम आपको बता देते है। इससे पहले आस्ट्रेलिया में साल 2002 में ग्लोबल वार्मिंग इवेंट हुआ था। मेलबर्न एतिहाद स्टेडियम में इस इवेंट का आयोजन हुआ था। यहां 56,743 फैंस आए थे। सोचिए ये साल 2002 की बात है। और ये साल 2018 है। उम्मीद कर सकते है कि इस बार रिकॉर्ड जरूर टूटेगा।

 मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड आस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम और दुनिया का दंसवा बड़ा स्टेडियम है। 100,000 लोगों से अधिक की क्षमता के साथ 1854 में इसे स्थापित किया गया था। इस स्टेडियम ने क्रिकेट और ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल मैचों के अलावा 1956 के ओलिंपिक खेलों और 2006 के राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी भी की है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 1992 के विश्व कप फाइनल की मेजबानी भी की जिसमे पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी।

अब इस मैदान पर जलवा दिखाने के लिए 6 अक्टूबर को WWE तैयार है। फैंस भी इसके लिए तैयार है। कई बड़े मैच इसमें शामिल किए गए है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले WWE सुपर शो डाउन का मैच कार्ड

एजे स्टाइल्स vs समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच, नो डिसक्वालीफिकेशन)

शार्लेट फ्लेयर vs बैकी लिंच (WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बडी मर्फी vs सैड्रिक एलेक्सजेंडर (WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच)

द बार vs द न्यू डे (WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

द मिज़ vs डेनियल ब्रायन (WWE स्मैकडाउन चैंपियनशिप नंबर 1 कंटैंडर मैच)

ट्रिपल एच vs द अंडरटेकर

जॉन सीना, बॉबी लैश्ले vs इलायस, केविन ओवंस

द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज) vs ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर

रोंडा राउजी, निकी बैला और ब्री बैला vs रॉयट स्क्वॉड

असुका और नेओमी vs द आइकोनिक्स

Topics you might be interested in:
ANALYST
Fetching more content...