COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का हुआ ड्रग टेस्ट

14   //    24 Jul 2018, 11:47 IST

MMA Junkie की रिपोर्ट की मानें तो यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने अपना ड्रग टेस्ट करवाया है। यूएस एंटी डोपिंग एजेंसी (USADA) के टेस्टिंग पूल में इस महीने शामिल होने के बाद लैसनर को ड्रग टेस्ट करवाना पड़ा। कुछ हफ्ते पहले ब्रॉक लैसनर UFC 226 में नजर आए थे, जहां उन्होंने अपनी वापसी को लेकर बड़ा एलान किया था।

UFC 226 इवेंट में ब्रॉक लैसनर के नजर आ जाने के कुछ समय बाद ही वो USADA के टेस्टिंग पूल में शामिल हो गए थे। दरअसल MMA को एक खेल का दर्जा हासिल है और दुनिया के बाकी खेलों की तरह ही इसमें हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स/एथलीटों को ड्रग/डोप डेस्ट करवाना पड़ता है। सभी खेलों में अलग-अलग पदाथों को प्रतिबंधित माना जाता है। अगर कोई एथलीट प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करता हुआ पाया जाता है, तो उस पर बैन लगा दिया जाता है। ये सब चीज़ें हम क्रिकेट, एथलेटिक्स समेत तमाम खेलों में देख और सुन चुके हैं।

जब ब्रॉक लैसनर ने UFC 226 की मेन इवेंट फाइट के बाद डेनियल कॉर्मियर को चैलेंज किया था तो फैंस को लग रहा था कि जल्द ही सभी को हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए फाइट देखने को मिलेगी। लेकिन ब्रॉक लैसनर 8 जनवरी 2018 से पहले UFC ऑक्टागन में नहीं उतर पाएंगे क्योंकि पिछली बार जब लैसनर ने UFC फाइट मार्क हंट के खिलाफ लड़ी थी, तो वो ड्रग टेस्ट में फेल हो गए थे और उन पर 1 साल का बैन लगा दिया गया था। लैसनर ने रिटायर होने का एलान किया, जिसकी वजह से बैन पूरा नहीं हो पाया था। अब लैसनर की वापसी की वजह से उन्हें 6 महीने ऑक्टागन से दूर रहना पड़ेगा।

ब्रॉक लैसनर की UFC वापसी के लिए सभी पूरी तरह से तैयार हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो साल 2019 के पहले ही महीने में फैंस को कॉर्मियर और लैसनर के बीच ब्लॉकबस्टर फाइट देखने को मिलेगी।

Advertisement
Fetching more content...