Create

WWE Superstar और दिग्गज रेसलर Dolph Ziggler ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं?

WWE में रहते हुए पूर्व चैंपियन डॉल्फ जिगलर ने काफी कुछ हासिल किया
WWE में रहते हुए पूर्व चैंपियन डॉल्फ जिगलर ने काफी कुछ हासिल किया

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) ने अपने करियर में अभी तक लगभग हर मुकाम हासिल किया है। WWE में कई चैंपियनशिप उन्होंने हासिल की और टैग टीम डिवीजन में भी उन्होंने जबरदस्त काम किया। WWE ने भले ही कोई बड़ा पुश उन्हें पिछले कुछ सालों से नहीं दिया है, लेकिन मिड कार्ड वो काफी अच्छा कर रहे हैं।

द शॉऑफ के नाम से मशहूर डॉल्फ जिगलर ने WWE में अपने 10 साल के लंबे करियर में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप समेत कई खिताब अपने नाम किए। अब सवाल खड़ा होता है कि क्या जिगलर ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं। शायद इस बारे में आपको नहीं पता होगा लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में बताएंगे।

Dolph Ziggler appreciation tweet https://t.co/Uvja1GY9hR

डॉल्फ जिगलर दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन, छह बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और दो बार के यूएस चैंपियन रह चुके हैं। यही नहीं जिगलर चार बार टैग टीम चैंपियनशिप भी अपने नाम कर चुके हैं। इन सभी चैंपियनशिप्स को जीतने के बाद भी जिगलर को अभी तक ग्रैंड स्लैम चैंपियन के रूप में नहीं स्वीकार किया गया है। इसका एक खास कारण भी है।

साल 2013 के बाद वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को WWE चैंपियनशिप का नाम दे दिया गया। इस वजह से ही WWE इस टाइटल को ग्रैंड स्लैम के सेट में शामिल नहीं करता है। जिगलर का ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सपना अभी अधूरा है लेकिन आने वाले समय में वो ये कारनामा कर सकते हैं। अगर जिगलर फ्यूचर में यूनिवर्सल चैंपियनशिप या फिर WWE चैंपियनशिप जीत जाएंगे तो फिर वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हो जाएंगे।

WWE NXT 2.0 में डॉल्फ जिगलर और ब्रॉन ब्रेकर का हुआ था आमना-सामना

इस हफ्ते NXT 2.0 का एपिसोड काफी शानदार रहा था। फैंस को यहां पर जिगलर ने बड़ा सरप्राइज दिया। डॉल्फ जिगलर इस बार NXT के एपिसोड में नजर आए। NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर के साथ जिगलर का आमना-सामना हुआ था। वैसे जब जिगलर ने एंट्री की थी तब ब्रेकर भी हैरान हो गए थे। जिगलर ने इस दौरान अपने द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स के बारे में बताया। इस सैगमेंट में पूर्व चैंपियन सिएम्पा ने भी एंट्री की। सिएम्पा ने जिगलर के ऊपर अटैक कर दिया था।

वैसे जिगलर की NXT में एंट्री करना कुछ अलग तरह के संकेत दे रहा है। मेन रोस्टर में WWE के पास उनके लिए इस समय कोई प्लान नजर नहीं आ रहा है। इसका मतलब है कि वो कुछ समय तक NXT में काम करेंगे। अगर ऐसा होगा तो फिर ब्रेकर के साथ उनकी राइवलरी काफी मजेदार होगी।

इसके अलावा डॉल्फ जिगलर जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने से ब्रॉन ब्रेकर और टॉमैसो सिएम्पा जैसे सुपरस्टार्स को भी काफी फायदा हो सकता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment