Create
Notifications

WWE SmackDown : 5 कारण जिनकी वजह से फिन बैलर को रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतनी चाहिए थी

WWE में फिन बैलर सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चोट के कारण उन्होंने टाइटल को छोड़ा था
WWE में फिन बैलर सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चोट के कारण उन्होंने टाइटल को छोड़ा था
reaction-emoji
Ankit

WWE में पिछले एक साल से रोमन रेंस (Roman Reigns) यूनिवर्सल चैंपियन हैं। इस बीच रोमन रेंस को कई सारे रेसलर्स ने चैलेंज किया लेकिन हर पीपीवी में द हेड ऑफ द टेबल की जीत हुई। वहीं इस हफ्ते WWE SmackDown में फिन बैलर (Finn Balor) ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया था । ये मैच इसलिए था क्योंकि WWE SummerSlam में इन दोनों का मुकाबला होने वाला था।

बता दें कि SummerSlam में मैच के लिए दोनों का कॉन्ट्रैक्ट साइन हो रहा था। उसी वक्त बैरन कॉर्बिन ने आकर बैलर पर अटैक किया और खुद साइन करने लगे थे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं क्योंकि वहां जॉन सीना आ गए थे और उन्होंने रोमन रेंस के खिलाफ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

फिन बैलर पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चोट के कारण उन्हें टाइटल को छोड़ना पड़ा। वहीं उसके बाद उन्हें मौक नहीं मिले लेकिन जब जब मिले तब तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बीते कुछ दिन देखें तो यूनिवर्सल चैंपियन के लिए कुछ अच्छे नहीं गए हैं क्योंकि पहले ब्रॉक लैनसर की वापसी हुई और अब फिन बैलर भी चुनौती दे रहे हैं।

5- WWE यूनिवर्स को फिन बैलर की जीत की उम्मीद कम होती

WWE में रोमन रेंस अब सबसे बड़ा नाम है और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए उन्हें कोई हरा नहीं पाया है। रोमन रेंस जिस तरह से दिख रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं है कि वो लंबे समय तक चैंपियन रहने वाले हैं। रिपोर्ट्स सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि WWE WrestleMania में द रॉक के खिलाफ रोमन रेंस का मैच होने वाला है, जिसमें वो हार सकते हैं।

इस हफ्ते फिन बैलर ने रोमन रेंस को लगभग हरा दिया था लेकिन चैंपियन ने मैच जीतकर टाइटल रिटेन किया। अगर फिन बैलर जीत जाते तो उनकी जीत का अनुमान कम लगाया जा रहा था और फैंस को ये किसी झटके से कम नहीं लगता। वहीं रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की कहानी को शुरू किया जा सकता था। खैर, जैसा सोचा था वैसा नहीं हुआ लेकिन फिन बैलर ने मैच को काफी जबरदस्त बना दिया।

4- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फिन बैलर के जीतने पर रोमन रेंस के ड्राफ्ट के रास्ते खुल जाते

WWE का ड्राफ्ट अगले महीने होने वाला है लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इसको ऐलान नहीं किया है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप अब ब्लू ब्रांड की बेल्ट है ऐसे में उसका Raw में जाने तय नहीं है। वहीं रोमन रेंस की बातें भी चल रही थी कि उनको ड्राफ्ट किया जा सकता है। अगर फिन बैलर मैच में रोमन रेंस को हरा देते तो उनके ड्राफ्ट के रास्ते खुल सकते थे , लेकिन रोमन रेंस की जीत ने सभी खबरों का अंत कर दिया है जिसमें उनकी ड्राफ्ट की बात चल रही थी।

3-WWE में रोमन रेंस से ज्यादा फिन बैलर को बेल्ट की जरूरत है

इसमें कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस आज के दौर के WWE में सबसे बड़े रेसलर में से एक हैं। ऐसे में अगर उसने चैंपियनशिप छीन ली जाती है तो उनके करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ाता। हालांकि अगर ये बेल्ट फिन बैलर के सिर सजती तो उन्हें फायदा होता। बैलर का करियर टॉप स्टार से शुरू हुआ था लेकिन धीरे धीरे उन्हें मिड कार्ड में डाला गया। बुरा तब हुआ जब फिन बैलर को फिर से NXT में भेजा गया। अब एक बार फिर मेन रोस्टर में बैलर की एंट्री हो गई और यूनिवर्सल चैंपियनशिप की जीत उनके करियर के ग्राफ को ऊपर ले जाती।

2- WWE में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के फ्यूड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप की जरूरत नहीं

WWE में ब्रॉक लैसनर की वापसी हो गई है और उनका मैच रोमन रेंस से होने वाला है, लेकिन अभी तक इसकी तस्वीर साफ नहीं है। दोनों दिग्गजों के बीच मैच रोमांचक होगा इसमें कोई शक नहीं है लेकिन साथ ही इस मैच को किसी चैंपियनशिप की जरूरत भी है। ऐसे में WWE फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप दे सकती थी और नई स्टोरीलाइन का आगज खिताब के लिए कर सकती थी। वैसे भी लैसनर और रोमन रेंस का नाम इतना बड़ा है जिसके लिए कैसी भी कहानी को तैयार किया जा सकता था।

1- WWE में फिन बैलर और जॉन सीना का एक अच्छा मैच हो सकता

था

WWE SummerSlam में फिन बैलर का मैच होने वाला था लेकिन जॉन सीना ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया , लेकिन सीना हार गए। वहीं पीपीवी की कहानी को आगे बढ़ाते हुए रोमन रेंस और बैलर का मैच रखा गया। अगर WWE SmackDown में रोमन रेंस हार जाते तो फ्यूचर में फिन बैलर का मैच जॉन सीना के साथ हो सकता था। वहीं अगर फिन बैलर रिंग में जॉन सीना को हरा देते तो बड़ा स्टार बन सकते थे।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...